เคเค เคे เคธเคฎเคฏ เคฎें English เคฌोเคฒเคจा เคเค เคเคฐूเคฐी เคธ्เคिเคฒ เคฌเคจ เคुเคा เคนै। เคाเคนे เคธ्เคूเคฒ, เคॉเคฒेเค, เคॉเคฌ เคंเคเคฐเคต्เคฏू เคฏा เคฌिเคเคจेเคธ – เคนเคฐ เคเคเคน English communication เคी เคเคฐूเคฐเคค เคชเคก़เคคी เคนै।
เค เคเคฐ เคเคช เคญी spoken English เคธीเคเคจा เคाเคนเคคे เคนैं เคคो เคเคชเคो daily use English sentences เคฏाเคฆ เคเคฐเคจे เคाเคนिเค। เคเคธ เคเคฐ्เคिเคเคฒ เคฎें เคนเคฎ เคเคชเคे เคฒिเค 1500+ เคเคธे เคนी เคोเคे-เคोเคे sentences เคฒा เคฐเคนे เคนैं, เคिเคจ्เคนें เคเคช เคฐोเค़เคฎเคฐ्เคฐा เคी เค़िंเคฆเคी เคฎें เคเคธ्เคคेเคฎाเคฒ เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं।
Why Learn Daily Use English Sentences?
-
Spoken English fluency improve เคนोเคคी เคนै।
-
Confidence เคฌเคข़เคคा เคนै।
-
English grammar automatically strong เคนोเคคी เคนै।
-
Communication easy เคนो เคाเคคा เคนै।
1500 Daily Use English Sentences
๐ เคจीเคे เคฆिเค เคเค sentences เคो category-wise divide เคिเคฏा เคเคฏा เคนै เคคाเคि เคเคช เคเคธाเคจी เคธे เคฏाเคฆ เคเคฐ เคธเคें।
๐ข Category 1: Basic Sentences (100)
๐ Greetings (เคจเคฎเคธ्เคคे เคเคฐ เค เคญिเคตाเคฆเคจ)
-
Hello! – เคจเคฎเคธ्เคคे!
-
Hi, how are you? – เคนाเคฏ, เคเคช เคैเคธे เคนैं?
-
I am fine. – เคฎैं เค ीเค เคนूँ।
-
Good morning. – เคถुเคญ เคช्เคฐเคญाเคค।
-
Good afternoon. – เคถुเคญ เคฆोเคชเคนเคฐ।
-
Good evening. – เคถुเคญ เคธंเคง्เคฏा।
-
Good night. – เคถुเคญ เคฐाเคค्เคฐि।
-
See you soon. – เคซिเคฐ เคฎिเคฒเคคे เคนैं।
-
Take care. – เค्เคฏाเคฒ เคฐเคเคจा।
-
Welcome! – เคธ्เคตाเคเคค เคนै!
๐♂️ Introduction (เคชเคฐिเคเคฏ เคฆेเคจा)
-
What is your name? – เคเคชเคा เคจाเคฎ เค्เคฏा เคนै?
-
My name is Rahul. – เคฎेเคฐा เคจाเคฎ เคฐाเคนुเคฒ เคนै।
-
Nice to meet you. – เคเคชเคธे เคฎिเคฒเคเคฐ เคुเคถी เคนुเค।
-
Where are you from? – เคเคช เคเคนाँ เคธे เคนैं?
-
I am from India. – เคฎैं เคญाเคฐเคค เคธे เคนूँ।
-
What do you do? – เคเคช เค्เคฏा เคเคฐเคคे เคนैं?
-
I am a student. – เคฎैं เคाเคค्เคฐ เคนूँ।
-
I am a teacher. – เคฎैं เคถिเค्เคทเค เคนूँ।
-
I work in an office. – เคฎैं เคเคซिเคธ เคฎें เคाเคฎ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
This is my friend. – เคฏเคน เคฎेเคฐा เคฆोเคธ्เคค เคนै।
❓ Common Questions (เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคช्เคฐเคถ्เคจ)
-
How are things? – เคธเคฌ เคैเคธा เคเคฒ เคฐเคนा เคนै?
-
What are you doing? – เคเคช เค्เคฏा เคเคฐ เคฐเคนे เคนैं?
-
Where are you going? – เคเคช เคเคนाँ เคा เคฐเคนे เคนैं?
-
When will you come? – เคเคช เคเคฌ เคเคंเคे?
-
Who is he? – เคตเคน เคौเคจ เคนै?
-
Why are you late? – เคเคช เคฆेเคฐ เค्เคฏों เคเค?
-
How is the weather? – เคฎौเคธเคฎ เคैเคธा เคนै?
-
Do you understand? – เค्เคฏा เคเคชเคो เคธเคฎเค เคเคฏा?
-
Can you help me? – เค्เคฏा เคเคช เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐेंเคे?
-
What happened? – เค्เคฏा เคนुเค?
✅ Simple Answers (เคธเคฐเคฒ เคเคตाเคฌ)
-
Yes. – เคนाँ।
-
No. – เคจเคนीं।
-
Maybe. – เคถाเคฏเคฆ।
-
Of course. – เค़เคฐूเคฐ।
-
Not at all. – เคฌिเคฒ्เคुเคฒ เคจเคนीं।
-
I don’t know. – เคฎुเคे เคจเคนीं เคชเคคा।
-
I think so. – เคฎुเคे เคเคธा เคฒเคเคคा เคนै।
-
That’s right. – เคฏเคน เคธเคนी เคนै।
-
You are wrong. – เคเคช เคเคฒเคค เคนैं।
-
That’s fine. – เคฏเคน เค ीเค เคนै।
๐ Daily Use Small Sentences (เคฐोเค़เคฎเคฐ्เคฐा เคे เคोเคे เคตाเค्เคฏ)
-
Come here. – เคฏเคนाँ เคเค।
-
Go there. – เคตเคนाँ เคाเค।
-
Sit down. – เคฌैเค เคाเค।
-
Stand up. – เคเคก़े เคนो เคाเค।
-
Don’t worry. – เคिंเคคा เคฎเคค เคเคฐो।
-
Be quiet. – เคถांเคค เคฐเคนो।
-
Speak slowly. – เคงीเคฐे เคฌोเคฒो।
-
Listen to me. – เคฎेเคฐी เคฌाเคค เคธुเคจो।
-
Look at me. – เคฎेเคฐी เคคเคฐเคซ เคฆेเคो।
-
Write it down. – เคเคธे เคฒिเค เคฒो।
๐ Polite Expressions (เคถिเคท्เคाเคाเคฐ เคตाเคฒे เคตाเค्เคฏ)
-
Please help me. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐें।
-
Thank you very much. – เคเคชเคा เคฌเคนुเคค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
-
You are welcome. – เคธ्เคตाเคเคค เคนै।
-
Excuse me. – เคฎाเคซ़ เคीเคिเค।
-
Sorry, I am late. – เคฎाเคซ़ เคเคฐเคจा, เคฎैं เคฆेเคฐ เคธे เคเคฏा।
-
No problem. – เคोเค เคฌाเคค เคจเคนीं।
-
Don’t mention it. – เคเคธเคा เค़िเค्เคฐ เคฎเคค เคเคฐो।
-
That’s very kind of you. – เคฏเคน เคเคชเคी เคฌเคนुเคค เคृเคชा เคนै।
-
I really appreciate it. – เคฎैं เคเคธเคी เคตाเคธ्เคคเคต เคฎें เคธเคฐाเคนเคจा เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Glad to help. – เคฎเคฆเคฆ เคเคฐเคे เคुเคถी เคนुเค।
⚡ Feelings & Emotions (เคญाเคตเคจाเคँ)
-
I am happy. – เคฎैं เคुเคถ เคนूँ।
-
I am sad. – เคฎैं เคฆुเคी เคนूँ।
-
I am angry. – เคฎैं เคुเคธ्เคธे เคฎें เคนूँ।
-
I am tired. – เคฎैं เคฅเค เคเคฏा เคนूँ।
-
I am busy. – เคฎैं เคต्เคฏเคธ्เคค เคนूँ।
-
I am free. – เคฎैं เคाเคฒी เคนूँ।
-
I am hungry. – เคฎुเคे เคญूเค เคฒเคी เคนै।
-
I am thirsty. – เคฎुเคे เคช्เคฏाเคธ เคฒเคी เคนै।
-
I am scared. – เคฎैं เคกเคฐा เคนुเค เคนूँ।
-
I am excited. – เคฎैं เคเคค्เคธाเคนिเคค เคนूँ।
๐ก Useful Daily Lines (เคเคชเคฏोเคी เคตाเค्เคฏ)
-
What time is it? – เค เคญी เคिเคคเคจे เคฌเคे เคนैं?
-
It is 5 o’clock. – เค เคญी 5 เคฌเคे เคนैं।
-
Hurry up. – เคเคฒ्เคฆी เคเคฐो।
-
Wait a minute. – เคเค เคฎिเคจเค เคฐुเคो।
-
Don’t do this. – เคฏเคน เคฎเคค เคเคฐो।
-
Call me later. – เคฎुเคे เคฌाเคฆ เคฎें เคॉเคฒ เคเคฐเคจा।
-
Open the door. – เคฆเคฐเคตाเค़ा เคोเคฒो।
-
Close the window. – เคिเคก़เคी เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Turn off the light. – เคฒाเคเค เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Turn on the fan. – เคชंเคा เคाเคฒू เคเคฐो।
๐ถ♂️ Daily Conversation Starters (เคฌाเคคเคीเคค เคी เคถुเคฐुเคเคค)
-
How was your day? – เคเคชเคा เคฆिเคจ เคैเคธा เคฐเคนा?
-
What did you eat? – เคเคชเคจे เค्เคฏा เคाเคฏा?
-
Where are you going now? – เคเคช เค เคฌ เคเคนाँ เคा เคฐเคนे เคนैं?
-
How is your family? – เคเคชเคा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคैเคธा เคนै?
-
Long time no see. – เคฌเคนुเคค เคฆिเคจों เคฌाเคฆ เคฎुเคฒाเคाเคค เคนुเค।
-
What’s going on? – เค्เคฏा เคเคฒ เคฐเคนा เคนै?
-
What’s the matter? – เค्เคฏा เคฌाเคค เคนै?
-
Are you free tomorrow? – เค्เคฏा เคเคช เคเคฒ เคाเคฒी เคนैं?
-
Can we meet today? – เค्เคฏा เคนเคฎ เคเค เคฎिเคฒ เคธเคเคคे เคนैं?
-
How’s everything? – เคธเคฌ เคैเคธा เคนै?
๐ Miscellaneous (เค เคจ्เคฏ)
-
That’s amazing. – เคฏเคน เค เคฆ्เคญुเคค เคนै।
-
Really? – เคธเค เคฎें?
-
Exactly. – เคฌिเคฒ्เคुเคฒ।
-
That’s enough. – เคฌเคธ เคฌเคนुเคค เคนुเค।
-
Be careful. – เคธाเคตเคงाเคจ เคฐเคนो।
-
Don’t be silly. – เคฎूเคฐ्เค เคฎเคค เคฌเคจो।
-
I like it. – เคฎुเคे เคฏเคน เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
I don’t like it. – เคฎुเคे เคฏเคน เคชเคธंเคฆ เคจเคนीं เคนै।
-
Let’s go. – เคเคฒो เคเคฒเคคे เคนैं।
-
Come again. – เคฆोเคฌाเคฐा เคเคจा।
๐ข Category 2: Daily Routine Sentences (100)
๐ Morning Routine (เคธुเคฌเคน เคी เคฆिเคจเคเคฐ्เคฏा)
-
Wake up early. – เคเคฒ्เคฆी เคเค ो।
-
Get out of bed. – เคฌिเคธ्เคคเคฐ เคธे เคเค ो।
-
Fold the blanket. – เคंเคฌเคฒ เคคเคน เคเคฐो।
-
Brush your teeth. – เค
เคชเคจे เคฆाँเคค เคธाเคซ เคเคฐो।
-
Wash your face. – เค
เคชเคจा เคेเคนเคฐा เคงो เคฒो।
-
Take a bath. – เคจเคนा เคฒो।
-
Wear clean clothes. – เคธाเคซ เคเคชเคก़े เคชเคนเคจो।
-
Comb your hair. – เค
เคชเคจे เคฌाเคฒों เคฎें เคंเคी เคเคฐो।
-
Drink some water. – เคฅोเคก़ा เคชाเคจी เคชिเคฏो।
-
Say your prayers. – เค
เคชเคจी เคช्เคฐाเคฐ्เคฅเคจा เคเคฐो।
Wake up early. – เคเคฒ्เคฆी เคเค ो।
Get out of bed. – เคฌिเคธ्เคคเคฐ เคธे เคเค ो।
Fold the blanket. – เคंเคฌเคฒ เคคเคน เคเคฐो।
Brush your teeth. – เค เคชเคจे เคฆाँเคค เคธाเคซ เคเคฐो।
Wash your face. – เค เคชเคจा เคेเคนเคฐा เคงो เคฒो।
Take a bath. – เคจเคนा เคฒो।
Wear clean clothes. – เคธाเคซ เคเคชเคก़े เคชเคนเคจो।
Comb your hair. – เค เคชเคจे เคฌाเคฒों เคฎें เคंเคी เคเคฐो।
Drink some water. – เคฅोเคก़ा เคชाเคจी เคชिเคฏो।
Say your prayers. – เค เคชเคจी เคช्เคฐाเคฐ्เคฅเคจा เคเคฐो।
๐ฝ️ Breakfast Time (เคจाเคถ्เคคा)
-
Prepare breakfast. – เคจाเคถ्เคคा เคคैเคฏाเคฐ เคเคฐो।
-
Have your breakfast. – เค
เคชเคจा เคจाเคถ्เคคा เคเคฐ เคฒो।
-
Drink milk. – เคฆूเคง เคชिเคฏो।
-
Eat your food properly. – เค
เคชเคจा เคाเคจा เค
เค्เคे เคธे เคाเค।
-
Don’t waste food. – เคाเคจा เคฌเคฐ्เคฌाเคฆ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Wash the dishes. – เคฌเคฐ्เคคเคจ เคงो เคฒो।
-
Clean the table. – เคฎेเค़ เคธाเคซ เคเคฐो।
-
Pack the lunch box. – เคिเคซिเคจ เคชैเค เคเคฐो।
-
Take your water bottle. – เค
เคชเคจी เคชाเคจी เคी เคฌोเคคเคฒ เคฒे เคฒो।
-
Get ready for school/office. – เคธ्เคूเคฒ/เคเคซिเคธ เคे เคฒिเค เคคैเคฏाเคฐ เคนो เคाเค।
Prepare breakfast. – เคจाเคถ्เคคा เคคैเคฏाเคฐ เคเคฐो।
Have your breakfast. – เค เคชเคจा เคจाเคถ्เคคा เคเคฐ เคฒो।
Drink milk. – เคฆूเคง เคชिเคฏो।
Eat your food properly. – เค เคชเคจा เคाเคจा เค เค्เคे เคธे เคाเค।
Don’t waste food. – เคाเคจा เคฌเคฐ्เคฌाเคฆ เคฎเคค เคเคฐो।
Wash the dishes. – เคฌเคฐ्เคคเคจ เคงो เคฒो।
Clean the table. – เคฎेเค़ เคธाเคซ เคเคฐो।
Pack the lunch box. – เคिเคซिเคจ เคชैเค เคเคฐो।
Take your water bottle. – เค เคชเคจी เคชाเคจी เคी เคฌोเคคเคฒ เคฒे เคฒो।
Get ready for school/office. – เคธ्เคूเคฒ/เคเคซिเคธ เคे เคฒिเค เคคैเคฏाเคฐ เคนो เคाเค।
๐ถ♂️ Going Out (เคฌाเคนเคฐ เคाเคจा)
-
Put on your shoes. – เค
เคชเคจे เคूเคคे เคชเคนเคจ เคฒो।
-
Lock the door. – เคฆเคฐเคตाเค़ा เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆो।
-
Don’t be late. – เคฆेเคฐ เคฎเคค เคเคฐเคจा।
-
Go to school. – เคธ्เคूเคฒ เคाเค।
-
Go to the office. – เคเคซिเคธ เคाเค।
-
Wait for the bus. – เคฌเคธ เคा เคंเคคเค़ाเคฐ เคเคฐो।
-
Take an auto. – เคเค เคเคो เคฒो।
-
Drive carefully. – เคธाเคตเคงाเคจी เคธे เคाเคก़ी เคเคฒाเค।
-
Reach on time. – เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคชเคนुँเคो।
-
Attend the class/meeting. – เค्เคฒाเคธ/เคฎीเคिंเค เคฎें เคถाเคฎिเคฒ เคนो।
Put on your shoes. – เค เคชเคจे เคूเคคे เคชเคนเคจ เคฒो।
Lock the door. – เคฆเคฐเคตाเค़ा เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆो।
Don’t be late. – เคฆेเคฐ เคฎเคค เคเคฐเคจा।
Go to school. – เคธ्เคूเคฒ เคाเค।
Go to the office. – เคเคซिเคธ เคाเค।
Wait for the bus. – เคฌเคธ เคा เคंเคคเค़ाเคฐ เคเคฐो।
Take an auto. – เคเค เคเคो เคฒो।
Drive carefully. – เคธाเคตเคงाเคจी เคธे เคाเคก़ी เคเคฒाเค।
Reach on time. – เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคชเคนुँเคो।
Attend the class/meeting. – เค्เคฒाเคธ/เคฎीเคिंเค เคฎें เคถाเคฎिเคฒ เคนो।
๐ข Daytime Routine (เคฆिเคจ เคे เคाเคฎ)
-
Open your books. – เค
เคชเคจी เคिเคคाเคฌें เคोเคฒो।
-
Do your homework. – เค
เคชเคจा เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคเคฐो।
-
Listen to the teacher. – เคถिเค्เคทเค เคी เคฌाเคค เคธुเคจो।
-
Note it down. – เคเคธे เคฒिเค เคฒो।
-
Submit your assignment. – เค
เคชเคจा เค
เคธाเคเคจเคฎेंเค เคเคฎा เคเคฐो।
-
Finish your work. – เค
เคชเคจा เคाเคฎ เคชूเคฐा เคเคฐो।
-
Take a short break. – เคฅोเคก़ा เคฌ्เคฐेเค เคฒो।
-
Eat your lunch. – เค
เคชเคจा เคฆोเคชเคนเคฐ เคा เคाเคจा เคाเค।
-
Don’t shout in the class. – เค्เคฒाเคธ เคฎें เคिเคฒ्เคฒाเค เคฎเคค।
-
Be attentive. – เคง्เคฏाเคจ เคฒเคाเค।
Open your books. – เค เคชเคจी เคिเคคाเคฌें เคोเคฒो।
Do your homework. – เค เคชเคจा เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคเคฐो।
Listen to the teacher. – เคถिเค्เคทเค เคी เคฌाเคค เคธुเคจो।
Note it down. – เคเคธे เคฒिเค เคฒो।
Submit your assignment. – เค เคชเคจा เค เคธाเคเคจเคฎेंเค เคเคฎा เคเคฐो।
Finish your work. – เค เคชเคจा เคाเคฎ เคชूเคฐा เคเคฐो।
Take a short break. – เคฅोเคก़ा เคฌ्เคฐेเค เคฒो।
Eat your lunch. – เค เคชเคจा เคฆोเคชเคนเคฐ เคा เคाเคจा เคाเค।
Don’t shout in the class. – เค्เคฒाเคธ เคฎें เคिเคฒ्เคฒाเค เคฎเคค।
Be attentive. – เคง्เคฏाเคจ เคฒเคाเค।
๐ Evening Routine (เคถाเคฎ เคी เคฆिเคจเคเคฐ्เคฏा)
-
Come back home. – เคเคฐ เคตाเคชเคธ เคเค।
-
Change your clothes. – เค
เคชเคจे เคเคชเคก़े เคฌเคฆเคฒो।
-
Wash your hands. – เค
เคชเคจे เคนाเคฅ เคงो เคฒो।
-
Take some rest. – เคฅोเคก़ा เคเคฐाเคฎ เคเคฐो।
-
Watch TV for a while. – เคฅोเคก़ी เคฆेเคฐ เคीเคตी เคฆेเคो।
-
Go for a walk. – เคเคนเคฒเคจे เคाเค।
-
Play with friends. – เคฆोเคธ्เคคों เคे เคธाเคฅ เคेเคฒो।
-
Help in the kitchen. – เคฐเคธोเค เคฎें เคฎเคฆเคฆ เคเคฐो।
-
Set the table. – เคฎेเค़ เคธเคाเค।
-
Have your dinner. – เค
เคชเคจा เคฐाเคค เคा เคाเคจा เคाเค।
Come back home. – เคเคฐ เคตाเคชเคธ เคเค।
Change your clothes. – เค เคชเคจे เคเคชเคก़े เคฌเคฆเคฒो।
Wash your hands. – เค เคชเคจे เคนाเคฅ เคงो เคฒो।
Take some rest. – เคฅोเคก़ा เคเคฐाเคฎ เคเคฐो।
Watch TV for a while. – เคฅोเคก़ी เคฆेเคฐ เคीเคตी เคฆेเคो।
Go for a walk. – เคเคนเคฒเคจे เคाเค।
Play with friends. – เคฆोเคธ्เคคों เคे เคธाเคฅ เคेเคฒो।
Help in the kitchen. – เคฐเคธोเค เคฎें เคฎเคฆเคฆ เคเคฐो।
Set the table. – เคฎेเค़ เคธเคाเค।
Have your dinner. – เค เคชเคจा เคฐाเคค เคा เคाเคจा เคाเค।
๐ Study & Practice (เคชเคข़ाเค เคเคฐ เค เคญ्เคฏाเคธ)
-
Read your books. – เค
เคชเคจी เคिเคคाเคฌें เคชเคข़ो।
-
Do your homework. – เค
เคชเคจा เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคเคฐो।
-
Revise your lessons. – เค
เคชเคจा เคชाเค เคฆोเคนเคฐाเค।
-
Write neatly. – เคธाเคซ-เคธुเคฅเคฐा เคฒिเคो।
-
Learn new words. – เคจเค เคถเคฌ्เคฆ เคธीเคो।
-
Practice English daily. – เคฐोเค़ เค
ंเค्เคฐेเค़ी เคा เค
เคญ्เคฏाเคธ เคเคฐो।
-
Solve math problems. – เคเคฃिเคค เคे เคธเคตाเคฒ เคนเคฒ เคเคฐो।
-
Don’t forget your notebook. – เค
เคชเคจी เคॉเคชी เคฎเคค เคญूเคฒเคจा।
-
Pay attention. – เคง्เคฏाเคจ เคฆो।
-
Prepare for the test. – เคชเคฐीเค्เคทा เคी เคคैเคฏाเคฐी เคเคฐो।
Read your books. – เค เคชเคจी เคिเคคाเคฌें เคชเคข़ो।
Do your homework. – เค เคชเคจा เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคเคฐो।
Revise your lessons. – เค เคชเคจा เคชाเค เคฆोเคนเคฐाเค।
Write neatly. – เคธाเคซ-เคธुเคฅเคฐा เคฒिเคो।
Learn new words. – เคจเค เคถเคฌ्เคฆ เคธीเคो।
Practice English daily. – เคฐोเค़ เค ंเค्เคฐेเค़ी เคा เค เคญ्เคฏाเคธ เคเคฐो।
Solve math problems. – เคเคฃिเคค เคे เคธเคตाเคฒ เคนเคฒ เคเคฐो।
Don’t forget your notebook. – เค เคชเคจी เคॉเคชी เคฎเคค เคญूเคฒเคจा।
Pay attention. – เคง्เคฏाเคจ เคฆो।
Prepare for the test. – เคชเคฐीเค्เคทा เคी เคคैเคฏाเคฐी เคเคฐो।
๐️ Night Routine (เคฐाเคค เคी เคฆिเคจเคเคฐ्เคฏा)
-
Turn off the TV. – เคीเคตी เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆो।
-
Switch off the lights. – เคฒाเคเค เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆो।
-
Charge your phone. – เค
เคชเคจा เคซोเคจ เคाเคฐ्เค เคเคฐो।
-
Set an alarm. – เค
เคฒाเคฐ्เคฎ เคฒเคाเค।
-
Brush your teeth before sleeping. – เคธोเคจे เคธे เคชเคนเคฒे เคฆाँเคค เคธाเคซ เคเคฐो।
-
Wash your feet. – เค
เคชเคจे เคชैเคฐ เคงो เคฒो।
-
Change into night dress. – เคจाเคเค เคก्เคฐेเคธ เคชเคนเคจ เคฒो।
-
Pray before sleeping. – เคธोเคจे เคธे เคชเคนเคฒे เคช्เคฐाเคฐ्เคฅเคจा เคเคฐो।
-
Sleep early. – เคเคฒ्เคฆी เคธो เคाเค।
-
Good night. – เคถुเคญ เคฐाเคค्เคฐि।
Turn off the TV. – เคीเคตी เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆो।
Switch off the lights. – เคฒाเคเค เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆो।
Charge your phone. – เค เคชเคจा เคซोเคจ เคाเคฐ्เค เคเคฐो।
Set an alarm. – เค เคฒाเคฐ्เคฎ เคฒเคाเค।
Brush your teeth before sleeping. – เคธोเคจे เคธे เคชเคนเคฒे เคฆाँเคค เคธाเคซ เคเคฐो।
Wash your feet. – เค เคชเคจे เคชैเคฐ เคงो เคฒो।
Change into night dress. – เคจाเคเค เคก्เคฐेเคธ เคชเคนเคจ เคฒो।
Pray before sleeping. – เคธोเคจे เคธे เคชเคนเคฒे เคช्เคฐाเคฐ्เคฅเคจा เคเคฐो।
Sleep early. – เคเคฒ्เคฆी เคธो เคाเค।
Good night. – เคถुเคญ เคฐाเคค्เคฐि।
๐ก Useful Daily Routine Lines (เค เค्เคธเคฐ เคเคธ्เคคेเคฎाเคฒ เคนोเคจे เคตाเคฒे เคตाเค्เคฏ)
-
Get ready quickly. – เคเคฒ्เคฆी เคคैเคฏाเคฐ เคนो เคाเค।
-
Don’t waste time. – เคธเคฎเคฏ เคฌเคฐ्เคฌाเคฆ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Be punctual. – เคธเคฎเคฏ เคे เคชाเคฌंเคฆ เคฐเคนो।
-
Keep your room clean. – เค
เคชเคจा เคเคฎเคฐा เคธाเคซ เคฐเคो।
-
Don’t make noise. – เคถोเคฐ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Arrange your books. – เค
เคชเคจी เคिเคคाเคฌें เคธเคाเค।
-
Do your work properly. – เค
เคชเคจा เคाเคฎ เค ीเค เคธे เคเคฐो।
-
Don’t fight with others. – เคฆूเคธเคฐों เคธे เคฎเคค เคฒเคก़ो।
-
Respect your elders. – เค
เคชเคจे เคฌเคก़ों เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐो।
-
Obey your parents. – เค
เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคी เคฌाเคค เคฎाเคจो।
Get ready quickly. – เคเคฒ्เคฆी เคคैเคฏाเคฐ เคนो เคाเค।
Don’t waste time. – เคธเคฎเคฏ เคฌเคฐ्เคฌाเคฆ เคฎเคค เคเคฐो।
Be punctual. – เคธเคฎเคฏ เคे เคชाเคฌंเคฆ เคฐเคนो।
Keep your room clean. – เค เคชเคจा เคเคฎเคฐा เคธाเคซ เคฐเคो।
Don’t make noise. – เคถोเคฐ เคฎเคค เคเคฐो।
Arrange your books. – เค เคชเคจी เคिเคคाเคฌें เคธเคाเค।
Do your work properly. – เค เคชเคจा เคाเคฎ เค ीเค เคธे เคเคฐो।
Don’t fight with others. – เคฆूเคธเคฐों เคธे เคฎเคค เคฒเคก़ो।
Respect your elders. – เค เคชเคจे เคฌเคก़ों เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐो।
Obey your parents. – เค เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคी เคฌाเคค เคฎाเคจो।
๐ฏ Mixed Routine Sentences (เคตिเคญिเคจ्เคจ เคเคชเคฏोเคी เคตाเค्เคฏ)
-
Call your friend. – เค
เคชเคจे เคฆोเคธ्เคค เคो เคॉเคฒ เคเคฐो।
-
Wash the clothes. – เคเคชเคก़े เคงो เคฒो।
-
Iron the clothes. – เคเคชเคก़ों เคชเคฐ เคเคธ्เคค्เคฐी เคเคฐो।
-
Water the plants. – เคชौเคงों เคो เคชाเคจी เคฆो।
-
Feed the pet. – เคชाเคฒเคคू เคाเคจเคตเคฐ เคो เคाเคจा เคिเคฒाเค।
-
Clean the floor. – เคซเคฐ्เคถ เคธाเคซ เคเคฐो।
-
Open the window. – เคिเคก़เคी เคोเคฒो।
-
Close the door. – เคฆเคฐเคตाเค़ा เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Do some exercise. – เคฅोเคก़ा เคต्เคฏाเคฏाเคฎ เคเคฐो।
-
Meditate for a while. – เคฅोเคก़ी เคฆेเคฐ เคง्เคฏाเคจ เคเคฐो।
Call your friend. – เค เคชเคจे เคฆोเคธ्เคค เคो เคॉเคฒ เคเคฐो।
Wash the clothes. – เคเคชเคก़े เคงो เคฒो।
Iron the clothes. – เคเคชเคก़ों เคชเคฐ เคเคธ्เคค्เคฐी เคเคฐो।
Water the plants. – เคชौเคงों เคो เคชाเคจी เคฆो।
Feed the pet. – เคชाเคฒเคคू เคाเคจเคตเคฐ เคो เคाเคจा เคिเคฒाเค।
Clean the floor. – เคซเคฐ्เคถ เคธाเคซ เคเคฐो।
Open the window. – เคिเคก़เคी เคोเคฒो।
Close the door. – เคฆเคฐเคตाเค़ा เคฌंเคฆ เคเคฐो।
Do some exercise. – เคฅोเคก़ा เคต्เคฏाเคฏाเคฎ เคเคฐो।
Meditate for a while. – เคฅोเคก़ी เคฆेเคฐ เคง्เคฏाเคจ เคเคฐो।
๐ Extra Daily Use Sentences (เค เคคिเคฐिเค्เคค เคเคชเคฏोเคी เคตाเค्เคฏ)
-
Pick up the phone. – เคซोเคจ เคเค ाเค।
-
Reply to the message. – เคฎैเคธेเค เคा เคเคตाเคฌ เคฆो।
-
Check your email. – เค
เคชเคจी เคเคฎेเคฒ เคेเค เคเคฐो।
-
Don’t forget the keys. – เคाเคฌी เคฎเคค เคญूเคฒเคจा।
-
Bring some water. – เคฅोเคก़ा เคชाเคจी เคฒाเค।
-
Sweep the floor. – เคซเคฐ्เคถ เคฌुเคนाเคฐो।
-
Mop the floor. – เคซเคฐ्เคถ เคชोเคो।
-
Switch off the fan. – เคชंเคा เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Take your medicine. – เค
เคชเคจी เคฆเคตा เคฒो।
-
Go to bed. – เคธोเคจे เคाเค।
Pick up the phone. – เคซोเคจ เคเค ाเค।
Reply to the message. – เคฎैเคธेเค เคा เคเคตाเคฌ เคฆो।
Check your email. – เค เคชเคจी เคเคฎेเคฒ เคेเค เคเคฐो।
Don’t forget the keys. – เคाเคฌी เคฎเคค เคญूเคฒเคจा।
Bring some water. – เคฅोเคก़ा เคชाเคจी เคฒाเค।
Sweep the floor. – เคซเคฐ्เคถ เคฌुเคนाเคฐो।
Mop the floor. – เคซเคฐ्เคถ เคชोเคो।
Switch off the fan. – เคชंเคा เคฌंเคฆ เคเคฐो।
Take your medicine. – เค เคชเคจी เคฆเคตा เคฒो।
Go to bed. – เคธोเคจे เคाเค।
๐ข Category 3: Conversation Sentences (100)
๐ Starting a Conversation (เคฌाเคคเคीเคค เคी เคถुเคฐुเคเคค)
-
How are you doing? – เคเคช เคैเคธे เคนैं?
-
I am doing well. – เคฎैं เค
เค्เคा เคนूँ।
-
What’s up? – เค्เคฏा เคนाเคฒ เคนै?
-
Nothing much. – เคुเค เคाเคธ เคจเคนीं।
-
How’s everything? – เคธเคฌ เคैเคธा เคเคฒ เคฐเคนा เคนै?
-
How have you been? – เคเคช เคैเคธे เคฐเคนे?
-
I am glad to see you. – เคเคชเคो เคฆेเคเคเคฐ เคुเคถी เคนुเค।
-
Long time no see. – เคฌเคนुเคค เคฆिเคจों เคฌाเคฆ เคฎुเคฒाเคाเคค เคนुเค।
-
Where have you been? – เคเคช เคเคนाँ เคฅे?
-
Nice to see you again. – เคเคชเคธे เคฆोเคฌाเคฐा เคฎिเคฒเคเคฐ เค
เค्เคा เคฒเคा।
How are you doing? – เคเคช เคैเคธे เคนैं?
I am doing well. – เคฎैं เค เค्เคा เคนूँ।
What’s up? – เค्เคฏा เคนाเคฒ เคนै?
Nothing much. – เคुเค เคाเคธ เคจเคนीं।
How’s everything? – เคธเคฌ เคैเคธा เคเคฒ เคฐเคนा เคนै?
How have you been? – เคเคช เคैเคธे เคฐเคนे?
I am glad to see you. – เคเคชเคो เคฆेเคเคเคฐ เคुเคถी เคนुเค।
Long time no see. – เคฌเคนुเคค เคฆिเคจों เคฌाเคฆ เคฎुเคฒाเคाเคค เคนुเค।
Where have you been? – เคเคช เคเคนाँ เคฅे?
Nice to see you again. – เคเคชเคธे เคฆोเคฌाเคฐा เคฎिเคฒเคเคฐ เค เค्เคा เคฒเคा।
❓ Asking Questions (เคช्เคฐเคถ्เคจ เคชूเคเคจा)
-
What are you doing now? – เคเคช เค
เคญी เค्เคฏा เคเคฐ เคฐเคนे เคนैं?
-
Where are you going? – เคเคช เคเคนाँ เคा เคฐเคนे เคนैं?
-
When will you come back? – เคเคช เคเคฌ เคฒौเคेंเคे?
-
Who told you this? – เคฏเคน เคเคชเคो เคिเคธเคจे เคฌเคคाเคฏा?
-
Why are you laughing? – เคเคช เคนँเคธ เค्เคฏों เคฐเคนे เคนैं?
-
Which is your favorite color? – เคเคชเคा เคชเคธंเคฆीเคฆा เคฐंเค เคौเคจ เคธा เคนै?
-
How do you know him? – เคเคช เคเคธे เคैเคธे เคाเคจเคคे เคนैं?
-
Do you like movies? – เค्เคฏा เคเคชเคो เคซिเคฒ्เคฎें เคชเคธंเคฆ เคนैं?
-
Can you speak English? – เค्เคฏा เคเคช เค
ंเค्เคฐेเค़ी เคฌोเคฒ เคธเคเคคे เคนैं?
-
Are you free tomorrow? – เค्เคฏा เคเคช เคเคฒ เคाเคฒी เคนैं?
What are you doing now? – เคเคช เค เคญी เค्เคฏा เคเคฐ เคฐเคนे เคนैं?
Where are you going? – เคเคช เคเคนाँ เคा เคฐเคนे เคนैं?
When will you come back? – เคเคช เคเคฌ เคฒौเคेंเคे?
Who told you this? – เคฏเคน เคเคชเคो เคिเคธเคจे เคฌเคคाเคฏा?
Why are you laughing? – เคเคช เคนँเคธ เค्เคฏों เคฐเคนे เคนैं?
Which is your favorite color? – เคเคชเคा เคชเคธंเคฆीเคฆा เคฐंเค เคौเคจ เคธा เคนै?
How do you know him? – เคเคช เคเคธे เคैเคธे เคाเคจเคคे เคนैं?
Do you like movies? – เค्เคฏा เคเคชเคो เคซिเคฒ्เคฎें เคชเคธंเคฆ เคนैं?
Can you speak English? – เค्เคฏा เคเคช เค ंเค्เคฐेเค़ी เคฌोเคฒ เคธเคเคคे เคนैं?
Are you free tomorrow? – เค्เคฏा เคเคช เคเคฒ เคाเคฒी เคนैं?
✅ Giving Answers (เคเคตाเคฌ เคฆेเคจा)
-
I am busy right now. – เคฎैं เค
เคญी เคต्เคฏเคธ्เคค เคนूँ।
-
I will call you later. – เคฎैं เคเคชเคो เคฌाเคฆ เคฎें เคॉเคฒ เคเคฐूँเคा।
-
I don’t know. – เคฎुเคे เคจเคนीं เคชเคคा।
-
I will try my best. – เคฎैं เค
เคชเคจी เคชूเคฐी เคोเคถिเคถ เคเคฐूँเคा।
-
Maybe tomorrow. – เคถाเคฏเคฆ เคเคฒ।
-
I am not sure. – เคฎुเคे เคฏเคीเคจ เคจเคนीं เคนै।
-
That’s a good idea. – เคฏเคน เคเค เค
เค्เคा เคตिเคाเคฐ เคนै।
-
I don’t think so. – เคฎुเคे เคเคธा เคจเคนीं เคฒเคเคคा।
-
You are absolutely right. – เคเคช เคฌिเคฒ्เคुเคฒ เคธเคนी เคนैं।
-
I agree with you. – เคฎैं เคเคชเคธे เคธเคนเคฎเคค เคนूँ।
I am busy right now. – เคฎैं เค เคญी เคต्เคฏเคธ्เคค เคนूँ।
I will call you later. – เคฎैं เคเคชเคो เคฌाเคฆ เคฎें เคॉเคฒ เคเคฐूँเคा।
I don’t know. – เคฎुเคे เคจเคนीं เคชเคคा।
I will try my best. – เคฎैं เค เคชเคจी เคชूเคฐी เคोเคถिเคถ เคเคฐूँเคा।
Maybe tomorrow. – เคถाเคฏเคฆ เคเคฒ।
I am not sure. – เคฎुเคे เคฏเคीเคจ เคจเคนीं เคนै।
That’s a good idea. – เคฏเคน เคเค เค เค्เคा เคตिเคाเคฐ เคนै।
I don’t think so. – เคฎुเคे เคเคธा เคจเคนीं เคฒเคเคคा।
You are absolutely right. – เคเคช เคฌिเคฒ्เคुเคฒ เคธเคนी เคนैं।
I agree with you. – เคฎैं เคเคชเคธे เคธเคนเคฎเคค เคนूँ।
๐ Requests (เค เคจुเคฐोเคง เคเคฐเคจा)
-
Please wait for me. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐा เคंเคคเค़ाเคฐ เคเคฐें।
-
Can you help me? – เค्เคฏा เคเคช เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं?
-
Give me some time. – เคฎुเคे เคฅोเคก़ा เคธเคฎเคฏ เคฆीเคिเค।
-
Please speak slowly. – เคृเคชเคฏा เคงीเคฐे เคฌोเคฒिเค।
-
Lend me your pen. – เคฎुเคे เค
เคชเคจी เคชेเคจ เคเคงाเคฐ เคฆो।
-
Show me the book. – เคฎुเคे เคिเคคाเคฌ เคฆिเคाเค।
-
Send me the file. – เคฎुเคे เคซाเคเคฒ เคญेเคो।
-
Call me when you are free. – เคเคฌ เคเคช เคाเคฒी เคนों, เคฎुเคे เคॉเคฒ เคเคฐें।
-
Please tell me the truth. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคธเค เคฌเคคाเคเค।
-
Don’t forget to call me. – เคฎुเคे เคॉเคฒ เคเคฐเคจा เคฎเคค เคญूเคฒเคจा।
Please wait for me. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐा เคंเคคเค़ाเคฐ เคเคฐें।
Can you help me? – เค्เคฏा เคเคช เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं?
Give me some time. – เคฎुเคे เคฅोเคก़ा เคธเคฎเคฏ เคฆीเคिเค।
Please speak slowly. – เคृเคชเคฏा เคงीเคฐे เคฌोเคฒिเค।
Lend me your pen. – เคฎुเคे เค เคชเคจी เคชेเคจ เคเคงाเคฐ เคฆो।
Show me the book. – เคฎुเคे เคिเคคाเคฌ เคฆिเคाเค।
Send me the file. – เคฎुเคे เคซाเคเคฒ เคญेเคो।
Call me when you are free. – เคเคฌ เคเคช เคाเคฒी เคนों, เคฎुเคे เคॉเคฒ เคเคฐें।
Please tell me the truth. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคธเค เคฌเคคाเคเค।
Don’t forget to call me. – เคฎुเคे เคॉเคฒ เคเคฐเคจा เคฎเคค เคญूเคฒเคจा।
๐ค Offering Help (เคฎเคฆเคฆ เคी เคชेเคถเคเคถ)
-
May I help you? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐूँ?
-
Let me do it. – เคฎुเคे เคเคฐเคจे เคฆीเคिเค।
-
Don’t worry, I am here. – เคिंเคคा เคฎเคค เคเคฐो, เคฎैं เคฏเคนाँ เคนूँ।
-
I will handle it. – เคฎैं เคเคธे เคธंเคญाเคฒ เคฒूँเคा।
-
Can I carry this for you? – เค्เคฏा เคฎैं เคฏเคน เคเคชเคे เคฒिเค เคเค ा เคฆूँ?
-
Do you need anything? – เค्เคฏा เคเคชเคो เคुเค เคाเคนिเค?
-
I will go with you. – เคฎैं เคเคชเคे เคธाเคฅ เคाเคँเคा।
-
I will explain it to you. – เคฎैं เคเคชเคो เคธเคฎเคा เคฆूँเคा।
-
Take my advice. – เคฎेเคฐी เคธเคฒाเคน เคฎाเคจो।
-
Let me check it. – เคฎुเคे เคเคธे เคाँเคเคจे เคฆो।
May I help you? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐूँ?
Let me do it. – เคฎुเคे เคเคฐเคจे เคฆीเคिเค।
Don’t worry, I am here. – เคिंเคคा เคฎเคค เคเคฐो, เคฎैं เคฏเคนाँ เคนूँ।
I will handle it. – เคฎैं เคเคธे เคธंเคญाเคฒ เคฒूँเคा।
Can I carry this for you? – เค्เคฏा เคฎैं เคฏเคน เคเคชเคे เคฒिเค เคเค ा เคฆूँ?
Do you need anything? – เค्เคฏा เคเคชเคो เคुเค เคाเคนिเค?
I will go with you. – เคฎैं เคเคชเคे เคธाเคฅ เคाเคँเคा।
I will explain it to you. – เคฎैं เคเคชเคो เคธเคฎเคा เคฆूँเคा।
Take my advice. – เคฎेเคฐी เคธเคฒाเคน เคฎाเคจो।
Let me check it. – เคฎुเคे เคเคธे เคाँเคเคจे เคฆो।
๐ Expressing Feelings (เคญाเคตเคจाเคँ เคต्เคฏเค्เคค เคเคฐเคจा)
-
I am very happy today. – เคฎैं เคเค เคฌเคนुเคค เคुเคถ เคนूँ।
-
I am not feeling well. – เคฎेเคฐी เคคเคฌीเคฏเคค เค ीเค เคจเคนीं เคนै।
-
I am really sorry. – เคฎुเคे เคธเค เคฎें เคेเคฆ เคนै।
-
I am missing you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนें เคฏाเคฆ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am worried about you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคिंเคคा เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am proud of you. – เคฎुเคे เคคुเคฎ เคชเคฐ เคเคฐ्เคต เคนै।
-
I am upset with you. – เคฎैं เคคुเคฎเคธे เคจाเคฐाเค़ เคนूँ।
-
I am tired of waiting. – เคฎैं เคंเคคเค़ाเคฐ เคเคฐเคคे-เคเคฐเคคे เคฅเค เคเคฏा เคนूँ।
-
I am excited about the trip. – เคฎैं เคฏाเคค्เคฐा เคे เคฒिเค เคเคค्เคธाเคนिเคค เคนूँ।
-
I am afraid of dogs. – เคฎुเคे เคुเคค्เคคों เคธे เคกเคฐ เคฒเคเคคा เคนै।
I am very happy today. – เคฎैं เคเค เคฌเคนुเคค เคुเคถ เคนूँ।
I am not feeling well. – เคฎेเคฐी เคคเคฌीเคฏเคค เค ीเค เคจเคนीं เคนै।
I am really sorry. – เคฎुเคे เคธเค เคฎें เคेเคฆ เคนै।
I am missing you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนें เคฏाเคฆ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
I am worried about you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคिंเคคा เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
I am proud of you. – เคฎुเคे เคคुเคฎ เคชเคฐ เคเคฐ्เคต เคนै।
I am upset with you. – เคฎैं เคคुเคฎเคธे เคจाเคฐाเค़ เคนूँ।
I am tired of waiting. – เคฎैं เคंเคคเค़ाเคฐ เคเคฐเคคे-เคเคฐเคคे เคฅเค เคเคฏा เคนूँ।
I am excited about the trip. – เคฎैं เคฏाเคค्เคฐा เคे เคฒिเค เคเคค्เคธाเคนिเคค เคนूँ।
I am afraid of dogs. – เคฎुเคे เคुเคค्เคคों เคธे เคกเคฐ เคฒเคเคคा เคนै।
๐ฌ Daily Talk (เคฐोเค़ เคी เคฌाเคคเคीเคค)
-
Come with me. – เคฎेเคฐे เคธाเคฅ เคเคฒो।
-
Let’s go out. – เคเคฒो เคฌाเคนเคฐ เคเคฒเคคे เคนैं।
-
Sit here. – เคฏเคนाँ เคฌैเค ो।
-
Stand there. – เคตเคนाँ เคเคก़े เคนो เคाเค।
-
Open the door. – เคฆเคฐเคตाเค़ा เคोเคฒो।
-
Close the window. – เคिเคก़เคी เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Answer the phone. – เคซोเคจ เคเค ाเค।
-
Wait a moment. – เคเค เคชเคฒ เคฐुเคो।
-
Don’t disturb me. – เคฎुเคे เคชเคฐेเคถाเคจ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Mind your own business. – เค
เคชเคจे เคाเคฎ เคธे เคाเคฎ เคฐเคो।
Come with me. – เคฎेเคฐे เคธाเคฅ เคเคฒो।
Let’s go out. – เคเคฒो เคฌाเคนเคฐ เคเคฒเคคे เคนैं।
Sit here. – เคฏเคนाँ เคฌैเค ो।
Stand there. – เคตเคนाँ เคเคก़े เคนो เคाเค।
Open the door. – เคฆเคฐเคตाเค़ा เคोเคฒो।
Close the window. – เคिเคก़เคी เคฌंเคฆ เคเคฐो।
Answer the phone. – เคซोเคจ เคเค ाเค।
Wait a moment. – เคเค เคชเคฒ เคฐुเคो।
Don’t disturb me. – เคฎुเคे เคชเคฐेเคถाเคจ เคฎเคค เคเคฐो।
Mind your own business. – เค เคชเคจे เคाเคฎ เคธे เคाเคฎ เคฐเคो।
๐ Useful Phrases (เคเคชเคฏोเคी เคตाเค्เคฏ)
-
That’s great. – เคฏเคน เคถाเคจเคฆाเคฐ เคนै।
-
That’s amazing. – เคฏเคน เค
เคฆ्เคญुเคค เคนै।
-
Really? – เคธเค เคฎें?
-
Exactly. – เคฌिเคฒ्เคुเคฒ।
-
That’s enough. – เคฌเคธ เคฌเคนुเคค เคนुเค।
-
Calm down. – เคถांเคค เคนो เคाเค।
-
Don’t worry. – เคिंเคคा เคฎเคค เคเคฐो।
-
Forget it. – เคเคธे เคญूเคฒ เคाเค।
-
Believe me. – เคฎुเค เคชเคฐ เคตिเคถ्เคตाเคธ เคเคฐो।
-
Trust me. – เคฎुเค เคชเคฐ เคญเคฐोเคธा เคเคฐो।
That’s great. – เคฏเคน เคถाเคจเคฆाเคฐ เคนै।
That’s amazing. – เคฏเคน เค เคฆ्เคญुเคค เคนै।
Really? – เคธเค เคฎें?
Exactly. – เคฌिเคฒ्เคुเคฒ।
That’s enough. – เคฌเคธ เคฌเคนुเคค เคนुเค।
Calm down. – เคถांเคค เคนो เคाเค।
Don’t worry. – เคिंเคคा เคฎเคค เคเคฐो।
Forget it. – เคเคธे เคญूเคฒ เคाเค।
Believe me. – เคฎुเค เคชเคฐ เคตिเคถ्เคตाเคธ เคเคฐो।
Trust me. – เคฎुเค เคชเคฐ เคญเคฐोเคธा เคเคฐो।
๐ฏ Ending a Conversation (เคฌाเคคเคीเคค เคธเคฎाเคช्เคค เคเคฐเคจा)
-
I have to go now. – เคฎुเคे เค
เคฌ เคाเคจा เคนै।
-
See you later. – เคซिเคฐ เคฎिเคฒเคคे เคนैं।
-
Talk to you soon. – เคเคฒ्เคฆ เคนी เคฌाเคค เคนोเคी।
-
Call me tomorrow. – เคฎुเคे เคเคฒ เคॉเคฒ เคเคฐเคจा।
-
I’ll message you. – เคฎैं เคเคชเคो เคฎैเคธेเค เคเคฐूँเคा।
-
Take care. – เค
เคชเคจा เค्เคฏाเคฒ เคฐเคเคจा।
-
Have a nice day. – เคเคชเคा เคฆिเคจ เคถुเคญ เคนो।
-
Bye for now. – เค
เคญी เคे เคฒिเค เค
เคฒเคตिเคฆा।
-
Keep in touch. – เคธंเคชเคฐ्เค เคฌเคจाเค เคฐเคเคจा।
-
See you tomorrow. – เคเคฒ เคฎिเคฒเคคे เคนैं।
I have to go now. – เคฎुเคे เค เคฌ เคाเคจा เคนै।
See you later. – เคซिเคฐ เคฎिเคฒเคคे เคนैं।
Talk to you soon. – เคเคฒ्เคฆ เคนी เคฌाเคค เคนोเคी।
Call me tomorrow. – เคฎुเคे เคเคฒ เคॉเคฒ เคเคฐเคจा।
I’ll message you. – เคฎैं เคเคชเคो เคฎैเคธेเค เคเคฐूँเคा।
Take care. – เค เคชเคจा เค्เคฏाเคฒ เคฐเคเคจा।
Have a nice day. – เคเคชเคा เคฆिเคจ เคถुเคญ เคนो।
Bye for now. – เค เคญी เคे เคฒिเค เค เคฒเคตिเคฆा।
Keep in touch. – เคธंเคชเคฐ्เค เคฌเคจाเค เคฐเคเคจा।
See you tomorrow. – เคเคฒ เคฎिเคฒเคคे เคนैं।
๐ Extra Useful Conversation Sentences (เค เคคिเคฐिเค्เคค)
-
Don’t take it seriously. – เคเคธे เคंเคญीเคฐเคคा เคธे เคฎเคค เคฒो।
-
That’s not fair. – เคฏเคน เค ीเค เคจเคนीं เคนै।
-
It doesn’t matter. – เคเคธเคธे เคซเคฐ्เค เคจเคนीं เคชเคก़เคคा।
-
What do you mean? – เคเคชเคा เค्เคฏा เคฎเคคเคฒเคฌ เคนै?
-
Is everything okay? – เค्เคฏा เคธเคฌ เค ीเค เคนै?
-
I didn’t get you. – เคฎैं เคเคชเคी เคฌाเคค เคจเคนीं เคธเคฎเคा।
-
Speak clearly. – เคธाเคซ-เคธाเคซ เคฌोเคฒो।
-
Say it again. – เคเคธे เคฆोเคฌाเคฐा เคเคนो।
-
That sounds good. – เคฏเคน เค
เค्เคा เคฒเค เคฐเคนा เคนै।
-
Let’s meet tomorrow. – เคเคฒो เคเคฒ เคฎिเคฒเคคे เคนैं।
Don’t take it seriously. – เคเคธे เคंเคญीเคฐเคคा เคธे เคฎเคค เคฒो।
That’s not fair. – เคฏเคน เค ीเค เคจเคนीं เคนै।
It doesn’t matter. – เคเคธเคธे เคซเคฐ्เค เคจเคนीं เคชเคก़เคคा।
What do you mean? – เคเคชเคा เค्เคฏा เคฎเคคเคฒเคฌ เคนै?
Is everything okay? – เค्เคฏा เคธเคฌ เค ीเค เคนै?
I didn’t get you. – เคฎैं เคเคชเคी เคฌाเคค เคจเคนीं เคธเคฎเคा।
Speak clearly. – เคธाเคซ-เคธाเคซ เคฌोเคฒो।
Say it again. – เคเคธे เคฆोเคฌाเคฐा เคเคนो।
That sounds good. – เคฏเคน เค เค्เคा เคฒเค เคฐเคนा เคนै।
Let’s meet tomorrow. – เคเคฒो เคเคฒ เคฎिเคฒเคคे เคนैं।
๐ข Category 4: Polite & Formal Sentences (50)
๐ Polite Expressions (เคตिเคจเคฎ्เคฐ เค เคญिเคต्เคฏเค्เคคि)
-
Please sit down. – เคृเคชเคฏा เคฌैเค เคाเคเค।
-
May I come in? – เค्เคฏा เคฎैं เค ंเคฆเคฐ เค เคธเคเคคा เคนूँ?
-
May I help you? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Could you please repeat that? – เค्เคฏा เคเคช เคृเคชเคฏा เคเคธे เคฆोเคนเคฐा เคธเคเคคे เคนैं?
-
Excuse me, please. – เคฎाเคซ़ เคीเคिเค, เคृเคชเคฏा।
-
Thank you very much. – เคเคชเคा เคฌเคนुเคค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
-
You are most welcome. – เคเคชเคा เคนाเคฐ्เคฆिเค เคธ्เคตाเคเคค เคนै।
-
It’s my pleasure. – เคฏเคน เคฎेเคฐा เคธौเคญाเค्เคฏ เคนै।
-
I am sorry for the inconvenience. – เค เคธुเคตिเคงा เคे เคฒिเค เคฎुเคे เคेเคฆ เคนै।
-
Kindly wait a moment. – เคृเคชเคฏा เคเค เคชเคฒ เคช्เคฐเคคीเค्เคทा เคเคฐें।
๐ข Formal Conversation (เคเคชเคाเคฐिเค เคฌाเคคเคीเคค)
-
How do you do? – เคเคช เคैเคธे เคนैं?
-
It’s nice to meet you. – เคเคชเคธे เคฎिเคฒเคเคฐ เค เค्เคा เคฒเคा।
-
How can I help you today? – เคฎैं เคเค เคเคชเคी เคिเคธ เคช्เคฐเคाเคฐ เคธเคนाเคฏเคคा เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Could I talk to you for a moment? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคธे เคฅोเคก़ी เคฆेเคฐ เคฌाเคค เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
I would like to introduce myself. – เคฎैं เค เคชเคจा เคชเคฐिเคเคฏ เคฆेเคจा เคाเคนूँเคा।
-
Allow me to introduce my colleague. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคธเคนเคเคฐ्เคฎी เคा เคชเคฐिเคเคฏ เคเคฐाเคจे เคฆीเคिเค।
-
It’s an honor to meet you. – เคเคชเคธे เคฎिเคฒเคเคฐ เคธเคฎ्เคฎाเคจिเคค เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
May I know your good name, please? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคा เคถुเคญ เคจाเคฎ เคाเคจ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Could you guide me, please? – เค्เคฏा เคเคช เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐा เคฎाเคฐ्เคเคฆเคฐ्เคถเคจ เคเคฐेंเคे?
-
I really appreciate your help. – เคฎैं เคเคชเคी เคฎเคฆเคฆ เคी เคธเค เคฎें เคธเคฐाเคนเคจा เคเคฐเคคा เคนूँ।
๐ Formal Requests (เคเคชเคाเคฐिเค เค เคจुเคฐोเคง)
-
Could you please help me with this? – เค्เคฏा เคเคช เคृเคชเคฏा เคเคธเคฎें เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐेंเคे?
-
Would you mind closing the door? – เค्เคฏा เคเคช เคฆเคฐเคตाเค़ा เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆेंเคे?
-
May I borrow your book, please? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคी เคिเคคाเคฌ เคเคงाเคฐ เคฒे เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Could you give me some time? – เค्เคฏा เคเคช เคฎुเคे เคฅोเคก़ा เคธเคฎเคฏ เคฆेंเคे?
-
Would you please send me the details? – เค्เคฏा เคเคช เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคตिเคตเคฐเคฃ เคญेเค เคฆेंเคे?
-
May I ask you a question? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคธे เคเค เคช्เคฐเคถ्เคจ เคชूเค เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Would you mind if I sit here? – เค्เคฏा เคเคชเคो เคเคชเคค्เคคि เคนोเคी เค เคเคฐ เคฎैं เคฏเคนाँ เคฌैเค ूँ?
-
May I use your phone for a moment? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคा เคซोเคจ เคฅोเคก़ी เคฆेเคฐ เคเคธ्เคคेเคฎाเคฒ เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Please let me know. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฌเคคाเคเค।
-
Kindly inform me in advance. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคชเคนเคฒे เคธे เคธूเคिเคค เคเคฐें।
๐ง Professional Sentences (เคชेเคถेเคตเคฐ เคตाเค्เคฏ)
-
I look forward to your reply. – เคฎैं เคเคชเคे เคเคค्เคคเคฐ เคी เคช्เคฐเคคीเค्เคทा เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Thank you for your time. – เคเคชเคे เคธเคฎเคฏ เคे เคฒिเค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
-
I am grateful for your support. – เคฎैं เคเคชเคे เคธเคนเคฏोเค เคे เคฒिเค เคเคญाเคฐी เคนूँ।
-
Sorry to bother you. – เคเคชเคो เคชเคฐेเคถाเคจ เคเคฐเคจे เคे เคฒिเค เค्เคทเคฎा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
I hope you are doing well. – เคเคถा เคนै เคเคช เคुเคถเคฒ เคนैं।
-
Please accept my apology. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐी เค्เคทเคฎा เคธ्เคตीเคाเคฐ เคเคฐें।
-
I would be obliged. – เคฎैं เคเคญाเคฐी เคฐเคนूँเคा।
-
I am at your service. – เคฎैं เคเคชเคी เคธेเคตा เคฎें เคนूँ।
-
Could you kindly explain this? – เค्เคฏा เคเคช เคृเคชเคฏा เคเคธे เคธเคฎเคाเคँเคे?
-
Please feel free to ask. – เคจिःเคธंเคोเค เคชूเคें।
๐ Extra Polite & Formal Lines (เค เคคिเคฐिเค्เคค เคถिเคท्เค เคตाเค्เคฏ)
-
That’s very kind of you. – เคฏเคน เคเคชเคी เคฌเคนुเคค เคृเคชा เคนै।
-
Sorry, I didn’t mean that. – เคฎाเคซ़ เคीเคिเค, เคฎेเคฐा เคตเคน เคฎเคคเคฒเคฌ เคจเคนीं เคฅा।
-
I beg your pardon. – เคฎुเคे เค्เคทเคฎा เคเคฐें।
-
Please forgive my mistake. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐी เคเคฒเคคी เคฎाเคซ़ เคเคฐें।
-
I truly respect your opinion. – เคฎैं เคเคชเคे เคตिเคाเคฐ เคा เคธเค เคฎें เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Thank you for your cooperation. – เคเคชเคे เคธเคนเคฏोเค เคे เคฒिเค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
-
I highly value your advice. – เคฎैं เคเคชเคी เคธเคฒाเคน เคी เคฌเคนुเคค เคเคฆ्เคฐ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
I assure you of my support. – เคฎैं เคเคชเคो เค เคชเคจे เคธเคนเคฏोเค เคा เคญเคฐोเคธा เคฆेเคคा เคนूँ।
-
It would be my pleasure. – เคฏเคน เคฎेเคฐे เคฒिเค เคुเคถी เคी เคฌाเคค เคนोเคी।
-
Have a wonderful day. – เคเคชเคा เคฆिเคจ เคถुเคญ เคนो।
เคฏे เคตाเค्เคฏ เคคเคฌ เคाเคฎ เคเคคे เคนैं เคเคฌ เคเคช เคฏाเคค्เคฐा, เคธเคซ़เคฐ, เคฌเคธ-เค्เคฐेเคจ-เคซ्เคฒाเคเค, เคนोเคเคฒ เคฏा เคฐाเคธ्เคคा เคชूเคเคจे เคैเคธी เคธ्เคฅिเคคिเคฏों เคฎें เคนों।
๐ข Category 5: Travel Sentences (50)
๐ฃ️ Asking for Directions (เคฐाเคธ्เคคा เคชूเคเคจा)
-
Where is the bus stop? – เคฌเคธ เคธ्เคॉเคช เคเคนाँ เคนै?
-
How far is the station? – เคธ्เคेเคถเคจ เคिเคคเคจी เคฆूเคฐ เคนै?
-
Can you tell me the way to the market? – เค्เคฏा เคเคช เคฎुเคे เคฌाเค़ाเคฐ เคा เคฐाเคธ्เคคा เคฌเคคा เคธเคเคคे เคนैं?
-
Which way should I go? – เคฎुเคे เคिเคธ เคคเคฐเคซ เคाเคจा เคाเคนिเค?
-
Is this the right way? – เค्เคฏा เคฏเคน เคธเคนी เคฐाเคธ्เคคा เคนै?
-
How can I reach the airport? – เคฎैं เคนเคตाเค เค เคก्เคกे เคชเคฐ เคैเคธे เคชเคนुँเค เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Please show me on the map. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคจเค्เคถे เคชเคฐ เคฆिเคाเคँ।
-
Turn left. – เคฌाเคँ เคฎुเคก़ो।
-
Turn right. – เคฆाเคँ เคฎुเคก़ो।
-
Go straight. – เคธीเคงे เคाเค।
๐ Bus / Train Travel (เคฌเคธ เคเคฐ เค्เคฐेเคจ เคฏाเคค्เคฐा)
-
Where can I buy a ticket? – เคฎैं เคिเคเค เคเคนाँ เคธे เคเคฐीเคฆ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
I want a ticket to Delhi. – เคฎुเคे เคฆिเคฒ्เคฒी เคा เคिเคเค เคाเคนिเค।
-
How much is the fare? – เคिเคฐाเคฏा เคिเคคเคจा เคนै?
-
Which platform for this train? – เคฏเคน เค्เคฐेเคจ เคिเคธ เคช्เคฒेเคเคซ़ॉเคฐ्เคฎ เคธे เคाเคเคी?
-
What time does the train leave? – เค्เคฐेเคจ เคเคฌ เคूเคेเคी?
-
When will the bus arrive? – เคฌเคธ เคเคฌ เคเคเคी?
-
How long will it take to reach? – เคตเคนाँ เคชเคนुँเคเคจे เคฎें เคिเคคเคจा เคธเคฎเคฏ เคฒเคेเคा?
-
Is this seat reserved? – เค्เคฏा เคฏเคน เคธीเค เคฐिเค़เคฐ्เคต เคนै?
-
Please stop the bus here. – เคृเคชเคฏा เคฌเคธ เคฏเคนाँ เคฐोเค เคฆीเคिเค।
-
Can you drop me near the station? – เค्เคฏा เคเคช เคฎुเคे เคธ्เคेเคถเคจ เคे เคชाเคธ เคเคคाเคฐ เคฆेंเคे?
✈️ Airport & Flight (เคนเคตाเค เคฏाเคค्เคฐा)
-
Where is the check-in counter? – เคेเค-เคเคจ เคाเคंเคเคฐ เคเคนाँ เคนै?
-
May I see your passport? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคชเคा เคชाเคธเคชोเคฐ्เค เคฆेเค เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Do you have any luggage? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคธाเคฎाเคจ เคนै?
-
Please give me a window seat. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคिเคก़เคी เคตाเคฒी เคธीเค เคฆीเคिเค।
-
What is the boarding time? – เคฌोเคฐ्เคกिंเค เคा เคธเคฎเคฏ เค्เคฏा เคนै?
-
Where is the security check? – เคธिเค्เคฏोเคฐिเคी เคेเค เคเคนाँ เคนै?
-
My flight is delayed. – เคฎेเคฐी เคซ्เคฒाเคเค เคฒेเค เคนो เคเค เคนै।
-
Is this the boarding gate for Mumbai? – เค्เคฏा เคฏเคน เคฎुंเคฌเค เคे เคฒिเค เคฌोเคฐ्เคกिंเค เคेเค เคนै?
-
How much luggage is allowed? – เคिเคคเคจा เคธाเคฎाเคจ เคฒे เคाเคจे เคी เค เคจुเคฎเคคि เคนै?
-
Where is the baggage claim area? – เคธाเคฎाเคจ เคฒेเคจे เคा เคธ्เคฅाเคจ เคเคนाँ เคนै?
๐จ Hotel & Stay (เคนोเคเคฒ เคเคฐ เค เคนเคฐाเคต)
-
I need a room. – เคฎुเคे เคเค เคเคฎเคฐा เคाเคนिเค।
-
Do you have any vacant rooms? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคाเคฒी เคเคฎเคฐे เคนैं?
-
How much is the rent per night? – เคช्เคฐเคคि เคฐाเคค เคा เคिเคฐाเคฏा เคिเคคเคจा เคนै?
-
Please show me the room. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคเคฎเคฐा เคฆिเคाเคเค।
-
I will take this room. – เคฎैं เคฏเคน เคเคฎเคฐा เคฒूँเคा।
-
Please give me the room key. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคเคฎเคฐे เคी เคाเคฌी เคฆीเคिเค।
-
Is breakfast included? – เค्เคฏा เคจाเคถ्เคคा เคถाเคฎिเคฒ เคนै?
-
Please send some water. – เคृเคชเคฏा เคฅोเคก़ा เคชाเคจी เคญेเค เคฆीเคिเค।
-
I want to check out. – เคฎैं เคेเค-เคเคเค เคเคฐเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Please call a taxi for me. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐे เคฒिเค เคैเค्เคธी เคฌुเคฒा เคฆीเคिเค।
๐ General Travel Talk (เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคฏाเคค्เคฐा เคตाเค्เคฏ)
-
I am new here. – เคฎैं เคฏเคนाँ เคจเคฏा เคนूँ।
-
Can you guide me? – เค्เคฏा เคเคช เคฎेเคฐा เคฎाเคฐ्เคเคฆเคฐ्เคถเคจ เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं?
-
Is this place safe? – เค्เคฏा เคฏเคน เคเคเคน เคธुเคฐเค्เคทिเคค เคนै?
-
Where can I eat something? – เคฎैं เคเคนाँ เคुเค เคा เคธเคเคคा เคนूँ?
-
How far is the nearest hotel? – เคธเคฌเคธे เคจเค़เคฆीเคी เคนोเคเคฒ เคिเคคเคจी เคฆूเคฐ เคนै?
-
I want to hire a taxi. – เคฎैं เคเค เคैเค्เคธी เคिเคฐाเค เคชเคฐ เคฒेเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
How much will it cost? – เคเคธเคी เคीเคฎเคค เคिเคคเคจी เคนोเคी?
-
Can you take me there? – เค्เคฏा เคเคช เคฎुเคे เคตเคนाँ เคฒे เคเคฒेंเคे?
-
Please drive slowly. – เคृเคชเคฏा เคงीเคฐे เคเคฒाเคँ।
-
I enjoyed this trip a lot. – เคฎुเคे เคฏเคน เคฏाเคค्เคฐा เคฌเคนुเคค เคชเคธंเคฆ เคเค।
เคฏे เคตाเค्เคฏ เคคเคฌ เคाเคฎ เคเคंเคे เคเคฌ เคเคช เคฌाเค़ाเคฐ, เคฆुเคाเคจ เคฏा เคฎॉเคฒ เคฎें เคเคฐीเคฆाเคฐी เคเคฐेंเคे।
๐ข Category 6: Shopping Sentences (50)
๐️ General Shopping (เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคเคฐीเคฆाเคฐी)
-
I want to buy this. – เคฎैं เคฏเคน เคเคฐीเคฆเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
How much is this? – เคฏเคน เคिเคคเคจे เคा เคนै?
-
This is too costly. – เคฏเคน เคฌเคนुเคค เคฎเคนँเคा เคนै।
-
Show me something cheaper. – เคฎुเคे เคुเค เคธเคธ्เคคा เคฆिเคाเคเค।
-
Do you have this in another color? – เค्เคฏा เคฏเคน เคिเคธी เคเคฐ เคฐंเค เคฎें เคนै?
-
I need a bigger size. – เคฎुเคे เคฌเคก़ा เคธाเคเค เคाเคนिเค।
-
I need a smaller size. – เคฎुเคे เคोเคा เคธाเคเค เคाเคนिเค।
-
Can I try it on? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคธे เคชเคนเคจเคเคฐ เคฆेเค เคธเคเคคा เคนूँ?
-
This fits me well. – เคฏเคน เคฎुเคे เค เค्เคा เคซिเค เคนो เคฐเคนा เคนै।
-
Please pack this. – เคृเคชเคฏा เคเคธे เคชैเค เคเคฐ เคฆीเคिเค।
๐ Clothes Shopping (เคเคชเคก़े เคเคฐीเคฆเคจा)
-
Do you have this shirt in medium size? – เค्เคฏा เคฏเคน เคถเคฐ्เค เคฎीเคกिเคฏเคฎ เคธाเคเค เคฎें เคนै?
-
I like this design. – เคฎुเคे เคฏเคน เคกिเค़ाเคเคจ เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
This color suits me. – เคฏเคน เคฐंเค เคฎुเค เคชเคฐ เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
Do you have this in cotton? – เค्เคฏा เคฏเคน เคॉเคเคจ เคฎें เคนै?
-
Please show me some trousers. – เคฎुเคे เคुเค เคชैंเค เคฆिเคाเคเค।
-
I need a pair of jeans. – เคฎुเคे เคเค เคींเคธ เคाเคนिเค।
-
Do you have traditional wear? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคชाเคฐंเคชเคฐिเค เคเคชเคก़े เคนैं?
-
This is out of my budget. – เคฏเคน เคฎेเคฐे เคฌเคเค เคธे เคฌाเคนเคฐ เคนै।
-
Can you give me a discount? – เค्เคฏा เคเคช เคฎुเคे เคूเค เคฆेंเคे?
-
Please show me some new arrivals. – เคฎुเคे เคจเค เคเคชเคก़े เคฆिเคाเคเค।
๐ Shoe / Footwear Shopping (เคूเคคे-เคเคช्เคชเคฒ เคเคฐीเคฆเคจा)
-
I need a pair of shoes. – เคฎुเคे เคเค เคोเคก़ी เคूเคคे เคाเคนिเค।
-
What is my shoe size? – เคฎेเคฐा เคूเคคे เคा เคธाเคเค เค्เคฏा เคนै?
-
These shoes are too tight. – เคฏे เคूเคคे เคฌเคนुเคค เคाเคเค เคนैं।
-
These are too loose. – เคฏे เคฌเคนुเคค เคขीเคฒे เคนैं।
-
Do you have these in size 8? – เค्เคฏा เคฏเคน เคธाเคเค 8 เคฎें เคนै?
-
Please show me sports shoes. – เคฎुเคे เคธ्เคชोเคฐ्เค्เคธ เคถूเค़ เคฆिเคाเคเค।
-
I want sandals. – เคฎुเคे เคธैंเคกเคฒ เคाเคนिเค।
-
These are very comfortable. – เคฏे เคฌเคนुเคค เคเคฐाเคฎเคฆाเคฏเค เคนैं।
-
Do you have black color? – เค्เคฏा เคฏเคน เคाเคฒे เคฐंเค เคฎें เคนै?
-
I will take this one. – เคฎैं เคฏเคน เคฒूँเคा।
๐ Grocery Shopping (เคिเคฐाเคจे เคी เคเคฐीเคฆाเคฐी)
-
Give me one kilo rice. – เคฎुเคे เคเค เคिเคฒो เคाเคตเคฒ เคฆीเคिเค।
-
I need half a kilo sugar. – เคฎुเคे เคเคงा เคिเคฒो เคीเคจी เคाเคนिเค।
-
Please pack some flour. – เคฅोเคก़ा เคเคा เคชैเค เคเคฐ เคฆीเคिเค।
-
Do you have fresh vegetables? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคคाเค़ी เคธเคฌ्เค़िเคฏाँ เคนैं?
-
How much are the apples? – เคธेเคฌ เคिเคคเคจे เคे เคนैं?
-
Give me one dozen bananas. – เคฎुเคे เคเค เคฆเคฐ्เคเคจ เคेเคฒे เคฆीเคिเค।
-
I need some spices. – เคฎुเคे เคुเค เคฎเคธाเคฒे เคाเคนिเค।
-
Is this fresh? – เค्เคฏा เคฏเคน เคคाเค़ा เคนै?
-
Please weigh it properly. – เคृเคชเคฏा เคเคธे เค ीเค เคธे เคคौเคฒें।
-
Give me a plastic bag. – เคฎुเคे เคเค เคช्เคฒाเคธ्เคिเค เคฌैเค เคฆीเคिเค।
๐ณ Payment & Billing (เคญुเคเคคाเคจ เคเคฐ เคฌिเคฒिंเค)
-
How much is the total? – เคुเคฒ เคिเคคเคจा เคนुเค?
-
Can I pay by cash? – เค्เคฏा เคฎैं เคจเคเคฆ เคญुเคเคคाเคจ เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Do you accept card payments? – เค्เคฏा เคเคช เคाเคฐ्เคก เคชेเคฎेंเค เคฒेเคคे เคนैं?
-
Do you accept UPI/online payment? – เค्เคฏा เคเคช UPI/เคเคจเคฒाเคเคจ เคชेเคฎेंเค เคฒेเคคे เคนैं?
-
Please give me the bill. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฌिเคฒ เคฆीเคिเค।
-
Do you have change for 500? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ 500 เคा เคुเค्เคा เคนै?
-
Please pack it nicely. – เคृเคชเคฏा เคเคธे เค เค्เคे เคธे เคชैเค เคเคฐें।
-
Can I return this later? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคธे เคฌाเคฆ เคฎें เคฒौเคा เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Is there any warranty? – เค्เคฏा เคเคธ เคชเคฐ เคตाเคฐंเคी เคนै?
-
Thank you, I will come again. – เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ, เคฎैं เคซिเคฐ เคเคँเคा।
๐ข Category 7: Office & Workplace Sentences (100)
เคฏे เคตाเค्เคฏ เคเคซिเคธ, เคाเคฎเคाเค, เคฎीเคिंเค, เคธเคนเคเคฐ्เคฎी, เคฌॉเคธ เคเคฐ เคช्เคฐोเคซेเคถเคจเคฒ เคฎाเคนौเคฒ เคฎें เคเคธ्เคคेเคฎाเคฒ เคนोเคคे เคนैं।
๐ข General Office Sentences (เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคเคซिเคธ เคตाเค्เคฏ)
-
I am going to the office. – เคฎैं เคเคซिเคธ เคा เคฐเคนा เคนूँ।
-
I reached the office on time. – เคฎैं เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคเคซिเคธ เคชเคนुँเคा।
-
I am busy right now. – เคฎैं เค เคญी เคต्เคฏเคธ्เคค เคนूँ।
-
Let’s start the work. – เคเคฒो เคाเคฎ เคถुเคฐू เคเคฐें।
-
I have a lot of work today. – เคเค เคฎेเคฐे เคชाเคธ เคฌเคนुเคค เคाเคฎ เคนै।
-
Please finish this work quickly. – เคृเคชเคฏा เคฏเคน เคाเคฎ เคเคฒ्เคฆी เคชूเคฐा เคเคฐें।
-
I will do it later. – เคฎैं เคเคธे เคฌाเคฆ เคฎें เคเคฐूँเคा।
-
The meeting is at 11 a.m. – เคฎीเคिंเค เคธुเคฌเคน 11 เคฌเคे เคนै।
-
Where is the conference room? – เคॉเคจ्เคซ्เคฐेंเคธ เคฐूเคฎ เคเคนाँ เคนै?
-
Please bring the file. – เคृเคชเคฏा เคซाเคเคฒ เคฒाเค।
๐จ๐ผ Talking with Colleagues (เคธเคนเคเคฐ्เคฎिเคฏों เคธे เคฌाเคคเคीเคค)
-
How was your weekend? – เคเคชเคा เคตीเคेंเคก เคैเคธा เคฅा?
-
Let’s have lunch together. – เคเคฒो เคธाเคฅ เคฎें เคฒंเค เคเคฐเคคे เคนैं।
-
Can you help me with this? – เค्เคฏा เคเคช เคเคธเคฎें เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं?
-
Please explain this point. – เคृเคชเคฏा เคเคธ เคชॉเคंเค เคो เคธเคฎเคाเคเค।
-
Do you have a pen? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคชेเคจ เคนै?
-
I need your suggestion. – เคฎुเคे เคเคชเคी เคธเคฒाเคน เคाเคนिเค।
-
Can you share this document? – เค्เคฏा เคเคช เคฏเคน เคกॉเค्เคฏूเคฎेंเค เคถेเคฏเคฐ เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं?
-
Let’s complete this project on time. – เคเคฒो เคเคธ เคช्เคฐोเคेเค्เค เคो เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคชूเคฐा เคเคฐें।
-
Please check this once. – เคृเคชเคฏा เคเคธे เคเค เคฌाเคฐ เคेเค เคเคฐें।
-
I will get back to you. – เคฎैं เคเคชเคो เคฌाเคฆ เคฎें เคฌเคคाเคँเคा।
๐ Work & Projects (เคाเคฎ เคเคฐ เคช्เคฐोเคेเค्เค)
-
The project is very important. – เคฏเคน เคช्เคฐोเคेเค्เค เคฌเคนुเคค เคฎเคนเคค्เคตเคชूเคฐ्เคฃ เคนै।
-
We have a deadline tomorrow. – เคเคฒ เคนเคฎाเคฐी เคกेเคกเคฒाเคเคจ เคนै।
-
The report is not ready yet. – เคฐिเคชोเคฐ्เค เค เคญी เคคैเคฏाเคฐ เคจเคนीं เคนै।
-
Please complete the task. – เคृเคชเคฏा เคฏเคน เคाเคฎ เคชूเคฐा เคเคฐें।
-
I will prepare the report. – เคฎैं เคฐिเคชोเคฐ्เค เคคैเคฏाเคฐ เคเคฐूँเคा।
-
We need to discuss this. – เคนเคฎें เคเคธ เคชเคฐ เคเคฐ्เคा เคเคฐเคจी เคนै।
-
This task is difficult. – เคฏเคน เคाเคฎ เคฎुเคถ्เคिเคฒ เคนै।
-
The project was successful. – เคช्เคฐोเคेเค्เค เคธเคซเคฒ เคฐเคนा।
-
Please send me the details. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคตिเคตเคฐเคฃ เคญेเคें।
-
I will submit it tomorrow. – เคฎैं เคเคธे เคเคฒ เคเคฎा เคเคฐ เคฆूँเคा।
๐ฅ️ Computer & Email (เคंเคช्เคฏूเคเคฐ เคเคฐ เคเคฎेเคฒ)
-
Please turn on the computer. – เคृเคชเคฏा เคंเคช्เคฏूเคเคฐ เคเคจ เคเคฐें।
-
The printer is not working. – เคช्เคฐिंเคเคฐ เคाเคฎ เคจเคนीं เคเคฐ เคฐเคนा เคนै।
-
I forgot my password. – เคฎैं เค เคชเคจा เคชाเคธเคตเคฐ्เคก เคญूเคฒ เคเคฏा เคนूँ।
-
Please check your email. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจा เคเคฎेเคฒ เคฆेเคें।
-
I have sent you an email. – เคฎैंเคจे เคเคชเคो เคเคฎेเคฒ เคญेเคा เคนै।
-
Did you receive my mail? – เค्เคฏा เคเคชเคो เคฎेเคฐा เคฎेเคฒ เคฎिเคฒा?
-
Please reply to my email. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐे เคเคฎेเคฒ เคा เคเคค्เคคเคฐ เคฆें।
-
Attach the file to the email. – เคซाเคเคฒ เคो เคเคฎेเคฒ เคे เคธाเคฅ เค เคैเค เคเคฐें।
-
My internet is not working. – เคฎेเคฐा เคंเคเคฐเคจेเค เคाเคฎ เคจเคนीं เคเคฐ เคฐเคนा เคนै।
-
The system is very slow. – เคธिเคธ्เคเคฎ เคฌเคนुเคค เคงीเคฎा เคนै।
๐ Meetings & Presentations (เคฎीเคिंเค เคเคฐ เคช्เคฐเคธ्เคคुเคคि)
-
The meeting will start soon. – เคฎीเคिंเค เคเคฒ्เคฆ เคนी เคถुเคฐू เคนोเคी।
-
Please join the meeting. – เคृเคชเคฏा เคฎीเคिंเค เคฎें เคถाเคฎिเคฒ เคนों।
-
What is the agenda? – เคเคेंเคกा เค्เคฏा เคนै?
-
Please listen carefully. – เคृเคชเคฏा เคง्เคฏाเคจ เคธे เคธुเคจें।
-
Do you have any questions? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคोเค เคช्เคฐเคถ्เคจ เคนै?
-
Please give your feedback. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจी เคช्เคฐเคคिเค्เคฐिเคฏा เคฆें।
-
The presentation is ready. – เคช्เคฐเคธ्เคคुเคคि เคคैเคฏाเคฐ เคนै।
-
Please show the slides. – เคृเคชเคฏा เคธ्เคฒाเคเคก्เคธ เคฆिเคाเคเค।
-
Let’s discuss this point. – เคเคฒो เคเคธ เคชॉเคंเค เคชเคฐ เคเคฐ्เคा เคเคฐें।
-
Thank you for attending the meeting. – เคฎीเคिंเค เคฎें เคถाเคฎिเคฒ เคนोเคจे เคे เคฒिเค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
๐ Time & Deadlines (เคธเคฎเคฏ เคเคฐ เค ंเคคिเคฎ เคคिเคฅि)
-
What is the deadline? – เค ंเคคिเคฎ เคคिเคฅि เค्เคฏा เคนै?
-
We are running out of time. – เคนเคฎाเคฐे เคชाเคธ เคธเคฎเคฏ เคเคฎ เคนै।
-
The work is pending. – เคाเคฎ เคฒंเคฌिเคค เคนै।
-
Please finish it today. – เคृเคชเคฏा เคเคธे เคเค เคนी เคชूเคฐा เคเคฐें।
-
I will try my best. – เคฎैं เคชूเคฐी เคोเคถिเคถ เคเคฐूँเคा।
-
The meeting is postponed. – เคฎीเคिंเค เคเคฒ เคเค เคนै।
-
The work is completed. – เคाเคฎ เคชूเคฐा เคนो เคเคฏा เคนै।
-
I need more time. – เคฎुเคे เคเคฐ เคธเคฎเคฏ เคाเคนिเค।
-
Let’s start on time. – เคเคฒो เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคถुเคฐू เคเคฐें।
-
The report is due tomorrow. – เคฐिเคชोเคฐ्เค เคเคฒ เคฆेเคจी เคนै।
๐ Talking with Boss / Manager (เคฌॉเคธ เคธे เคฌाเคคเคीเคค)
-
Good morning, sir. – เคธुเคช्เคฐเคญाเคค เคธเคฐ।
-
I need your approval. – เคฎुเคे เคเคชเคी เค เคจुเคฎเคคि เคाเคนिเค।
-
Please sign this document. – เคृเคชเคฏा เคเคธ เคกॉเค्เคฏूเคฎेंเค เคชเคฐ เคธाเคเคจ เคเคฐें।
-
Can I take a leave tomorrow? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคฒ เคुเค्เคी เคฒे เคธเคเคคा เคนूँ?
-
I will try to do better. – เคฎैं เคเคฐ เค เค्เคा เคเคฐเคจे เคी เคोเคถिเคถ เคเคฐूँเคा।
-
The client is waiting. – เค्เคฒाเคंเค เคंเคคเค़ाเคฐ เคเคฐ เคฐเคนा เคนै।
-
The project is almost done. – เคช्เคฐोเคेเค्เค เคฒเคเคญเค เคชूเคฐा เคนो เคเคฏा เคนै।
-
Please give me feedback. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคช्เคฐเคคिเค्เคฐिเคฏा เคฆें।
-
I will complete it on time. – เคฎैं เคเคธे เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคชूเคฐा เคเคฐूँเคा।
-
Thank you for your support. – เคเคชเคे เคธเคนเคฏोเค เคे เคฒिเค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
๐ Work from Home (เคเคฐ เคธे เคाเคฎ)
-
I am working from home. – เคฎैं เคเคฐ เคธे เคाเคฎ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Can you hear me? – เค्เคฏा เคเคช เคฎुเคे เคธुเคจ เคธเคเคคे เคนैं?
-
Please turn on your camera. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจा เคैเคฎเคฐा เคเคจ เคเคฐें।
-
The connection is weak. – เคเคจेเค्เคถเคจ เคเคฎเคोเคฐ เคนै।
-
Please mute your mic. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจा เคฎाเคเค เคฎ्เคฏूเค เคเคฐें।
-
I lost the connection. – เคฎेเคฐा เคเคจेเค्เคถเคจ เคूเค เคเคฏा।
-
Please share your screen. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจी เคธ्เค्เคฐीเคจ เคถेเคฏเคฐ เคเคฐें।
-
The meeting link is not working. – เคฎीเคिंเค เคฒिंเค เคाเคฎ เคจเคนीं เคเคฐ เคฐเคนा เคนै।
-
Let’s schedule another call. – เคเคฒो เคฆूเคธเคฐी เคॉเคฒ เคถेเคก्เคฏूเคฒ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
I will send you the link. – เคฎैं เคเคชเคो เคฒिंเค เคญेเค เคฆूँเคा।
๐ Common Professional Phrases (เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคช्เคฐोเคซेเคถเคจเคฒ เคตाเค्เคฏ)
-
I agree with you. – เคฎैं เคเคชเคธे เคธเคนเคฎเคค เคนूँ।
-
I don’t agree with this. – เคฎैं เคเคธเคธे เคธเคนเคฎเคค เคจเคนीं เคนूँ।
-
That’s a great idea. – เคฏเคน เคเค เคถाเคจเคฆाเคฐ เคตिเคाเคฐ เคนै।
-
This needs improvement. – เคเคธเคฎें เคธुเคงाเคฐ เคी เค़เคฐूเคฐเคค เคนै।
-
I will look into this. – เคฎैं เคเคธे เคฆेเคूँเคा।
-
Let’s work together. – เคเคฒो เคธाเคฅ เคाเคฎ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
Please focus on this. – เคृเคชเคฏा เคเคธ เคชเคฐ เคง्เคฏाเคจ เคฆें।
-
That’s not possible. – เคฏเคน เคธंเคญเคต เคจเคนीं เคนै।
-
I will update you soon. – เคฎैं เคเคชเคो เคเคฒ्เคฆ เคนी เค เคชเคกेเค เคฆूँเคा।
-
Everything is under control. – เคธเคฌ เคुเค เคจिเคฏंเคค्เคฐเคฃ เคฎें เคนै।
๐ฏ Final 10 Useful Office Sentences (เค ंเคคिเคฎ 10 เคเคชเคฏोเคी เคเคซिเคธ เคตाเค्เคฏ)
-
Please attend the call. – เคृเคชเคฏा เคॉเคฒ เค เคेंเคก เคเคฐें।
-
I am in a meeting. – เคฎैं เคฎीเคिंเค เคฎें เคนूँ।
-
Please wait outside. – เคृเคชเคฏा เคฌाเคนเคฐ เคช्เคฐเคคीเค्เคทा เคเคฐें।
-
The client is on hold. – เค्เคฒाเคंเค เคนोเคฒ्เคก เคชเคฐ เคนै।
-
We need more resources. – เคนเคฎें เคเคฐ เคธंเคธाเคงเคจ เคाเคนिเค।
-
The project is delayed. – เคช्เคฐोเคेเค्เค เคฆेเคฐ เคธे เคนै।
-
I will inform you soon. – เคฎैं เคเคชเคो เคเคฒ्เคฆ เคนी เคฌเคคाเคँเคा।
-
Please prepare the file. – เคृเคชเคฏा เคซाเคเคฒ เคคैเคฏाเคฐ เคเคฐें।
-
This is very urgent. – เคฏเคน เคฌเคนुเคค เค़เคฐूเคฐी เคนै।
-
Let’s close the meeting. – เคเคฒो เคฎीเคिंเค เค़เคค्เคฎ เคเคฐें।
๐ข Category 8: School & Education Sentences (100)
เคฏे เคตाเค्เคฏ เคธ्เคूเคฒ, เค्เคฒाเคธเคฐूเคฎ, เคชเคข़ाเค, เคถिเค्เคทเค, เคाเคค्เคฐ เคเคฐ เคถिเค्เคทा เคธे เคुเคก़े เคนैं।
๐ซ General School Sentences (เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคธ्เคूเคฒ เคตाเค्เคฏ)
-
I am going to school. – เคฎैं เคธ्เคूเคฒ เคा เคฐเคนा เคนूँ।
-
What time does school start? – เคธ्เคूเคฒ เคिเคคเคจे เคฌเคे เคถुเคฐू เคนोเคคा เคนै?
-
The school is closed today. – เคเค เคธ्เคूเคฒ เคฌंเคฆ เคนै।
-
I am late for school. – เคฎैं เคธ्เคूเคฒ เคे เคฒिเค เคฆेเคฐ เคธे เคเคฏा เคนूँ।
-
Today is a holiday. – เคเค เคुเค्เคी เคนै।
-
I have homework to do. – เคฎुเคे เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคเคฐเคจा เคนै।
-
Did you finish your homework? – เค्เคฏा เคคुเคฎเคจे เค เคชเคจा เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคชूเคฐा เคिเคฏा?
-
Please submit your homework. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจा เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคเคฎा เคเคฐें।
-
I forgot my notebook. – เคฎैं เค เคชเคจी เคॉเคชी เคญूเคฒ เคเคฏा।
-
Please maintain silence. – เคृเคชเคฏा เคถांเคคि เคฌเคจाเค เคฐเคें।
๐ Classroom Sentences (เคเค्เคทा เคฎें เคช्เคฐเคฏोเค เคนोเคจे เคตाเคฒे เคตाเค्เคฏ)
-
May I come in, sir? – เค्เคฏा เคฎैं เค ंเคฆเคฐ เค เคธเคเคคा เคนूँ, เคธเคฐ?
-
Please sit down. – เคฌैเค เคाเคเค।
-
Open your book. – เค เคชเคจी เคिเคคाเคฌ เคोเคฒो।
-
Read the lesson. – เคชाเค เคชเคข़ो।
-
Write this down. – เคเคธे เคฒिเค เคฒो।
-
Don’t talk in the class. – เคเค्เคทा เคฎें เคฌाเคค เคฎเคค เคเคฐो।
-
Pay attention. – เคง्เคฏाเคจ เคฆो।
-
Please repeat after me. – เคฎेเคฐे เคฌाเคฆ เคฆोเคนเคฐाเค।
-
Answer my question. – เคฎेเคฐे เคช्เคฐเคถ्เคจ เคा เคเคค्เคคเคฐ เคฆो।
-
Stand up and read. – เคเคก़े เคนोเคเคฐ เคชเคข़ो।
✏️ Teacher to Student Sentences (เคถिเค्เคทเค เคธे เคाเคค्เคฐ)
-
What is your name? – เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคจाเคฎ เค्เคฏा เคนै?
-
Where is your homework? – เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคเคนाँ เคนै?
-
Why are you late? – เคคुเคฎ เคฆेเคฐ เคธे เค्เคฏों เคเค?
-
Don’t make noise. – เคถोเคฐ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Sit properly. – เค ीเค เคธे เคฌैเค ो।
-
Bring your notebook. – เค เคชเคจी เคॉเคชी เคฒाเค।
-
Learn this by heart. – เคเคธे เคฏाเคฆ เคเคฐो।
-
Do you understand? – เค्เคฏा เคคुเคฎ เคธเคฎเค เคเค?
-
Don’t cheat in the exam. – เคชเคฐीเค्เคทा เคฎें เคจเคเคฒ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Very good, keep it up. – เคฌเคนुเคค เค เค्เคा, เคเคธे เคนी เคाเคฐी เคฐเคो।
๐จ๐ Student to Teacher Sentences (เคाเคค्เคฐ เคธे เคถिเค्เคทเค)
-
May I go to the washroom? – เค्เคฏा เคฎैं เคตॉเคถเคฐूเคฎ เคा เคธเคเคคा เคนूँ?
-
May I drink water? – เค्เคฏा เคฎैं เคชाเคจी เคชी เคธเคเคคा เคนूँ?
-
I don’t understand this. – เคฎुเคे เคฏเคน เคธเคฎเค เคจเคนीं เคเคฏा।
-
Please explain again. – เคृเคชเคฏा เคซिเคฐ เคธे เคธเคฎเคाเคเค।
-
Can you give me homework? – เค्เคฏा เคเคช เคฎुเคे เคนोเคฎเคตเคฐ्เค เคฆेंเคे?
-
Please check my notebook. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐी เคॉเคชी เคेเค เคเคฐें।
-
I forgot my book at home. – เคฎैं เค เคชเคจी เคिเคคाเคฌ เคเคฐ เคชเคฐ เคญूเคฒ เคเคฏा।
-
May I ask a question? – เค्เคฏा เคฎैं เคช्เคฐเคถ्เคจ เคชूเค เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Please give me some time. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฅोเคก़ा เคธเคฎเคฏ เคฆीเคिเค।
-
Thank you, teacher. – เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ, เคถिเค्เคทเค।
๐ Study & Learning Sentences (เคชเคข़ाเค เคเคฐ เคธीเคเคจे เคธे เคुเคก़े เคตाเค्เคฏ)
-
I am studying English. – เคฎैं เค ंเค्เคฐेเค़ी เคชเคข़ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Please help me with my studies. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐी เคชเคข़ाเค เคฎें เคฎเคฆเคฆ เคเคฐें।
-
What is the answer to this question? – เคเคธ เคช्เคฐเคถ्เคจ เคा เคเคค्เคคเคฐ เค्เคฏा เคนै?
-
I need a dictionary. – เคฎुเคे เคเค เคกिเค्เคถเคจเคฐी เคाเคนिเค।
-
Let’s do group study. – เคเคฒो เค्เคฐुเคช เคธ्เคเคกी เคเคฐเคคे เคนैं।
-
This chapter is very easy. – เคฏเคน เค เคง्เคฏाเคฏ เคฌเคนुเคค เคเคธाเคจ เคนै।
-
That question is difficult. – เคตเคน เคช्เคฐเคถ्เคจ เคเค िเคจ เคนै।
-
Please solve this problem. – เคृเคชเคฏा เคเคธ เคธเคฎเคธ्เคฏा เคो เคนเคฒ เคเคฐें।
-
I like mathematics. – เคฎुเคे เคเคฃिเคค เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
Science is my favorite subject. – เคตिเค्เคाเคจ เคฎेเคฐा เคชเคธंเคฆीเคฆा เคตिเคทเคฏ เคนै।
๐ Exam & Test Sentences (เคชเคฐीเค्เคทा เคเคฐ เคेเคธ्เค เคธे เคुเคก़े เคตाเค्เคฏ)
-
Today is the exam. – เคเค เคชเคฐीเค्เคทा เคนै।
-
I am well prepared. – เคฎैं เค เค्เคी เคคเคฐเคน เคคैเคฏाเคฐ เคนूँ।
-
I am nervous about the exam. – เคฎैं เคชเคฐीเค्เคทा เคो เคฒेเคเคฐ เคเคฌเคฐाเคฏा เคนुเค เคนूँ।
-
Please give me the question paper. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคช्เคฐเคถ्เคจเคชเคค्เคฐ เคฆीเคिเค।
-
The exam is very tough. – เคชเคฐीเค्เคทा เคฌเคนुเคค เคเค िเคจ เคนै।
-
The exam was easy. – เคชเคฐीเค्เคทा เคเคธाเคจ เคฅी।
-
I don’t know the answer. – เคฎुเคे เคเคค्เคคเคฐ เคจเคนीं เคชเคคा।
-
Please check my answer sheet. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐी เคเคค्เคคเคฐเคชुเคธ्เคคिเคा เคाँเคें।
-
When will the result come? – เคชเคฐिเคฃाเคฎ เคเคฌ เคเคเคा?
-
I passed the exam. – เคฎैं เคชเคฐीเค्เคทा เคฎें เคชाเคธ เคนो เคเคฏा।
๐ College & Higher Studies (เคॉเคฒेเค เคเคฐ เคเค्เค เคถिเค्เคทा)
-
I study in college. – เคฎैं เคॉเคฒेเค เคฎें เคชเคข़เคคा เคนूँ।
-
What is your subject? – เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคตिเคทเคฏ เค्เคฏा เคนै?
-
I am preparing for an exam. – เคฎैं เคชเคฐीเค्เคทा เคी เคคैเคฏाเคฐी เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I need to join coaching. – เคฎुเคे เคोเคिंเค เคॉเคเคจ เคเคฐเคจी เคนै।
-
Please share your notes. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจे เคจोเค्เคธ เคถेเคฏเคฐ เคเคฐें।
-
I am doing graduation. – เคฎैं เค्เคฐेเคुเคเคถเคจ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am doing post-graduation. – เคฎैं เคชोเคธ्เค-เค्เคฐेเคुเคเคถเคจ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Which university do you study in? – เคเคช เคिเคธ เคฏूเคจिเคตเคฐ्เคธिเคी เคฎें เคชเคข़เคคे เคนैं?
-
I am attending a seminar. – เคฎैं เคธेเคฎिเคจाเคฐ เคฎें เคถाเคฎिเคฒ เคนो เคฐเคนा เคนूँ।
-
I got a scholarship. – เคฎुเคे เคाเคค्เคฐเคตृเคค्เคคि เคฎिเคฒी।
๐ Extra-curricular & Activities (เค เคคिเคฐिเค्เคค เคเคคिเคตिเคงिเคฏाँ)
-
I play football in school. – เคฎैं เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคซुเคเคฌॉเคฒ เคेเคฒเคคा เคนूँ।
-
I like drawing. – เคฎुเคे เคก्เคฐॉเคंเค เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
We have a sports day. – เคนเคฎाเคฐे เคฏเคนाँ เคธ्เคชोเคฐ्เค्เคธ เคกे เคนै।
-
Today is annual function. – เคเค เคตाเคฐ्เคทिเค เคธเคฎाเคฐोเคน เคนै।
-
I am participating in a debate. – เคฎैं เคตाเคฆ-เคตिเคตाเคฆ เคฎें เคญाเค เคฒे เคฐเคนा เคนूँ।
-
Please sing a song. – เคृเคชเคฏा เคเค เคाเคจा เคाเค।
-
Who will dance today? – เคเค เคौเคจ เคจाเคेเคा?
-
I won the first prize. – เคฎैंเคจे เคชเคนเคฒा เคชुเคฐเคธ्เคाเคฐ เคीเคคा।
-
The teacher praised me. – เคถिเค्เคทเค เคจे เคฎेเคฐी เคช्เคฐเคถंเคธा เคी।
-
The event was successful. – เคाเคฐ्เคฏเค्เคฐเคฎ เคธเคซเคฒ เคฐเคนा।
๐ Miscellaneous Useful Sentences (เค เคจ्เคฏ เคเคชเคฏोเคी เคตाเค्เคฏ)
-
Where is your school bag? – เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคธ्เคूเคฒ เคฌैเค เคเคนाँ เคนै?
-
My bag is very heavy. – เคฎेเคฐा เคฌैเค เคฌเคนुเคค เคญाเคฐी เคนै।
-
Please sharpen your pencil. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจी เคชेंเคธिเคฒ เคคेเค เคเคฐो।
-
Close the book. – เคिเคคाเคฌ เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Ring the bell. – เคंเคी เคฌเคाเค।
-
The teacher is absent today. – เคเค เคถिเค्เคทเค เค เคจुเคชเคธ्เคฅिเคค เคนैं।
-
The principal is calling you. – เคช्เคฐिंเคธिเคชเคฒ เคเคชเคो เคฌुเคฒा เคฐเคนे เคนैं।
-
I got punished today. – เคเค เคฎुเคे เคธเค़ा เคฎिเคฒी।
-
Don’t fight in school. – เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคเคเคก़ा เคฎเคค เคเคฐो।
-
Please sit in your seat. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจी เคธीเค เคชเคฐ เคฌैเค ो।
๐ฏ Final 10 School Sentences (เค ंเคคिเคฎ 10 เคเคชเคฏोเคी เคธ्เคूเคฒ เคตाเค्เคฏ)
-
Who is your class teacher? – เคคुเคฎ्เคนाเคฐे เค्เคฒाเคธ เคीเคเคฐ เคौเคจ เคนैं?
-
The bell has rung. – เคंเคी เคฌเค เคुเคी เคนै।
-
Let’s go to the playground. – เคเคฒो เคฎैเคฆाเคจ เคฎें เคเคฒเคคे เคนैं।
-
It’s lunch break. – เคฏเคน เคฒंเค เคฌ्เคฐेเค เคนै।
-
Please stand in a line. – เคृเคชเคฏा เคฒाเคเคจ เคฎें เคเคก़े เคนो เคाเค।
-
The library is closed. – เคฒाเคเคฌ्เคฐेเคฐी เคฌंเคฆ เคนै।
-
Can I issue this book? – เค्เคฏा เคฎैं เคฏเคน เคिเคคाเคฌ เคเคถ्เคฏू เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
The exam timetable is out. – เคชเคฐीเค्เคทा เคा เคाเคเคฎเคेเคฌเคฒ เค เคเคฏा เคนै।
-
My school is very big. – เคฎेเคฐा เคธ्เคूเคฒ เคฌเคนुเคค เคฌเคก़ा เคนै।
-
Education is important for life. – เคถिเค्เคทा เคीเคตเคจ เคे เคฒिเค เคฎเคนเคค्เคตเคชूเคฐ्เคฃ เคนै।
๐ข Category 9: Health & Doctor Sentences (100)
เคฏे เคตाเค्เคฏ เคฌीเคฎाเคฐी, เคกॉเค्เคเคฐ, เค เคธ्เคชเคคाเคฒ, เคฆเคตाเค เคเคฐ เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏ เคธे เคुเคก़े เคนैं।
๐ค General Health (เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏ)
-
I am not feeling well. – เคฎैं เค เค्เคा เคฎเคนเคธूเคธ เคจเคนीं เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I have a fever. – เคฎुเคे เคฌुเคाเคฐ เคนै।
-
I have a headache. – เคฎुเคे เคธिเคฐเคฆเคฐ्เคฆ เคนै।
-
I have a stomachache. – เคฎेเคฐा เคชेเค เคฆเคฐ्เคฆ เคเคฐ เคฐเคนा เคนै।
-
I have a cough and cold. – เคฎुเคे เคाँเคธी-เคुเคाเคฎ เคนै।
-
I feel weak. – เคฎैं เคเคฎเคोเคฐ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I have body pain. – เคฎेเคฐे เคถเคฐीเคฐ เคฎें เคฆเคฐ्เคฆ เคนै।
-
I feel dizzy. – เคฎुเคे เคเค्เคเคฐ เค เคฐเคนा เคนै।
-
I am very tired. – เคฎैं เคฌเคนुเคค เคฅเคा เคนुเค เคนूँ।
-
I am feeling better now. – เค เคฌ เคฎैं เคฌेเคนเคคเคฐ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
๐จ⚕️ Doctor Visit (เคกॉเค्เคเคฐ เคे เคชाเคธ)
-
I want to see a doctor. – เคฎैं เคกॉเค्เคเคฐ เคธे เคฎिเคฒเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Where is the hospital? – เค เคธ्เคชเคคाเคฒ เคเคนाँ เคนै?
-
Please call a doctor. – เคृเคชเคฏा เคกॉเค्เคเคฐ เคो เคฌुเคฒाเคเค।
-
I need medical help. – เคฎुเคे เคฎेเคกिเคเคฒ เคฎเคฆเคฆ เคाเคนिเค।
-
What is your problem? – เคเคชเคी เคธเคฎเคธ्เคฏा เค्เคฏा เคนै?
-
Since when are you sick? – เคเคช เคเคฌ เคธे เคฌीเคฎाเคฐ เคนैं?
-
Please lie down. – เคृเคชเคฏा เคฒेเค เคाเคเค।
-
I will check your blood pressure. – เคฎैं เคเคชเคा เคฌ्เคฒเคก เคช्เคฐेเคถเคฐ เคाँเคूँเคा।
-
I will give you an injection. – เคฎैं เคเคชเคो เคंเคेเค्เคถเคจ เคฆूँเคा।
-
Please take rest. – เคृเคชเคฏा เคเคฐाเคฎ เคीเคिเค।
๐ Medicines (เคฆเคตाเคเคฏाँ)
-
I need some medicines. – เคฎुเคे เคुเค เคฆเคตाเคเคฏाँ เคाเคนिเค।
-
Where is the medical store? – เคฎेเคกिเคเคฒ เคธ्เคोเคฐ เคเคนाँ เคนै?
-
Please give me this medicine. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฏเคน เคฆเคตा เคฆीเคिเค।
-
How many times should I take it? – เคเคธे เคिเคคเคจी เคฌाเคฐ เคฒेเคจा เคนै?
-
Take this medicine twice a day. – เคฏเคน เคฆเคตा เคฆिเคจ เคฎें เคฆो เคฌाเคฐ เคฒीเคिเค।
-
Take this medicine after food. – เคฏเคน เคฆเคตा เคाเคจे เคे เคฌाเคฆ เคฒीเคिเค।
-
Take this medicine before food. – เคฏเคน เคฆเคตा เคाเคจे เคธे เคชเคนเคฒे เคฒीเคिเค।
-
Don’t skip your medicine. – เค เคชเคจी เคฆเคตा เคฎเคค เคोเคก़िเค।
-
Please give me a syrup. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคเค เคธिเคฐเคช เคฆीเคिเค।
-
This medicine is not available. – เคฏเคน เคฆเคตा เคเคชเคฒเคฌ्เคง เคจเคนीं เคนै।
๐ฅ Hospital & Emergency (เค เคธ्เคชเคคाเคฒ เคเคฐ เคเคชाเคค เคธ्เคฅिเคคि)
-
Take him to the hospital. – เคเคธे เค เคธ्เคชเคคाเคฒ เคฒे เคाเค।
-
Call an ambulance. – เคเคฎ्เคฌुเคฒेंเคธ เคฌुเคฒाเคเค।
-
Please hurry up. – เคृเคชเคฏा เคเคฒ्เคฆी เคीเคिเค।
-
He is unconscious. – เคตเคน เคฌेเคนोเคถ เคนै।
-
She is bleeding. – เคเคธे เคूเคจ เคจिเคเคฒ เคฐเคนा เคนै।
-
Please help me. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคीเคिเค।
-
Where is the emergency ward? – เคเคฎเคฐเคेंเคธी เคตाเคฐ्เคก เคเคนाँ เคนै?
-
Please admit the patient. – เคृเคชเคฏा เคฎเคฐीเค เคो เคญเคฐ्เคคी เคीเคिเค।
-
Call the nurse. – เคจเคฐ्เคธ เคो เคฌुเคฒाเคเค।
-
Please arrange a stretcher. – เคृเคชเคฏा เคธ्เค्เคฐेเคเคฐ เคी เคต्เคฏเคตเคธ्เคฅा เคเคฐें।
๐ง⚕️ Talking to Doctor (เคกॉเค्เคเคฐ เคธे เคฌाเคคเคीเคค)
-
What happened to me? – เคฎुเคे เค्เคฏा เคนुเค เคนै?
-
Am I serious? – เค्เคฏा เคฎैं เคंเคญीเคฐ เคนूँ?
-
Do I need an injection? – เค्เคฏा เคฎुเคे เคंเคेเค्เคถเคจ เคฒเคेเคा?
-
How long will it take to recover? – เค ीเค เคนोเคจे เคฎें เคिเคคเคจा เคธเคฎเคฏ เคฒเคेเคा?
-
Do I need to get admitted? – เค्เคฏा เคฎुเคे เคญเคฐ्เคคी เคนोเคจा เคชเคก़ेเคा?
-
What should I eat? – เคฎुเคे เค्เคฏा เคाเคจा เคाเคนिเค?
-
What should I avoid? – เคฎुเคे เค्เคฏा เคจเคนीं เคाเคจा เคाเคนिเค?
-
Do I need a blood test? – เค्เคฏा เคฎुเคे เคฌ्เคฒเคก เคेเคธ्เค เคเคฐเคตाเคจा เคนै?
-
Please write a prescription. – เคृเคชเคฏा เคช्เคฐिเคธ्เค्เคฐिเคช्เคถเคจ เคฒिเคिเค।
-
Thank you, doctor. – เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ เคกॉเค्เคเคฐ।
๐ Health & Fitness (เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏ เคเคฐ เคซिเคเคจेเคธ)
-
Drink plenty of water. – เคूเคฌ เคชाเคจी เคชिเคฏो।
-
Eat healthy food. – เคธ्เคตเคธ्เคฅ เคญोเคเคจ เคाเค।
-
Avoid junk food. – เคंเค เคซूเคก เคธे เคฌเคो।
-
Do regular exercise. – เคจिเคฏเคฎिเคค เคต्เคฏाเคฏाเคฎ เคเคฐो।
-
Go for a morning walk. – เคธुเคฌเคน เคเคนเคฒเคจे เคाเค।
-
Sleep on time. – เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคธोเค।
-
Don’t take stress. – เคคเคจाเคต เคฎเคค เคฒो।
-
Keep yourself clean. – เคुเคฆ เคो เคธाเคซ เคฐเคो।
-
Wash your hands properly. – เค เคชเคจे เคนाเคฅ เค เค्เคे เคธे เคงोเค।
-
Health is wealth. – เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏ เคนी เคงเคจ เคนै।
๐ง For Children (เคฌเค्เคों เคे เคฒिเค)
-
Don’t eat too many chocolates. – เคฌเคนुเคค เค़्เคฏाเคฆा เคॉเคเคฒेเค เคฎเคค เคाเค।
-
Brush your teeth daily. – เคฐोเค़ เค เคชเคจे เคฆाँเคค เคฌ्เคฐเคถ เคเคฐो।
-
Drink milk every day. – เคฐोเค़ เคฆूเคง เคชिเคฏो।
-
Don’t play in the dirt. – เคฎिเค्เคी เคฎें เคฎเคค เคेเคฒो।
-
Wash fruits before eating. – เคซเคฒ เคाเคจे เคธे เคชเคนเคฒे เคงो เคฒो।
-
Cover your mouth while coughing. – เคाँเคธเคคे เคธเคฎเคฏ เค เคชเคจा เคฎुँเคน เคขเค เคฒो।
-
Don’t eat street food. – เคธเคก़เค เคा เคाเคจा เคฎเคค เคाเค।
-
Finish your food. – เค เคชเคจा เคाเคจा เคเคค्เคฎ เคเคฐो।
-
Take rest if you are tired. – เค เคเคฐ เคฅเคे เคนो เคคो เคเคฐाเคฎ เคเคฐो।
-
Wear clean clothes. – เคธाเคซ เคเคชเคก़े เคชเคนเคจो।
๐ก️ Common Health Problems (เคเคฎ เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏ เคธเคฎเคธ्เคฏाเคँ)
-
I have a sore throat. – เคฎेเคฐा เคเคฒा เคฆुเค เคฐเคนा เคนै।
-
My nose is blocked. – เคฎेเคฐी เคจाเค เคฌंเคฆ เคนै।
-
I have back pain. – เคฎेเคฐी เคชीเค เคฆเคฐ्เคฆ เคเคฐ เคฐเคนी เคนै।
-
I have toothache. – เคฎुเคे เคฆाँเคค เคฎें เคฆเคฐ्เคฆ เคนै।
-
I have ear pain. – เคฎेเคฐे เคाเคจ เคฎें เคฆเคฐ्เคฆ เคนै।
-
I have eye pain. – เคฎेเคฐी เคँเคों เคฎें เคฆเคฐ्เคฆ เคนै।
-
I have gas problem. – เคฎुเคे เคैเคธ เคी เคธเคฎเคธ्เคฏा เคนै।
-
I have acidity. – เคฎुเคे เคเคธिเคกिเคी เคนै।
-
I have allergy. – เคฎुเคे เคเคฒเคฐ्เคी เคนै।
-
I have high blood pressure. – เคฎेเคฐा เคฌ्เคฒเคก เคช्เคฐेเคถเคฐ เคนाเค เคนै।
๐งช Medical Tests & Reports (เคेเคธ्เค เคเคฐ เคฐिเคชोเคฐ्เค)
-
I need a blood test. – เคฎुเคे เคฌ्เคฒเคก เคेเคธ्เค เคเคฐเคตाเคจा เคนै।
-
I need an X-ray. – เคฎुเคे เคเค्เคธ-เคฐे เคเคฐเคตाเคจा เคนै।
-
Please take my blood sample. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐा เคूเคจ เคा เคธैंเคชเคฒ เคฒीเคिเค।
-
Please give me my reports. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐी เคฐिเคชोเคฐ्เค เคฆीเคिเค।
-
When will the report come? – เคฐिเคชोเคฐ्เค เคเคฌ เคเคเคी?
-
Your sugar level is high. – เคเคชเคी เคถुเคเคฐ เคฒेเคตเคฒ เคนाเค เคนै।
-
Your blood pressure is low. – เคเคชเคा เคฌ्เคฒเคก เคช्เคฐेเคถเคฐ เคฒो เคนै।
-
You need complete rest. – เคเคชเคो เคชूเคฐा เคเคฐाเคฎ เคाเคนिเค।
-
Don’t worry, it’s normal. – เคिंเคคा เคฎเคค เคเคฐो, เคฏเคน เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคนै।
-
Please consult a specialist. – เคृเคชเคฏा เคिเคธी เคตिเคถेเคทเค्เค เคธे เคธเคฒाเคน เคฒें।
✅ Final 10 Health Sentences (เค ंเคคिเคฎ 10 เคเคชเคฏोเคी เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏ เคตाเค्เคฏ)
-
Take care of your health. – เค เคชเคจे เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏ เคा เคง्เคฏाเคจ เคฐเคो।
-
Don’t eat oily food. – เคคैเคฒीเคฏ เคाเคจा เคฎเคค เคाเค।
-
Go to bed early. – เคเคฒ्เคฆी เคธोเคจे เคाเค।
-
Wake up early in the morning. – เคธुเคฌเคน เคเคฒ्เคฆी เคเค ो।
-
Keep drinking warm water. – เคुเคจเคुเคจा เคชाเคจी เคชीเคคे เคฐเคนो।
-
Don’t smoke. – เคงूเคฎ्เคฐเคชाเคจ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Don’t drink alcohol. – เคถเคฐाเคฌ เคฎเคค เคชिเคฏो।
-
Eat more fruits and vegetables. – เค़्เคฏाเคฆा เคซเคฒ เคเคฐ เคธเคฌ्เค़िเคฏाँ เคाเค।
-
Stay positive and happy. – เคธเคाเคฐाเคค्เคฎเค เคเคฐ เคुเคถ เคฐเคนो।
-
A healthy mind lives in a healthy body. – เคธ्เคตเคธ्เคฅ เคฆिเคฎाเค เคธ्เคตเคธ्เคฅ เคถเคฐीเคฐ เคฎें เคฐเคนเคคा เคนै।
๐ข Category 10: Emergency & Safety Sentences (100)
เคฏे เคตाเค्เคฏ เคเคชाเคค เคธ्เคฅिเคคि, เคฆुเคฐ्เคเคเคจा, เคชुเคฒिเคธ, เคเคคเคฐे เคเคฐ เคธुเคฐเค्เคทा เคธे เคुเคก़े เคนैं।
๐จ General Emergency (เคธाเคฎाเคจ्เคฏ เคเคชाเคค เคธ्เคฅिเคคि)
-
Help me, please! – เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐो, เคृเคชเคฏा!
-
Call the police. – เคชुเคฒिเคธ เคो เคฌुเคฒाเค।
-
Call the fire brigade. – เคซाเคฏเคฐ เคฌ्เคฐिเคेเคก เคो เคฌुเคฒाเค।
-
Call an ambulance. – เคเคฎ्เคฌुเคฒेंเคธ เคฌुเคฒाเค।
-
It’s an emergency. – เคฏเคน เคเคชाเคค เคธ्เคฅिเคคि เคนै।
-
Please hurry up. – เคृเคชเคฏा เคเคฒ्เคฆी เคเคฐो।
-
Don’t panic. – เคเคฌเคฐाเค เคฎเคค।
-
Stay calm. – เคถांเคค เคฐเคนो।
-
Be careful. – เคธाเคตเคงाเคจ เคฐเคนो।
-
Run fast! – เคเคฒ्เคฆी เคญाเคो!
๐ Accident & Injury (เคฆुเคฐ्เคเคเคจा เคเคฐ เคोเค)
-
He met with an accident. – เคเคธเคा เคเค्เคธीเคกेंเค เคนो เคเคฏा।
-
She is badly injured. – เคตเคน เคฌुเคฐी เคคเคฐเคน เคाเคฏเคฒ เคนै।
-
Don’t move him. – เคเคธे เคฎเคค เคนिเคฒाเค।
-
Please lift him carefully. – เคเคธे เคธाเคตเคงाเคจी เคธे เคเค ाเค।
-
He is bleeding. – เคเคธे เคूเคจ เคจिเคเคฒ เคฐเคนा เคนै।
-
Bring some water. – เคฅोเคก़ा เคชाเคจी เคฒाเค।
-
Call the doctor quickly. – เคเคฒ्เคฆी เคกॉเค्เคเคฐ เคो เคฌुเคฒाเค।
-
Take him to the hospital. – เคเคธे เค เคธ्เคชเคคाเคฒ เคฒे เคाเค।
-
Apply first aid. – เคช्เคฐाเคฅเคฎिเค เคเคชเคाเคฐ เคเคฐो।
-
Cover the wound. – เคाเคต เคो เคขเค เคฆो।
๐ฅ Fire Emergency (เคเค เคฒเคเคจा)
-
There is a fire! – เคฏเคนाँ เคเค เคฒเคी เคนै!
-
Call the fire department. – เคซाเคฏเคฐ เคตिเคญाเค เคो เคฌुเคฒाเค।
-
Don’t go inside. – เค ंเคฆเคฐ เคฎเคค เคाเค।
-
Use the fire extinguisher. – เคซाเคฏเคฐ เคฌुเคाเคจे เคตाเคฒा เคฏंเคค्เคฐ เคเคธ्เคคेเคฎाเคฒ เคเคฐो।
-
Break the glass. – เคถीเคถा เคคोเคก़ो।
-
Open the emergency exit. – เคเคฎเคฐเคेंเคธी เคเค्เค़िเค เคोเคฒो।
-
Run outside quickly. – เคเคฒ्เคฆी เคฌाเคนเคฐ เคญाเคो।
-
Save the children. – เคฌเค्เคों เคो เคฌเคाเค।
-
The smoke is dangerous. – เคงुเคँ เคเคคเคฐเคจाเค เคนै।
-
Cover your mouth with cloth. – เค เคชเคจा เคฎुँเคน เคเคชเคก़े เคธे เคขเคो।
๐ฎ Police & Safety (เคชुเคฒिเคธ เคเคฐ เคธुเคฐเค्เคทा)
-
I want to file a complaint. – เคฎैं เคถिเคाเคฏเคค เคฆเคฐ्เค เคเคฐเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Where is the police station? – เคชुเคฒिเคธ เคธ्เคेเคถเคจ เคเคนाँ เคนै?
-
My wallet is stolen. – เคฎेเคฐा เคฌเคुเค เคोเคฐी เคนो เคเคฏा เคนै।
-
My phone is missing. – เคฎेเคฐा เคซोเคจ เคाเคฏเคฌ เคนो เคเคฏा เคนै।
-
Someone robbed me. – เคिเคธी เคจे เคฎुเคे เคฒूเค เคฒिเคฏा।
-
Please arrest him. – เคเคธे เคिเคฐเคซ्เคคाเคฐ เคीเคिเค।
-
Show me your ID. – เคฎुเคे เค เคชเคจा เคชเคนเคाเคจ เคชเคค्เคฐ เคฆिเคाเค।
-
Don’t fight. – เคฒเคก़ाเค เคฎเคค เคเคฐो।
-
Call the police immediately. – เคคुเคฐंเคค เคชुเคฒिเคธ เคฌुเคฒाเค।
-
Lock the door. – เคฆเคฐเคตाเค़ा เคฌंเคฆ เคเคฐो।
๐ Natural Disaster (เคช्เคฐाเคृเคคिเค เคเคชเคฆा)
-
The earthquake is coming. – เคญूเคंเคช เค เคฐเคนा เคนै।
-
The building is shaking. – เคเคฎाเคฐเคค เคนिเคฒ เคฐเคนी เคนै।
-
Go outside quickly. – เคเคฒ्เคฆी เคฌाเคนเคฐ เคाเค।
-
Don’t use the lift. – เคฒिเคซ्เค เคा เคเคธ्เคคेเคฎाเคฒ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Hide under the table. – เคฎेเค เคे เคจीเคे เคिเคชो।
-
A flood is coming. – เคฌाเคข़ เค เคฐเคนी เคนै।
-
Move to higher ground. – เคँเคाเค เคชเคฐ เคाเค।
-
The cyclone is dangerous. – เคเค्เคฐเคตाเคค เคเคคเคฐเคจाเค เคนै।
-
Stay away from windows. – เคिเคก़เคिเคฏों เคธे เคฆूเคฐ เคฐเคนो।
-
Switch off the electricity. – เคฌिเคเคฒी เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆो।
๐จ Asking for Help (เคฎเคฆเคฆ เคฎाँเคเคจा)
-
Can you help me? – เค्เคฏा เคเคช เคฎेเคฐी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं?
-
Please call my family. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐे เคชเคฐिเคตाเคฐ เคो เคฌुเคฒाเคเค।
-
Give me some water. – เคฎुเคे เคฅोเคก़ा เคชाเคจी เคฆीเคिเค।
-
I need a phone. – เคฎुเคे เคซोเคจ เคाเคนिเค।
-
Please give me your address. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจा เคชเคคा เคฆीเคिเค।
-
Where is the nearest hospital? – เคธเคฌเคธे เคจเค़เคฆीเคी เค เคธ्เคชเคคाเคฒ เคเคนाँ เคนै?
-
Where is the police station? – เคชुเคฒिเคธ เคธ्เคेเคถเคจ เคเคนाँ เคนै?
-
Please help the old man. – เคเคธ เคฌुเค़ुเคฐ्เค เคी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐो।
-
Don’t leave me alone. – เคฎुเคे เค เคेเคฒा เคฎเคค เคोเคก़ो।
-
Save me, please! – เคฎुเคे เคฌเคाเคเค, เคृเคชเคฏा!
๐งฏ Safety Instructions (เคธुเคฐเค्เคทा เคจिเคฐ्เคฆेเคถ)
-
Don’t touch it. – เคเคธे เคฎเคค เคुเค।
-
Keep away from fire. – เคเค เคธे เคฆूเคฐ เคฐเคนो।
-
Don’t go near the river. – เคจเคฆी เคे เคชाเคธ เคฎเคค เคाเค।
-
Don’t cross the road here. – เคฏเคนाँ เคธเคก़เค เคชाเคฐ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Use the zebra crossing. – เค़ेเคฌ्เคฐा เค्เคฐॉเคธिंเค เคा เคเคธ्เคคेเคฎाเคฒ เคเคฐो।
-
Wear a helmet. – เคนेเคฒเคฎेเค เคชเคนเคจो।
-
Fasten your seat belt. – เคธीเค เคฌेเคฒ्เค เคฌाँเคงो।
-
Drive slowly. – เคงीเคฐे เคเคฒाเค।
-
Don’t drink and drive. – เคถเคฐाเคฌ เคชीเคเคฐ เคाเคก़ी เคฎเคค เคเคฒाเค।
-
Follow traffic rules. – เค्เคฐैเคซिเค เคจिเคฏเคฎों เคा เคชाเคฒเคจ เคเคฐो।
๐ Home Safety (เคเคฐ เคी เคธुเคฐเค्เคทा)
-
Lock the gate. – เคेเค เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Don’t open the door for strangers. – เค เคเคจเคฌिเคฏों เคे เคฒिเค เคฆเคฐเคตाเค़ा เคฎเคค เคोเคฒो।
-
Check the gas stove. – เคैเคธ เคธ्เคोเคต เคाँเคो।
-
Switch off the lights. – เคฒाเคเค เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Close the windows. – เคिเคก़เคिเคฏाँ เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Keep medicines away from children. – เคฆเคตाเคเคฏाँ เคฌเค्เคों เคธे เคฆूเคฐ เคฐเคो।
-
Don’t play with sharp things. – เคจुเคीเคฒी เคीเค़ों เคธे เคฎเคค เคेเคฒो।
-
Keep the floor dry. – เคซเคฐ्เคถ เคो เคธूเคा เคฐเคो।
-
Don’t touch the electric wire. – เคฌिเคเคฒी เคे เคคाเคฐ เคो เคฎเคค เคुเค।
-
Keep emergency numbers ready. – เคเคฎเคฐเคेंเคธी เคจंเคฌเคฐ เคคैเคฏाเคฐ เคฐเคो।
๐ง Public Place Safety (เคธाเคฐ्เคตเคเคจिเค เคธ्เคฅाเคจ เคชเคฐ เคธुเคฐเค्เคทा)
-
Stay with the group. – เค्เคฐुเคช เคे เคธाเคฅ เคฐเคนो।
-
Don’t push anyone. – เคिเคธी เคो เคฎเคค เคงเคेเคฒो।
-
Beware of pickpockets. – เคेเคฌเคเคคเคฐों เคธे เคธाเคตเคงाเคจ เคฐเคนो।
-
Don’t run on the platform. – เคช्เคฒेเคเคซ़ॉเคฐ्เคฎ เคชเคฐ เคฎเคค เคฆौเคก़ो।
-
Mind the gap. – เคाเคฒी เคเคเคน เคा เคง्เคฏाเคจ เคฐเคो।
-
Don’t leave your bag unattended. – เค เคชเคจा เคฌैเค เคฌिเคจा เคฆेเคเคฐेเค เคฎเคค เคोเคก़ो।
-
Follow the queue. – เคเคคाเคฐ เคा เคชाเคฒเคจ เคเคฐो।
-
Don’t smoke here. – เคฏเคนाँ เคงूเคฎ्เคฐเคชाเคจ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Use the emergency exit. – เคเคฎเคฐเคेंเคธी เคเค्เค़िเค เคा เคเคธ्เคคेเคฎाเคฒ เคเคฐो।
-
Follow the safety signs. – เคธुเคฐเค्เคทा เคธंเคेเคคों เคा เคชाเคฒเคจ เคเคฐो।
✅ Final 10 Useful Safety Sentences (เค ंเคคिเคฎ 10 เคเคชเคฏोเคी เคธुเคฐเค्เคทा เคตाเค्เคฏ)
-
Life is precious. – เคीเคตเคจ เค เคจเคฎोเคฒ เคนै।
-
Safety first. – เคธुเคฐเค्เคทा เคธเคฌเคธे เคชเคนเคฒे।
-
Prevention is better than cure. – เคเคฒाเค เคธे เคฌเคाเคต เคฌेเคนเคคเคฐ เคนै।
-
Stay alert, stay safe. – เคธเคคเคฐ्เค เคฐเคนो, เคธुเคฐเค्เคทिเคค เคฐเคนो।
-
Don’t take risks. – เคोเคिเคฎ เคฎเคค เคฒो।
-
Report to the police. – เคชुเคฒिเคธ เคो เคฐिเคชोเคฐ्เค เคเคฐो।
-
Save yourself first. – เคชเคนเคฒे เคुเคฆ เคो เคฌเคाเค।
-
Help others in need. – เค़เคฐूเคฐเคคเคฎंเคฆों เคी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐो।
-
Always carry an ID card. – เคนเคฎेเคถा เคชเคนเคाเคจ เคชเคค्เคฐ เคธाเคฅ เคฐเคो।
-
Emergency can come anytime. – เคเคชाเคค เคธ्เคฅिเคคि เคเคญी เคญी เค เคธเคเคคी เคนै।
๐ข Category 11: Emotions & Feelings Sentences (100)
๐ Happiness / Joy (เคुเคถी)
-
I am very happy today. – เคฎैं เคเค เคฌเคนुเคค เคुเคถ เคนूँ।
-
This makes me smile. – เคฏเคน เคฎुเคे เคฎुเคธ्เคुเคฐाเคจे เคชเคฐ เคฎเคเคฌूเคฐ เคเคฐเคคा เคนै।
-
I feel great. – เคฎुเคे เคฌเคนुเคค เค เค्เคा เคฒเค เคฐเคนा เคนै।
-
I am excited about this. – เคฎैं เคเคธเคे เคฒिเค เคเคค्เคธाเคนिเคค เคนूँ।
-
That’s wonderful news. – เคฏเคน เคถाเคจเคฆाเคฐ เคเคฌเคฐ เคนै।
-
I can’t stop laughing. – เคฎैं เคนँเคธเคจा เคฌंเคฆ เคจเคนीं เคเคฐ เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
You made my day. – เคเคชเคจे เคฎेเคฐा เคฆिเคจ เคฌเคจा เคฆिเคฏा।
-
I am proud of you. – เคฎुเคे เคคुเคฎ เคชเคฐ เคเคฐ्เคต เคนै।
-
This is the best moment. – เคฏเคน เคธเคฌเคธे เค เค्เคा เคชเคฒ เคนै।
-
I feel blessed. – เคฎैं เคुเคฆ เคो เคงเคจ्เคฏ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐเคคा เคนूँ।
๐ Sadness / Pain (เค़เคฎ)
-
I am feeling sad. – เคฎैं เคฆुเคी เคนूँ।
-
I miss my family. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคชเคฐिเคตाเคฐ เคी เคฏाเคฆ เค เคฐเคนी เคนै।
-
I feel lonely. – เคฎैं เค เคेเคฒा เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am heartbroken. – เคฎेเคฐा เคฆिเคฒ เคूเค เคเคฏा เคนै।
-
Tears are in my eyes. – เคฎेเคฐी เคँเคों เคฎें เคँเคธू เคนैं।
-
Life feels empty. – เคीเคตเคจ เคाเคฒी เคธा เคฒเคเคคा เคนै।
-
I feel hopeless. – เคฎैं เคจिเคฐाเคถ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I lost everything. – เคฎैंเคจे เคธเคฌ เคुเค เคो เคฆिเคฏा।
-
My heart is heavy. – เคฎेเคฐा เคฆिเคฒ เคญाเคฐी เคนै।
-
I can’t stop crying. – เคฎैं เคฐोเคจा เคฌंเคฆ เคจเคนीं เคเคฐ เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
๐ก Anger (เคुเคธ्เคธा)
-
I am very angry. – เคฎैं เคฌเคนुเคค เคुเคธ्เคธे เคฎें เคนूँ।
-
Don’t make me angry. – เคฎुเคे เคुเคธ्เคธा เคฎเคค เคฆिเคฒाเค।
-
This is not fair. – เคฏเคน เค ीเค เคจเคนीं เคนै।
-
I can’t control my anger. – เคฎैं เค เคชเคจा เคुเคธ्เคธा เคฐोเค เคจเคนीं เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
You disappointed me. – เคเคชเคจे เคฎुเคे เคจिเคฐाเคถ เคिเคฏा।
-
I won’t forgive you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนें เคฎाเคซ़ เคจเคนीं เคเคฐूँเคा।
-
Stop shouting. – เคिเคฒ्เคฒाเคจा เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Don’t argue with me. – เคฎुเคเคธे เคฌเคนเคธ เคฎเคค เคเคฐो।
-
I am upset with you. – เคฎैं เคคुเคฎเคธे เคจाเคฐाเค़ เคนूँ।
-
Calm down, please. – เคृเคชเคฏा เคถांเคค เคนो เคाเค।
๐จ Fear / Worry (เคกเคฐ เคเคฐ เคिंเคคा)
-
I am scared. – เคฎैं เคกเคฐा เคนुเค เคนूँ।
-
I feel nervous. – เคฎैं เคเคฌเคฐाเคฏा เคนुเค เคนूँ।
-
Don’t leave me alone. – เคฎुเคे เค เคेเคฒा เคฎเคค เคोเคก़ो।
-
Something is wrong. – เคुเค เคเคก़เคฌเคก़ เคนै।
-
I am worried about you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคिंเคคा เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
What if I fail? – เค เคเคฐ เคฎैं เค เคธเคซเคฒ เคนो เคाเคँ เคคो?
-
I don’t feel safe. – เคฎुเคे เคธुเคฐเค्เคทिเคค เคจเคนीं เคฒเค เคฐเคนा।
-
My hands are shaking. – เคฎेเคฐे เคนाเคฅ เคाँเคช เคฐเคนे เคนैं।
-
I had a nightmare. – เคฎैंเคจे เคกเคฐाเคตเคจा เคธเคชเคจा เคฆेเคा।
-
Please stay with me. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐे เคธाเคฅ เคฐเคนो।
❤️ Love & Care (เคช्เคฏाเคฐ เคเคฐ เคฆेเคเคญाเคฒ)
-
I love you. – เคฎैं เคคुเคฎเคธे เคช्เคฏाเคฐ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
I care for you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคชเคฐเคตाเคน เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
You are very special to me. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคฒिเค เคฌเคนुเคค เคाเคธ เคนो।
-
I miss you so much. – เคฎुเคे เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคฌเคนुเคค เคฏाเคฆ เคเคคी เคนै।
-
I can’t live without you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐे เคฌिเคจा เคจเคนीं เคी เคธเคเคคा।
-
You mean everything to me. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคฒिเค เคธเคฌ เคुเค เคนो।
-
I trust you. – เคฎैं เคคुเคฎ เคชเคฐ เคญเคฐोเคธा เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Hold my hand. – เคฎेเคฐा เคนाเคฅ เคชเคเคก़ो।
-
You are my happiness. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐी เคुเคถी เคนो।
-
I will always be with you. – เคฎैं เคนเคฎेเคถा เคคुเคฎ्เคนाเคฐे เคธाเคฅ เคฐเคนूँเคा।
๐ Relief & Relaxation (เคธुเคूเคจ เคเคฐ เคฐाเคนเคค)
-
I feel relaxed. – เคฎैं เคเคฐाเคฎ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Finally, it’s over. – เคเคिเคฐเคाเคฐ, เคฏเคน เคเคค्เคฎ เคนो เคเคฏा।
-
I feel safe now. – เค เคฌ เคฎुเคे เคธुเคฐเค्เคทिเคค เคฒเค เคฐเคนा เคนै।
-
That was a close call. – เคฏเคน เคฌाเคฒ-เคฌाเคฒ เคฌเคा।
-
I feel comfortable here. – เคฎुเคे เคฏเคนाँ เคเคฐाเคฎ เคฒเค เคฐเคนा เคนै।
-
I can breathe freely now. – เค เคฌ เคฎैं เคुเคฒเคเคฐ เคธाँเคธ เคฒे เคธเคเคคा เคนूँ।
-
I am glad it worked. – เคฎुเคे เคुเคถी เคนै เคि เคฏเคน เคाเคฎ เคเคฐ เคเคฏा।
-
I feel fresh. – เคฎैं เคคเคฐोเคคाเค़ा เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Everything is fine now. – เค เคฌ เคธเคฌ เคुเค เค ीเค เคนै।
-
I feel peaceful. – เคฎुเคे เคถांเคคि เคฎเคนเคธूเคธ เคนो เคฐเคนी เคนै।
๐ด Tiredness / Exhaustion (เคฅเคाเคจ)
-
I am very tired. – เคฎैं เคฌเคนुเคค เคฅเคा เคนुเค เคนूँ।
-
I need some rest. – เคฎुเคे เคฅोเคก़ा เคเคฐाเคฎ เคाเคนिเค।
-
My body is aching. – เคฎेเคฐे เคถเคฐीเคฐ เคฎें เคฆเคฐ्เคฆ เคนो เคฐเคนा เคนै।
-
I can’t walk anymore. – เคฎैं เค เคฌ เคเคฐ เคจเคนीं เคเคฒ เคธเคเคคा।
-
I feel sleepy. – เคฎुเคे เคจींเคฆ เค เคฐเคนी เคนै।
-
I worked a lot today. – เคฎैंเคจे เคเค เคฌเคนुเคค เคाเคฎ เคिเคฏा।
-
I want to lie down. – เคฎैं เคฒेเคเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
I need a break. – เคฎुเคे เคฌ्เคฐेเค เคाเคนिเค।
-
My head is heavy. – เคฎेเคฐा เคธिเคฐ เคญाเคฐी เคฒเค เคฐเคนा เคนै।
-
I have no energy left. – เคฎेเคฐे เคชाเคธ เค เคฌ เคคाเคเคค เคจเคนीं เคฌเคी।
๐ค Confusion / Doubt (เคเคฒเคเคจ เคเคฐ เคถเค)
-
I am confused. – เคฎैं เคเคฒเคเคจ เคฎें เคนूँ।
-
I don’t understand this. – เคฎैं เคเคธे เคธเคฎเค เคจเคนीं เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
What should I do now? – เค เคฌ เคฎुเคे เค्เคฏा เคเคฐเคจा เคाเคนिเค?
-
I am not sure about it. – เคฎुเคे เคเคธเคे เคฌाเคฐे เคฎें เคชเค्เคा เคจเคนीं เคนै।
-
This is complicated. – เคฏเคน เคเคिเคฒ เคนै।
-
I doubt him. – เคฎुเคे เคเคธ เคชเคฐ เคถเค เคนै।
-
I can’t decide. – เคฎैं เคจिเคฐ्เคฃเคฏ เคจเคนीं เคฒे เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
I forgot everything. – เคฎैं เคธเคฌ เคญूเคฒ เคเคฏा।
-
I am lost in thought. – เคฎैं เคธोเค เคฎें เคो เคเคฏा เคนूँ।
-
I feel stuck. – เคฎैं เคซँเคธा เคนुเค เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
๐ Excitement / Surprise (เคเคค्เคธाเคน เคเคฐ เคเคถ्เคเคฐ्เคฏ)
-
That’s amazing! – เคฏเคน เค เคฆ्เคญुเคค เคนै!
-
I can’t believe it. – เคฎुเคे เคฏเคीเคจ เคจเคนीं เคนो เคฐเคนा।
-
This is unbelievable. – เคฏเคน เค เคตिเคถ्เคตเคธเคจीเคฏ เคนै।
-
What a surprise! – เค्เคฏा เคเคถ्เคเคฐ्เคฏ เคนै!
-
I am so excited. – เคฎैं เคฌเคนुเคค เคเคค्เคธाเคนिเคค เคนूँ।
-
This is fantastic. – เคฏเคน เคถाเคจเคฆाเคฐ เคนै।
-
You shocked me. – เคคुเคฎเคจे เคฎुเคे เคौंเคा เคฆिเคฏा।
-
I am speechless. – เคฎैं เคจिเคถเคฌ्เคฆ เคนूँ।
-
That’s incredible. – เคฏเคน เค เคตिเคถ्เคตเคธเคจीเคฏ เคนै।
-
I am thrilled. – เคฎैं เคฐोเคฎांเคिเคค เคนूँ।
✅ Final 10 Mixed Feelings (เคฎिเคถ्เคฐिเคค เคญाเคตเคจाเคँ)
-
I feel strong. – เคฎैं เคुเคฆ เคो เคฎเค़เคฌूเคค เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I feel weak. – เคฎैं เคเคฎเคोเคฐ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I feel confident. – เคฎुเคे เคเคค्เคฎเคตिเคถ्เคตाเคธ เคนै।
-
I feel nervous. – เคฎैं เคเคฌเคฐाเคฏा เคนुเค เคนूँ।
-
I am hopeful. – เคฎुเคे เคเคถा เคนै।
-
I feel lucky. – เคฎैं เคญाเค्เคฏเคถाเคฒी เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am grateful. – เคฎैं เคเคญाเคฐी เคนूँ।
-
I am ashamed. – เคฎुเคे เคถเคฐ्เคฎ เค เคฐเคนी เคนै।
-
I feel guilty. – เคฎुเคे เค เคชเคฐाเคงเคฌोเคง เคนो เคฐเคนा เคนै।
-
I am satisfied. – เคฎैं เคธंเคคुเคท्เค เคนूँ।
๐ข Category 12: Relationships & Family Sentences (120)
๐จ๐ฉ๐ง๐ฆ Family (เคชเคฐिเคตाเคฐ) – 30
-
My family is very supportive. – เคฎेเคฐा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคฌเคนुเคค เคธเคนाเคฏเค เคนै।
-
We live together. – เคนเคฎ เคธाเคฅ เคฐเคนเคคे เคนैं।
-
Family is everything to me. – เคฎेเคฐे เคฒिเค เคชเคฐिเคตाเคฐ เคนी เคธเคฌ เคुเค เคนै।
-
I love my family. – เคฎैं เค เคชเคจे เคชเคฐिเคตाเคฐ เคธे เคช्เคฏाเคฐ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
We respect each other. – เคนเคฎ เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
My family is small. – เคฎेเคฐा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคोเคा เคนै।
-
My family is big. – เคฎेเคฐा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคฌเคก़ा เคนै।
-
We celebrate festivals together. – เคนเคฎ เคค्เคฏोเคนाเคฐ เคธाเคฅ เคฎเคจाเคคे เคนैं।
-
Family gives me strength. – เคชเคฐिเคตाเคฐ เคฎुเคे เคคाเคเคค เคฆेเคคा เคนै।
-
I feel safe with my family. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคชเคฐिเคตाเคฐ เคे เคธाเคฅ เคธुเคฐเค्เคทिเคค เคฒเคเคคा เคนै।
-
We always support each other. – เคนเคฎ เคนเคฎेเคถा เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคा เคธाเคฅ เคฆेเคคे เคนैं।
-
My parents care for me. – เคฎेเคฐे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคฎेเคฐी เคชเคฐเคตाเคน เคเคฐเคคे เคนैं।
-
We eat dinner together. – เคนเคฎ เคฐाเคค เคा เคाเคจा เคธाเคฅ เคाเคคे เคนैं।
-
My family is very loving. – เคฎेเคฐा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคฌเคนुเคค เคช्เคฏाเคฐा เคนै।
-
Family comes first. – เคชเคฐिเคตाเคฐ เคธเคฌเคธे เคชเคนเคฒे เคเคคा เคนै।
-
My family is proud of me. – เคฎेเคฐा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคฎुเค เคชเคฐ เคเคฐ्เคต เคเคฐเคคा เคนै।
-
We enjoy being together. – เคนเคฎें เคธाเคฅ เคฐเคนเคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
I share everything with my family. – เคฎैं เคธเคฌ เคुเค เค เคชเคจे เคชเคฐिเคตाเคฐ เคธे เคธाเคा เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
My home is full of love. – เคฎेเคฐा เคเคฐ เคช्เคฏाเคฐ เคธे เคญเคฐा เคนै।
-
My family supports my dreams. – เคฎेเคฐा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคฎेเคฐे เคธเคชเคจों เคा เคธाเคฅ เคฆेเคคा เคนै।
-
We spend time on weekends together. – เคนเคฎ เคตीเคेंเคก เคชเคฐ เคธाเคฅ เคธเคฎเคฏ เคฌिเคคाเคคे เคนैं।
-
My parents guide me. – เคฎेเคฐे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคฎेเคฐा เคฎाเคฐ्เคเคฆเคฐ्เคถเคจ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
I learn good values from my family. – เคฎैं เค เคชเคจे เคชเคฐिเคตाเคฐ เคธे เค เค्เคे เคธंเคธ्เคाเคฐ เคธीเคเคคा เคนूँ।
-
My family is my strength. – เคฎेเคฐा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคฎेเคฐी เคคाเคเคค เคนै।
-
I feel happy at home. – เคฎैं เคเคฐ เคชเคฐ เคुเคถ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
We care for each other. – เคนเคฎ เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคा เค्เคฏाเคฒ เคฐเคเคคे เคนैं।
-
My relatives often visit us. – เคนเคฎाเคฐे เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐ เค เค्เคธเคฐ เคนเคฎाเคฐे เคเคฐ เคเคคे เคนैं।
-
We enjoy family gatherings. – เคนเคฎें เคชाเคฐिเคตाเคฐिเค เคฎिเคฒเคจ เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
My family teaches me discipline. – เคฎेเคฐा เคชเคฐिเคตाเคฐ เคฎुเคे เค เคจुเคถाเคธเคจ เคธिเคाเคคा เคนै।
-
Family is a gift. – เคชเคฐिเคตाเคฐ เคเค เคเคชเคนाเคฐ เคนै।
๐ค Friendship (เคฆोเคธ्เคคी) – 20
-
You are my best friend. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคธเคฌเคธे เค เค्เคे เคฆोเคธ्เคค เคนो।
-
I trust my friends. – เคฎैं เค เคชเคจे เคฆोเคธ्เคคों เคชเคฐ เคญเคฐोเคธा เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Friendship is priceless. – เคฆोเคธ्เคคी เค เคจเคฎोเคฒ เคนै।
-
A true friend always supports. – เคธเค्เคा เคฆोเคธ्เคค เคนเคฎेเคถा เคธाเคฅ เคฆेเคคा เคนै।
-
We share our secrets. – เคนเคฎ เค เคชเคจे เคฐाเค़ เคธाเคा เคเคฐเคคे เคนैं।
-
I enjoy spending time with my friends. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคฆोเคธ्เคคों เคे เคธाเคฅ เคธเคฎเคฏ เคฌिเคคाเคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
Friends make life beautiful. – เคฆोเคธ्เคค เคीเคตเคจ เคो เคूเคฌเคธूเคฐเคค เคฌเคจाเคคे เคนैं।
-
We play together. – เคนเคฎ เคธाเคฅ เคेเคฒเคคे เคนैं।
-
My friends understand me. – เคฎेเคฐे เคฆोเคธ्เคค เคฎुเคे เคธเคฎเคเคคे เคนैं।
-
A friend in need is a friend indeed. – เคฎुเคธीเคฌเคค เคฎें เคो เคाเคฎ เคเค เคตเคนी เคธเค्เคा เคฆोเคธ्เคค เคนै।
-
I can rely on my friends. – เคฎैं เค เคชเคจे เคฆोเคธ्เคคों เคชเคฐ เคญเคฐोเคธा เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ।
-
Friendship is like a treasure. – เคฆोเคธ्เคคी เคเค เคเคाเคจे เคैเคธी เคนै।
-
My best friend is very caring. – เคฎेเคฐा เคธเคฌเคธे เค เค्เคा เคฆोเคธ्เคค เคฌเคนुเคค เคชเคฐเคตाเคน เคเคฐเคจे เคตाเคฒा เคนै।
-
We laugh together. – เคนเคฎ เคธाเคฅ เคนँเคธเคคे เคนैं।
-
My friends motivate me. – เคฎेเคฐे เคฆोเคธ्เคค เคฎुเคे เคช्เคฐेเคฐिเคค เคเคฐเคคे เคนैं।
-
Friends are like family. – เคฆोเคธ्เคค เคชเคฐिเคตाเคฐ เคैเคธे เคนोเคคे เคนैं।
-
Good friends are hard to find. – เค เค्เคे เคฆोเคธ्เคค เคฎिเคฒเคจा เคฎुเคถ्เคिเคฒ เคนै।
-
My childhood friends are special. – เคฎेเคฐे เคฌเคเคชเคจ เคे เคฆोเคธ्เคค เคाเคธ เคนैं।
-
I enjoy trips with my friends. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคฆोเคธ्เคคों เคे เคธाเคฅ เคฏाเคค्เคฐाเคँ เคเคฐเคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
Friends add joy to life. – เคฆोเคธ्เคค เคीเคตเคจ เคฎें เคुเคถी เคฌเคข़ाเคคे เคนैं।
๐ Love / Husband-Wife (เคช्เคฏाเคฐ / เคชเคคि-เคชเคค्เคจी) – 20
-
I love my partner. – เคฎैं เค เคชเคจे เคธाเคฅी เคธे เคช्เคฏाเคฐ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
We understand each other. – เคนเคฎ เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคो เคธเคฎเคเคคे เคนैं।
-
Marriage is a bond of love. – เคตिเคตाเคน เคช्เคฏाเคฐ เคा เคฌंเคงเคจ เคนै।
-
My wife/husband supports me. – เคฎेเคฐी เคชเคค्เคจी/เคชเคคि เคฎेเคฐा เคธाเคฅ เคฆेเคคे เคนैं।
-
We care for each other deeply. – เคนเคฎ เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคी เคเคนเคฐाเค เคธे เคชเคฐเคตाเคน เคเคฐเคคे เคนैं।
-
My partner is my best friend. – เคฎेเคฐा เคธाเคฅी เคฎेเคฐा เคธเคฌเคธे เค เค्เคा เคฆोเคธ्เคค เคนै।
-
We solve problems together. – เคนเคฎ เคธเคฎเคธ्เคฏाเคँ เคธाเคฅ เคฎिเคฒเคเคฐ เคนเคฒ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
Love keeps us strong. – เคช्เคฏाเคฐ เคนเคฎें เคฎเค़เคฌूเคค เคฌเคจाเคคा เคนै।
-
I feel complete with my partner. – เคฎैं เค เคชเคจे เคธाเคฅी เคे เคธाเคฅ เคชूเคฐा เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
We share our happiness. – เคนเคฎ เค เคชเคจी เคुเคถी เคธाเคा เคเคฐเคคे เคนैं।
-
We respect each other. – เคนเคฎ เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
We never give up on each other. – เคนเคฎ เคเคญी เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคा เคธाเคฅ เคจเคนीं เคोเคก़เคคे।
-
My partner is my strength. – เคฎेเคฐा เคธाเคฅी เคฎेเคฐी เคคाเคเคค เคนै।
-
We enjoy small moments together. – เคนเคฎ เคोเคे-เคोเคे เคชเคฒों เคा เคเคจंเคฆ เคฒेเคคे เคนैं।
-
We plan our future together. – เคนเคฎ เค เคชเคจा เคญเคตिเคท्เคฏ เคธाเคฅ เคฎिเคฒเคเคฐ เคฌเคจाเคคे เคนैं।
-
My wife/husband makes me smile. – เคฎेเคฐी เคชเคค्เคจी/เคชเคคि เคฎुเคे เคฎुเคธ्เคुเคฐाเคคे เคนैं।
-
We celebrate our love every day. – เคนเคฎ เค เคชเคจे เคช्เคฏाเคฐ เคा เคนเคฐ เคฆिเคจ เคเคถ्เคจ เคฎเคจाเคคे เคนैं।
-
Trust is important in marriage. – เคถाเคฆी เคฎें เคญเคฐोเคธा เค़เคฐूเคฐी เคนै।
-
We stand by each other. – เคนเคฎ เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคे เคธाเคฅ เคเคก़े เคฐเคนเคคे เคนैं।
-
Our bond is unbreakable. – เคนเคฎाเคฐा เคฐिเคถ्เคคा เค เคूเค เคนै।
๐ฉ๐ฆ Parents & Children (เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคเคฐ เคฌเค्เคे) – 20
-
Parents love their children unconditionally. – เคฎाเคคा-เคชिเคคा เค เคชเคจे เคฌเค्เคों เคธे เคฌिเคจा เคถเคฐ्เคค เคช्เคฏाเคฐ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
I respect my parents. – เคฎैं เค เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
My parents guide me in life. – เคฎेเคฐे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคीเคตเคจ เคฎें เคฎेเคฐा เคฎाเคฐ्เคเคฆเคฐ्เคถเคจ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
Children should obey their parents. – เคฌเค्เคों เคो เค เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคी เคฌाเคค เคฎाเคจเคจी เคाเคนिเค।
-
I help my parents at home. – เคฎैं เคเคฐ เคชเคฐ เค เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
My parents sacrifice for me. – เคฎेเคฐे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคฎेเคฐे เคฒिเค เคฌเคฒिเคฆाเคจ เคฆेเคคे เคนैं।
-
Parents are role models. – เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคเคฆเคฐ्เคถ เคนोเคคे เคนैं।
-
Children bring happiness to parents. – เคฌเค्เคे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคे เคฒिเค เคुเคถी เคฒाเคคे เคนैं।
-
I share everything with my parents. – เคฎैं เคธเคฌ เคुเค เค เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคธे เคธाเคा เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Parents teach us discipline. – เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคนเคฎें เค เคจुเคถाเคธเคจ เคธिเคाเคคे เคนैं।
-
I am proud of my parents. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคชเคฐ เคเคฐ्เคต เคนै।
-
My parents encourage me. – เคฎेเคฐे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคฎुเคे เคช्เคฐोเคค्เคธाเคนिเคค เคเคฐเคคे เคนैं।
-
Parents are like God. – เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคญเคเคตाเคจ เคैเคธे เคนोเคคे เคนैं।
-
I listen to my parents’ advice. – เคฎैं เค เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคी เคธเคฒाเคน เคธुเคจเคคा เคนूँ।
-
Children should respect elders. – เคฌเค्เคों เคो เคฌเคก़ों เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคจा เคाเคนिเค।
-
Parents want the best for their children. – เคฎाเคคा-เคชिเคคा เค เคชเคจे เคฌเค्เคों เคे เคฒिเค เคธเคฌเคธे เค เค्เคा เคाเคนเคคे เคนैं।
-
My parents give me confidence. – เคฎेเคฐे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคฎुเคे เคเคค्เคฎเคตिเคถ्เคตाเคธ เคฆेเคคे เคนैं।
-
I am grateful to my parents. – เคฎैं เค เคชเคจे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคा เคเคญाเคฐी เคนूँ।
-
My parents always support me. – เคฎेเคฐे เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคนเคฎेเคถा เคฎेเคฐा เคธाเคฅ เคฆेเคคे เคนैं।
-
Parents and children share a special bond. – เคฎाเคคा-เคชिเคคा เคเคฐ เคฌเค्เคों เคा เคฐिเคถ्เคคा เคाเคธ เคนोเคคा เคนै।
๐ฌ Siblings (เคญाเค-เคฌเคนเคจ) – 15
-
I love my brother. – เคฎैं เค เคชเคจे เคญाเค เคธे เคช्เคฏाเคฐ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
I love my sister. – เคฎैं เค เคชเคจी เคฌเคนเคจ เคธे เคช्เคฏाเคฐ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Brothers and sisters are best friends. – เคญाเค-เคฌเคนเคจ เคธเคฌเคธे เค เค्เคे เคฆोเคธ्เคค เคนोเคคे เคนैं।
-
We fight but we love each other. – เคนเคฎ เคฒเคก़เคคे เคนैं เคฒेเคिเคจ เคเค-เคฆूเคธเคฐे เคธे เคช्เคฏाเคฐ เคญी เคเคฐเคคे เคนैं।
-
My brother helps me in studies. – เคฎेเคฐा เคญाเค เคฎेเคฐी เคชเคข़ाเค เคฎें เคฎเคฆเคฆ เคเคฐเคคा เคนै।
-
My sister cares for me. – เคฎेเคฐी เคฌเคนเคจ เคฎेเคฐी เคชเคฐเคตाเคน เคเคฐเคคी เคนै।
-
We share our secrets. – เคนเคฎ เค เคชเคจे เคฐाเค़ เคธाเคा เคเคฐเคคे เคนैं।
-
My siblings support me. – เคฎेเคฐे เคญाเค-เคฌเคนเคจ เคฎेเคฐा เคธाเคฅ เคฆेเคคे เคนैं।
-
We play together at home. – เคนเคฎ เคเคฐ เคชเคฐ เคธाเคฅ เคेเคฒเคคे เคนैं।
-
My brother is very protective. – เคฎेเคฐा เคญाเค เคฌเคนुเคค เคธंเคฐเค्เคทเคฃ เคฆेเคจे เคตाเคฒा เคนै।
-
My sister is my best friend. – เคฎेเคฐी เคฌเคนเคจ เคฎेเคฐी เคธเคฌเคธे เค เค्เคी เคฆोเคธ्เคค เคนै।
-
I tease my siblings. – เคฎैं เค เคชเคจे เคญाเค-เคฌเคนเคจों เคो เคिเคข़ाเคคा เคนूँ।
-
We celebrate Raksha Bandhan together. – เคนเคฎ เคธाเคฅ เคฎें เคฐाเคी เคฎเคจाเคคे เคนैं।
-
My brother inspires me. – เคฎेเคฐा เคญाเค เคฎुเคे เคช्เคฐेเคฐिเคค เคเคฐเคคा เคนै।
-
My sister motivates me. – เคฎेเคฐी เคฌเคนเคจ เคฎुเคे เคช्เคฐेเคฐिเคค เคเคฐเคคी เคนै।
๐ด Relatives & Society (เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐ เคเคฐ เคธเคฎाเค) – 15
-
I respect my relatives. – เคฎैं เค เคชเคจे เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐों เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Relatives visit us on festivals. – เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐ เคค्เคฏोเคนाเคฐों เคชเคฐ เคนเคฎाเคฐे เคเคฐ เคเคคे เคนैं।
-
We attend family functions. – เคนเคฎ เคชाเคฐिเคตाเคฐिเค เคธเคฎाเคฐोเคนों เคฎें เคถाเคฎिเคฒ เคนोเคคे เคนैं।
-
I love spending time with my cousins. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคเคेเคฐे เคญाเคเคฏों-เคฌเคนเคจों เคे เคธाเคฅ เคธเคฎเคฏ เคฌिเคคाเคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
Relatives are part of the family. – เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐ เคชเคฐिเคตाเคฐ เคा เคนिเคธ्เคธा เคนोเคคे เคนैं।
-
Society teaches us values. – เคธเคฎाเค เคนเคฎें เคฎूเคฒ्เคฏ เคธिเคाเคคा เคนै।
-
We should respect our neighbors. – เคนเคฎें เค เคชเคจे เคชเคก़ोเคธिเคฏों เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคจा เคाเคนिเค।
-
Relatives give us blessings. – เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐ เคนเคฎें เคเคถीเคฐ्เคตाเคฆ เคฆेเคคे เคนैं।
-
I have many cousins. – เคฎेเคฐे เคฌเคนुเคค เคธे เคเคेเคฐे เคญाเค-เคฌเคนเคจ เคนैं।
-
Our relatives care for us. – เคนเคฎाเคฐे เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐ เคนเคฎाเคฐी เคชเคฐเคตाเคน เคเคฐเคคे เคนैं।
-
We should help our neighbors. – เคนเคฎें เค เคชเคจे เคชเคก़ोเคธिเคฏों เคी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐเคจी เคाเคนिเค।
-
Relatives strengthen family bonds. – เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐ เคชाเคฐिเคตाเคฐिเค เคฐिเคถ्เคคों เคो เคฎเค़เคฌूเคค เคเคฐเคคे เคนैं।
-
I meet my relatives on holidays. – เคฎैं เคुเค्เคिเคฏों เคชเคฐ เค เคชเคจे เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐों เคธे เคฎिเคฒเคคा เคนूँ।
-
Relatives make festivals joyful. – เคฐिเคถ्เคคेเคฆाเคฐ เคค्เคฏोเคนाเคฐों เคो เคुเคถीเคญเคฐा เคฌเคจाเคคे เคนैं।
-
Society is like a big family. – เคธเคฎाเค เคเค เคฌเคก़े เคชเคฐिเคตाเคฐ เคैเคธा เคนै।
๐ข Category 13: School & Education Sentences (100)
๐ General School Sentences (20)
-
I go to school every day. – เคฎैं เคนเคฐ เคฆिเคจ เคธ्เคूเคฒ เคाเคคा เคนूँ।
-
My school is very big. – เคฎेเคฐा เคธ्เคूเคฒ เคฌเคนुเคค เคฌเคก़ा เคนै।
-
I love my school. – เคฎुเคे เค เคชเคจा เคธ्เคूเคฒ เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
The bell has rung. – เคंเคी เคฌเค เคเค เคนै।
-
I am late for school. – เคฎैं เคธ्เคूเคฒ เคे เคฒिเค เคฆेเคฐ เคนो เคเคฏा เคนूँ।
-
Our school has a playground. – เคนเคฎाเคฐे เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคेเคฒ เคा เคฎैเคฆाเคจ เคนै।
-
We wear a uniform. – เคนเคฎ เคฏूเคจिเคซॉเคฐ्เคฎ เคชเคนเคจเคคे เคนैं।
-
The teacher is in the classroom. – เค เคง्เคฏाเคชเค เคเค्เคทा เคฎें เคนैं।
-
Today is a holiday. – เคเค เคुเค्เคी เคนै।
-
I like to go to school. – เคฎुเคे เคธ्เคूเคฒ เคाเคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
My school has many students. – เคฎेเคฐे เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคฌเคนुเคค เคธाเคฐे เคाเคค्เคฐ เคนैं।
-
The principal is very strict. – เคช्เคฐिंเคธिเคชเคฒ เคฌเคนुเคค เคธเค्เคค เคนैं।
-
My school has a library. – เคฎेเคฐे เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคเค เคชुเคธ्เคคเคाเคฒเคฏ เคนै।
-
I reach school on time. – เคฎैं เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคธ्เคूเคฒ เคชเคนुँเคเคคा เคนूँ।
-
School starts at 8 o’clock. – เคธ्เคूเคฒ เคธुเคฌเคน 8 เคฌเคे เคถुเคฐू เคนोเคคा เคนै।
-
I love the morning assembly. – เคฎुเคे เคธुเคฌเคน เคी เคช्เคฐाเคฐ्เคฅเคจा เคธเคญा เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
We sing the national anthem. – เคนเคฎ เคฐाเคท्เค्เคฐเคाเคจ เคाเคคे เคนैं।
-
Our school is clean and green. – เคนเคฎाเคฐा เคธ्เคूเคฒ เคธ्เคตเค्เค เคเคฐ เคนเคฐा-เคญเคฐा เคนै।
-
I play with my friends at school. – เคฎैं เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคฆोเคธ्เคคों เคे เคธाเคฅ เคेเคฒเคคा เคนूँ।
-
School life is the best life. – เคธ्เคूเคฒ เคीเคตเคจ เคธเคฌเคธे เค เค्เคा เคीเคตเคจ เคนै।
๐ Classroom Sentences (20)
-
Please open your books. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจी เคिเคคाเคฌें เคोเคฒो।
-
Close your notebooks. – เค เคชเคจी เคॉเคชिเคฏाँ เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
Sit properly. – เค ीเค เคธे เคฌैเค ो।
-
Raise your hand. – เค เคชเคจा เคนाเคฅ เคเค ाเค।
-
Don’t talk in the class. – เคเค्เคทा เคฎें เคฌाเคค เคฎเคค เคเคฐो।
-
Pay attention. – เคง्เคฏाเคจ เคฆो।
-
Write the answer. – เคเคค्เคคเคฐ เคฒिเคो।
-
Read loudly. – เค़ोเคฐ เคธे เคชเคข़ो।
-
The teacher is explaining. – เค เคง्เคฏाเคชเค เคธเคฎเคा เคฐเคนे เคนैं।
-
Please be quiet. – เคृเคชเคฏा เคถांเคคि เคฌเคจाเค เคฐเคें।
-
Stand up. – เคเคก़े เคนो เคाเค।
-
Sit down. – เคฌैเค เคाเค।
-
Do your homework. – เค เคชเคจा เคृเคนเคाเคฐ्เคฏ เคเคฐो।
-
The blackboard is clean. – เคฌ्เคฒैเคเคฌोเคฐ्เคก เคธाเคซ เคนै।
-
Write on the board. – เคฌोเคฐ्เคก เคชเคฐ เคฒिเคो।
-
Don’t cheat in the class. – เคเค्เคทा เคฎें เคจเคเคฒ เคฎเคค เคเคฐो।
-
Please repeat after me. – เคฎेเคฐे เคฌाเคฆ เคฆोเคนเคฐाเค।
-
Work in groups. – เคธเคฎूเคน เคฎें เคाเคฎ เคเคฐो।
-
The teacher asked a question. – เค เคง्เคฏाเคชเค เคจे เคช्เคฐเคถ्เคจ เคชूเคा।
-
I answered correctly. – เคฎैंเคจे เคธเคนी เคเคค्เคคเคฐ เคฆिเคฏा।
๐ซ Subjects & Study (20)
-
I like mathematics. – เคฎुเคे เคเคฃिเคค เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
English is my favorite subject. – เค ंเค्เคฐेเค़ी เคฎेเคฐा เคชเคธंเคฆीเคฆा เคตिเคทเคฏ เคนै।
-
Science is very interesting. – เคตिเค्เคाเคจ เคฌเคนुเคค เคฐोเคเค เคนै।
-
I study history. – เคฎैं เคเคคिเคนाเคธ เคชเคข़เคคा เคนूँ।
-
Geography tells us about the earth. – เคญूเคोเคฒ เคนเคฎें เคชृเคฅ्เคตी เคे เคฌाเคฐे เคฎें เคฌเคคाเคคा เคนै।
-
I am weak in math. – เคฎैं เคเคฃिเคค เคฎें เคเคฎเคोเคฐ เคนूँ।
-
I want to improve my English. – เคฎैं เค เคชเคจी เค ंเค्เคฐेเค़ी เคธुเคงाเคฐเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
We are learning a new lesson. – เคนเคฎ เคจเคฏा เคชाเค เคชเคข़ เคฐเคนे เคนैं।
-
I solved the problem. – เคฎैंเคจे เคธเคฎเคธ्เคฏा เคนเคฒ เคी।
-
The teacher gave homework. – เค เคง्เคฏाเคชเค เคจे เคृเคนเคाเคฐ्เคฏ เคฆिเคฏा।
-
I enjoy reading books. – เคฎुเคे เคिเคคाเคฌें เคชเคข़เคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
The exam is near. – เคชเคฐीเค्เคทा เคชाเคธ เคนै।
-
I am preparing for the test. – เคฎैं เคชเคฐीเค्เคทा เคी เคคैเคฏाเคฐी เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I got good marks. – เคฎुเคे เค เค्เคे เค ंเค เคฎिเคฒे।
-
My marks are low. – เคฎेเคฐे เค ंเค เคเคฎ เคนैं।
-
I am working hard. – เคฎैं เคฎेเคนเคจเคค เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I scored full marks. – เคฎैंเคจे เคชूเคฐे เค ंเค เคชाเค।
-
Education is important. – เคถिเค्เคทा เคฎเคนเคค्เคตเคชूเคฐ्เคฃ เคนै।
-
I want to become a teacher. – เคฎैं เค เคง्เคฏाเคชเค เคฌเคจเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Knowledge is power. – เค्เคाเคจ เคนी เคถเค्เคคि เคนै।
๐ Exam & Homework (20)
-
I am studying for the exam. – เคฎैं เคชเคฐीเค्เคทा เคी เคคैเคฏाเคฐी เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
The exam starts tomorrow. – เคชเคฐीเค्เคทा เคเคฒ เคธे เคถुเคฐू เคนो เคฐเคนी เคนै।
-
I forgot my homework. – เคฎैं เค เคชเคจा เคृเคนเคाเคฐ्เคฏ เคญूเคฒ เคเคฏा।
-
Please check my homework. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคฐा เคृเคนเคाเคฐ्เคฏ เคाँเคें।
-
I passed the exam. – เคฎैं เคชเคฐीเค्เคทा เคฎें เคชाเคธ เคนो เคเคฏा।
-
I failed in one subject. – เคฎैं เคเค เคตिเคทเคฏ เคฎें เคซेเคฒ เคนो เคเคฏा।
-
I need to work harder. – เคฎुเคे เคเคฐ เคฎेเคนเคจเคค เคเคฐเคจी เคाเคนिเค।
-
The question paper was easy. – เคช्เคฐเคถ्เคจ เคชเคค्เคฐ เคเคธाเคจ เคฅा।
-
The test was difficult. – เคชเคฐीเค्เคทा เคเค िเคจ เคฅी।
-
I revised my lesson. – เคฎैंเคจे เค เคชเคจा เคชाเค เคฆोเคนเคฐाเคฏा।
-
Please submit your homework. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจा เคृเคนเคाเคฐ्เคฏ เคเคฎा เคเคฐो।
-
My teacher appreciated my work. – เคฎेเคฐे เค เคง्เคฏाเคชเค เคจे เคฎेเคฐे เคाเคฎ เคी เคช्เคฐเคถंเคธा เคी।
-
I studied late at night. – เคฎैंเคจे เคฆेเคฐ เคฐाเคค เคคเค เคชเคข़ाเค เคी।
-
I forgot the answer. – เคฎैं เคเคค्เคคเคฐ เคญूเคฒ เคเคฏा।
-
The exam is over. – เคชเคฐीเค्เคทा เคเคค्เคฎ เคนो เคเค।
-
I was nervous in the exam. – เคฎैं เคชเคฐीเค्เคทा เคฎें เคเคฌเคฐाเคฏा เคนुเค เคฅा।
-
I need to concentrate. – เคฎुเคे เคง्เคฏाเคจ เคेंเคฆ्เคฐिเคค เคเคฐเคจा เคाเคนिเค।
-
I checked my answers twice. – เคฎैंเคจे เค เคชเคจे เคเคค्เคคเคฐ เคฆो เคฌाเคฐ เคाँเคे।
-
I want to improve my result. – เคฎैं เค เคชเคจा เคชเคฐिเคฃाเคฎ เคธुเคงाเคฐเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Exams are very stressful. – เคชเคฐीเค्เคทाเคँ เคฌเคนुเคค เคคเคจाเคตเคชूเคฐ्เคฃ เคนोเคคी เคนैं।
๐ Library & Activities (20)
-
I go to the library every day. – เคฎैं เคฐोเค़ เคชुเคธ्เคคเคाเคฒเคฏ เคाเคคा เคนूँ।
-
The library has many books. – เคชुเคธ्เคคเคाเคฒเคฏ เคฎें เคฌเคนुเคค เคธी เคिเคคाเคฌें เคนैं।
-
I borrowed a book. – เคฎैंเคจे เคเค เคिเคคाเคฌ เคเคงाเคฐ เคฒी।
-
I returned the book. – เคฎैंเคจे เคिเคคाเคฌ เคตाเคชเคธ เคी।
-
Silence in the library. – เคชुเคธ्เคคเคाเคฒเคฏ เคฎें เคถांเคคि เคฐเคें।
-
I enjoy reading stories. – เคฎुเคे เคเคนाเคจिเคฏाँ เคชเคข़เคจा เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
We have extracurricular activities. – เคนเคฎाเคฐे เคชाเคธ เคธเคน-เคชाเค เคฏเค्เคฐเคฎ เคเคคिเคตिเคงिเคฏाँ เคนैं।
-
I participated in a debate. – เคฎैंเคจे เคตाเคฆ-เคตिเคตाเคฆ เคฎें เคญाเค เคฒिเคฏा।
-
I won a prize. – เคฎैंเคจे เคชुเคฐเคธ्เคाเคฐ เคीเคคा।
-
We have a science exhibition. – เคนเคฎाเคฐे เคชाเคธ เคตिเค्เคाเคจ เคช्เคฐเคฆเคฐ्เคถเคจी เคนै।
-
I took part in the annual function. – เคฎैंเคจे เคตाเคฐ्เคทिเค เคธเคฎाเคฐोเคน เคฎें เคญाเค เคฒिเคฏा।
-
Our school has a computer lab. – เคนเคฎाเคฐे เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคंเคช्เคฏूเคเคฐ เคฒैเคฌ เคนै।
-
We do projects in groups. – เคนเคฎ เคธเคฎूเคน เคฎें เคช्เคฐोเคेเค्เค เคเคฐเคคे เคนैं।
-
I love art and drawing. – เคฎुเคे เคเคฒा เคเคฐ เคिเคค्เคฐเคाเคฐी เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
Sports day is very exciting. – เคेเคฒ เคฆिเคตเคธ เคฌเคนुเคค เคฐोเคฎांเคเค เคนोเคคा เคนै।
-
I played football at school. – เคฎैंเคจे เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคซुเคเคฌॉเคฒ เคेเคฒा।
-
Our team won the match. – เคนเคฎाเคฐी เคीเคฎ เคจे เคฎैเค เคीเคคा।
-
We planted trees on Environment Day. – เคนเคฎเคจे เคชเคฐ्เคฏाเคตเคฐเคฃ เคฆिเคตเคธ เคชเคฐ เคชेเคก़ เคฒเคाเค।
-
My hobby is reading. – เคฎेเคฐा เคถौเค เคชเคข़เคจा เคนै।
-
I learn something new every day at school. – เคฎैं เคธ्เคूเคฒ เคฎें เคนเคฐ เคฆिเคจ เคुเค เคจเคฏा เคธीเคเคคा เคนूँ।
๐ข Category 14: Office & Workplace Sentences (120)
๐จ๐ป General Office Sentences (20)
-
I work in an office. – เคฎैं เคเค เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคฎें เคाเคฎ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
I reached the office on time. – เคฎैं เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคชเคนुँเคा।
-
Today is a busy day. – เคเค เคा เคฆिเคจ เคต्เคฏเคธ्เคค เคนै।
-
I forgot my office ID card. – เคฎैं เค เคชเคจा เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคा เคชเคนเคाเคจ เคชเคค्เคฐ เคญूเคฒ เคเคฏा।
-
My office is near my home. – เคฎेเคฐा เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคฎेเคฐे เคเคฐ เคे เคชाเคธ เคนै।
-
I have a desk and a chair. – เคฎेเคฐे เคชाเคธ เคเค เคกेเคธ्เค เคเคฐ เคुเคฐ्เคธी เคนै।
-
The office is very clean. – เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคฌเคนुเคค เคธाเคซ เคนै।
-
We work five days a week. – เคนเคฎ เคนเคซ़्เคคे เคฎें เคชाँเค เคฆिเคจ เคाเคฎ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
I am new to this office. – เคฎैं เคเคธ เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคฎें เคจเคฏा เคนूँ।
-
Today we have overtime. – เคเค เคนเคฎें เคเคตเคฐเคाเคเคฎ เคเคฐเคจा เคนै।
-
I am learning new things. – เคฎैं เคจเค เคीเค़ें เคธीเค เคฐเคนा เคนूँ।
-
I feel comfortable here. – เคฎुเคे เคฏเคนाँ เคเคฐाเคฎเคฆाเคฏเค เคฒเคเคคा เคนै।
-
I enjoy my office work. – เคฎुเคे เค เคชเคจा เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคा เคाเคฎ เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
My office has a canteen. – เคฎेเคฐे เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคฎें เคैंเคीเคจ เคนै।
-
The office atmosphere is good. – เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคा เคฎाเคนौเคฒ เค เค्เคा เคนै।
-
I forgot to bring my lunch. – เคฎैं เค เคชเคจा เคाเคจा เคฒाเคจा เคญूเคฒ เคเคฏा।
-
My office is on the third floor. – เคฎेเคฐा เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคคीเคธเคฐी เคฎंเค़िเคฒ เคชเคฐ เคนै।
-
I start my work at 9 a.m. – เคฎैं เคธुเคฌเคน 9 เคฌเคे เค เคชเคจा เคाเคฎ เคถुเคฐू เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
I lock my drawer before leaving. – เคฎैं เคाเคจे เคธे เคชเคนเคฒे เค เคชเคจी เคฆเคฐाเค़ เคฌंเคฆ เคเคฐ เคฆेเคคा เคนूँ।
-
Friday is the last working day. – เคถुเค्เคฐเคตाเคฐ เคเค़िเคฐी เคाเคฎ เคा เคฆिเคจ เคนै।
๐ Work & Tasks (20)
-
I have a lot of work to do. – เคฎेเคฐे เคชाเคธ เคฌเคนुเคค เคธाเคฐा เคाเคฎ เคนै।
-
Please finish this task. – เคृเคชเคฏा เคฏเคน เคाเคฎ เคชूเคฐा เคเคฐें।
-
I will complete it soon. – เคฎैं เคเคธे เคเคฒ्เคฆ เคชूเคฐा เคเคฐ เคฆूँเคा।
-
This is my project file. – เคฏเคน เคฎेเคฐी เคช्เคฐोเคेเค्เค เคซ़ाเคเคฒ เคนै।
-
I submitted my report. – เคฎैंเคจे เค เคชเคจी เคฐिเคชोเคฐ्เค เคเคฎा เคเคฐ เคฆी।
-
The deadline is tomorrow. – เค ंเคคिเคฎ เคคाเคฐीเค़ เคเคฒ เคนै।
-
I am working on a new project. – เคฎैं เคเค เคจเค เคช्เคฐोเคेเค्เค เคชเคฐ เคाเคฎ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Please check this document. – เคृเคชเคฏा เคเคธ เคฆเคธ्เคคाเคตेเค़ เคो เคाँเคें।
-
I am preparing a presentation. – เคฎैं เคเค เคช्เคฐเคธ्เคคुเคคि เคคैเคฏाเคฐ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
The printer is not working. – เคช्เคฐिंเคเคฐ เคाเคฎ เคจเคนीं เคเคฐ เคฐเคนा।
-
I need to photocopy these papers. – เคฎुเคे เคเคจ เคाเคเค़ों เคी เคซोเคोเคॉเคชी เคเคฐเคจी เคนै।
-
Please organize these files. – เคृเคชเคฏा เคเคจ เคซाเคเคฒों เคो เคต्เคฏเคตเคธ्เคฅिเคค เคเคฐें।
-
I have pending work. – เคฎेเคฐा เคाเคฎ เคฒंเคฌिเคค เคนै।
-
I completed my assignment. – เคฎैंเคจे เค เคชเคจा เค เคธाเคเคจเคฎेंเค เคชूเคฐा เคिเคฏा।
-
This project is very important. – เคฏเคน เคช्เคฐोเคेเค्เค เคฌเคนुเคค เคฎเคนเคค्เคตเคชूเคฐ्เคฃ เคนै।
-
I have back-to-back work. – เคฎेเคฐे เคชाเคธ เคฒเคाเคคाเคฐ เคाเคฎ เคนै।
-
I am sending the report by email. – เคฎैं เคฐिเคชोเคฐ्เค เคเคฎेเคฒ เคธे เคญेเค เคฐเคนा เคนूँ।
-
Please update the file. – เคृเคชเคฏा เคซाเคเคฒ เค เคชเคกेเค เคเคฐें।
-
I am correcting the errors. – เคฎैं เคเคฒเคคिเคฏाँ เคธुเคงाเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am almost done. – เคฎेเคฐा เคाเคฎ เคฒเคเคญเค เคชूเคฐा เคนो เคเคฏा เคนै।
๐ Communication (20)
-
Please answer the phone. – เคृเคชเคฏा เคซ़ोเคจ เคเค ाเคँ।
-
I made a phone call. – เคฎैंเคจे เคซ़ोเคจ เคिเคฏा।
-
He is not available right now. – เคตเคน เค เคญी เคเคชเคฒเคฌ्เคง เคจเคนीं เคนैं।
-
May I speak to the manager? – เค्เคฏा เคฎैं เคฎैเคจेเคเคฐ เคธे เคฌाเคค เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Please call me later. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฌाเคฆ เคฎें เคซ़ोเคจ เคเคฐें।
-
I received an email. – เคฎुเคे เคเค เคเคฎेเคฒ เคฎिเคฒा।
-
Please reply to this email. – เคृเคชเคฏा เคเคธ เคเคฎेเคฒ เคा เคเคตाเคฌ เคฆें।
-
I sent an important message. – เคฎैंเคจे เคเค เคฎเคนเคค्เคตเคชूเคฐ्เคฃ เคธंเคฆेเคถ เคญेเคा।
-
Please forward this mail. – เคृเคชเคฏा เคฏเคน เคฎेเคฒ เคเคे เคฌเคข़ाเคँ।
-
I will contact you soon. – เคฎैं เคเคฒ्เคฆ เคนी เคเคชเคธे เคธंเคชเคฐ्เค เคเคฐूँเคा।
-
Please confirm the meeting. – เคृเคชเคฏा เคฎीเคिंเค เคी เคชुเคท्เคि เคเคฐें।
-
I had a phone conversation. – เคฎैंเคจे เคซ़ोเคจ เคชเคฐ เคฌाเคคเคीเคค เคी।
-
Please share the details. – เคृเคชเคฏा เคตिเคตเคฐเคฃ เคธाเคा เคเคฐें।
-
I am waiting for your reply. – เคฎैं เคเคชเคे เคเคตाเคฌ เคा เคंเคคเค़ाเคฐ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Please keep me informed. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคाเคจเคाเคฐी เคฆेเคคे เคฐเคนें।
-
I got a reminder mail. – เคฎुเคे เคเค เคฐिเคฎाเคंเคกเคฐ เคฎेเคฒ เคฎिเคฒा।
-
Please send me the file. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคซाเคเคฒ เคญेเคें।
-
I am discussing with a client. – เคฎैं เคเค เค्เคฐाเคนเค เคธे เคเคฐ्เคा เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
The call got disconnected. – เคॉเคฒ เคเค เคเค।
-
Let’s communicate clearly. – เคเคฒिเค เคธ्เคชเคท्เค เคฐूเคช เคธे เคฌाเคคเคीเคค เคเคฐเคคे เคนैं।
๐ Meetings & Deadlines (20)
-
We have a meeting today. – เคเค เคนเคฎाเคฐी เคฎीเคिंเค เคนै।
-
The meeting starts at 10 a.m. – เคฎीเคिंเค เคธुเคฌเคน 10 เคฌเคे เคถुเคฐू เคนोเคी।
-
Please attend the meeting. – เคृเคชเคฏा เคฎीเคिंเค เคฎें เคถाเคฎिเคฒ เคนों।
-
I am preparing for the meeting. – เคฎैं เคฎीเคिंเค เคी เคคैเคฏाเคฐी เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Please take notes. – เคृเคชเคฏा เคจोเค्เคธ เคฌเคจाเคเค।
-
This is the meeting agenda. – เคฏเคน เคฎीเคिंเค เคा เคเคेंเคกा เคนै।
-
Let’s start the discussion. – เคเคฒिเค เคเคฐ्เคा เคถुเคฐू เคเคฐเคคे เคนैं।
-
Please share your opinion. – เคृเคชเคฏा เค เคชเคจी เคฐाเคฏ เคธाเคा เคเคฐें।
-
The meeting went well. – เคฎीเคिंเค เค เค्เคी เคฐเคนी।
-
The meeting was too long. – เคฎीเคिंเค เคฌเคนुเคค เคฒंเคฌी เคฅी।
-
I presented my ideas. – เคฎैंเคจे เค เคชเคจे เคตिเคाเคฐ เคช्เคฐเคธ्เคคुเคค เคिเค।
-
We need to meet the deadline. – เคนเคฎें เคธเคฎเคฏ เคธीเคฎा เคชूเคฐी เคเคฐเคจी เคนै।
-
The deadline is very tight. – เคธเคฎเคฏ เคธीเคฎा เคฌเคนुเคค เคเคฎ เคนै।
-
I will extend the deadline. – เคฎैं เคธเคฎเคฏ เคธीเคฎा เคฌเคข़ा เคฆूँเคा।
-
Please work faster. – เคृเคชเคฏा เคเคฒ्เคฆी เคाเคฎ เคเคฐें।
-
We need a quick solution. – เคนเคฎें เคเค เคค्เคตเคฐिเคค เคธเคฎाเคงाเคจ เคाเคนिเค।
-
The project is delayed. – เคช्เคฐोเคेเค्เค เคฎें เคฆेเคฐी เคนो เคฐเคนी เคนै।
-
The boss asked for an update. – เคฌॉเคธ เคจे เค เคชเคกेเค เคฎाँเคा।
-
Let’s finalize the plan. – เคเคฒिเค เคฏोเคเคจा เคो เค ंเคคिเคฎ เคฐूเคช เคฆें।
-
The deadline is next week. – เค ंเคคिเคฎ เคคाเคฐीเค़ เค เคเคฒे เคนเคซ़्เคคे เคนै।
๐ป Technology & Computer (20)
-
Please switch on the computer. – เคृเคชเคฏा เคंเคช्เคฏूเคเคฐ เคाเคฒू เคเคฐें।
-
My computer is very slow. – เคฎेเคฐा เคंเคช्เคฏूเคเคฐ เคฌเคนुเคค เคงीเคฎा เคนै।
-
The internet is not working. – เคंเคเคฐเคจेเค เคाเคฎ เคจเคนीं เคเคฐ เคฐเคนा।
-
Please connect to Wi-Fi. – เคृเคชเคฏा เคตाเค-เคซाเค เคธे เคुเคก़ें।
-
I forgot my password. – เคฎैं เค เคชเคจा เคชाเคธเคตเคฐ्เคก เคญूเคฒ เคเคฏा।
-
Please restart the system. – เคृเคชเคฏा เคธिเคธ्เคเคฎ เคो เคฐीเคธ्เคाเคฐ्เค เคเคฐें।
-
The software is updating. – เคธॉเคซ़्เคเคตेเคฏเคฐ เค เคชเคกेเค เคนो เคฐเคนा เคนै।
-
Please install this program. – เคृเคชเคฏा เคฏเคน เคช्เคฐोเค्เคฐाเคฎ เคंเคธ्เคॉเคฒ เคเคฐें।
-
I saved the document. – เคฎैंเคจे เคฆเคธ्เคคाเคตेเค़ เคธेเคต เคिเคฏा।
-
I lost some data. – เคฎेเคฐा เคुเค เคกेเคा เคो เคเคฏा।
-
Please back up the files. – เคृเคชเคฏा เคซाเคเคฒों เคा เคฌैเคเค เคช เคฒें।
-
I need technical support. – เคฎुเคे เคคเคเคจीเคी เคธเคนाเคฏเคคा เคाเคนिเค।
-
My printer is out of ink. – เคฎेเคฐे เคช्เคฐिंเคเคฐ เคी เคธ्เคฏाเคนी เคเคค्เคฎ เคนो เคเค เคนै।
-
Please scan this paper. – เคृเคชเคฏा เคเคธ เคाเคเค़ เคो เคธ्เคैเคจ เคเคฐें।
-
The file is too large. – เคซाเคเคฒ เคฌเคนुเคค เคฌเคก़ी เคนै।
-
I am attaching the file. – เคฎैं เคซाเคเคฒ เคธंเคฒเค्เคจ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
Please update the system. – เคृเคชเคฏा เคธिเคธ्เคเคฎ เค เคชเคกेเค เคเคฐें।
-
I uploaded the document. – เคฎैंเคจे เคฆเคธ्เคคाเคตेเค़ เค เคชเคฒोเคก เคिเคฏा।
-
The computer crashed. – เคंเคช्เคฏूเคเคฐ เคฌंเคฆ เคนो เคเคฏा।
-
I need to learn Excel. – เคฎुเคे เคเค्เคธेเคฒ เคธीเคเคจा เคนै।
๐ง๐ค๐ง Colleagues & Boss (20)
-
My colleagues are very helpful. – เคฎेเคฐे เคธเคนเคเคฐ्เคฎी เคฌเคนुเคค เคฎเคฆเคฆเคाเคฐ เคนैं।
-
I share my desk with a colleague. – เคฎैं เค เคชเคจा เคกेเคธ्เค เคเค เคธเคนเคเคฐ्เคฎी เคे เคธाเคฅ เคธाเคा เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Let’s have lunch together. – เคเคฒो เคธाเคฅ เคฎें เคाเคจा เคाเคคे เคนैं।
-
We discuss ideas during lunch. – เคนเคฎ เคฒंเค เคे เคฆौเคฐाเคจ เคตिเคाเคฐों เคชเคฐ เคเคฐ्เคा เคเคฐเคคे เคนैं।
-
My boss is very strict. – เคฎेเคฐा เคฌॉเคธ เคฌเคนुเคค เคธเค्เคค เคนै।
-
My boss motivates me. – เคฎेเคฐा เคฌॉเคธ เคฎुเคे เคช्เคฐेเคฐिเคค เคเคฐเคคा เคนै।
-
Please inform the boss. – เคृเคชเคฏा เคฌॉเคธ เคो เคฌเคคाเคं।
-
I respect my seniors. – เคฎैं เค เคชเคจे เคตเคฐिเคท्เค ों เคा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
We work as a team. – เคนเคฎ เคเค เคीเคฎ เคे เคฐूเคช เคฎें เคाเคฎ เคเคฐเคคे เคนैं।
-
Teamwork is important. – เคीเคฎเคตเคฐ्เค เคฎเคนเคค्เคตเคชूเคฐ्เคฃ เคนै।
-
I help my colleagues. – เคฎैं เค เคชเคจे เคธเคนเคเคฐ्เคฎिเคฏों เคी เคฎเคฆเคฆ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
We share our knowledge. – เคนเคฎ เค เคชเคจा เค्เคाเคจ เคธाเคा เคเคฐเคคे เคนैं।
-
My colleague is very supportive. – เคฎेเคฐा เคธเคนเคเคฐ्เคฎी เคฌเคนुเคค เคธเคนเคฏोเคी เคนै।
-
I asked my boss for leave. – เคฎैंเคจे เค เคชเคจे เคฌॉเคธ เคธे เคुเค्เคी เคฎाँเคी।
-
My boss appreciated my work. – เคฎेเคฐे เคฌॉเคธ เคจे เคฎेเคฐे เคाเคฎ เคी เคช्เคฐเคถंเคธा เคी।
-
I got a promotion. – เคฎुเคे เคชเคฆोเคจ्เคจเคคि เคฎिเคฒी।
-
I am attending office training. – เคฎैं เคฆเคซ़्เคคเคฐ เคी เค्เคฐेเคจिंเค เคฒे เคฐเคนा เคนूँ।
-
We had a team outing. – เคนเคฎเคจे เคीเคฎ เคเคเคिंเค เคी।
-
My colleague is very friendly. – เคฎेเคฐा เคธเคนเคเคฐ्เคฎी เคฌเคนुเคค เคฆोเคธ्เคคाเคจा เคนै।
-
I enjoy working with my team. – เคฎुเคे เค เคชเคจी เคीเคฎ เคे เคธाเคฅ เคाเคฎ เคเคฐเคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
๐ข Category 15: Shopping Sentences (120)
๐️ General Shopping (20)
-
I want to go shopping. – เคฎैं เคเคฐीเคฆाเคฐी เคเคฐเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Where is the nearest market? – เคธเคฌเคธे เคจเค़เคฆीเคी เคฌाเค़ाเคฐ เคเคนाँ เคนै?
-
This shop looks good. – เคฏเคน เคฆुเคाเคจ เค เค्เคी เคฒเค เคฐเคนी เคนै।
-
Can I get a shopping bag? – เค्เคฏा เคฎुเคे เคเค เคถॉเคชिंเค เคฌैเค เคฎिเคฒ เคธเคเคคा เคนै?
-
The mall is very crowded today. – เคเค เคฎॉเคฒ เคฌเคนुเคค เคญीเคก़เคญाเคก़ เคตाเคฒा เคนै।
-
I like window shopping. – เคฎुเคे เคตिंเคกो เคถॉเคชिंเค เคเคฐเคจा เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
I need some household items. – เคฎुเคे เคुเค เคเคฐेเคฒू เคธाเคฎाเคจ เคाเคนिเค।
-
What are you buying today? – เคเค เคเคช เค्เคฏा เคเคฐीเคฆ เคฐเคนे เคนैं?
-
This store has everything. – เคเคธ เคฆुเคाเคจ เคฎें เคธเคฌ เคुเค เคนै।
-
I want to buy something new. – เคฎैं เคुเค เคจเคฏा เคเคฐीเคฆเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Do you have this in stock? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคฏเคน เคธ्เคॉเค เคฎें เคนै?
-
I need a shopping cart. – เคฎुเคे เคถॉเคชिंเค เคाเคฐ्เค เคाเคนिเค।
-
This is too expensive. – เคฏเคน เคฌเคนुเคค เคฎเคนँเคा เคนै।
-
I like this item. – เคฎुเคे เคฏเคน เคธाเคฎाเคจ เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
Can you show me another piece? – เค्เคฏा เคเคช เคฎुเคे เคฆूเคธเคฐा เคुเคเคก़ा เคฆिเคा เคธเคเคคे เคนैं?
-
Is there any discount? – เค्เคฏा เคोเค เคूเค เคนै?
-
This shop is very popular. – เคฏเคน เคฆुเคाเคจ เคฌเคนुเคค เคฎเคถเคนूเคฐ เคนै।
-
I usually shop on weekends. – เคฎैं เคเคฎเคคौเคฐ เคชเคฐ เคตीเคेंเคก เคชเคฐ เคเคฐीเคฆाเคฐी เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
I am just looking. – เคฎैं เคฌเคธ เคฆेเค เคฐเคนा เคนूँ।
-
Let’s go shopping together. – เคเคฒो เคธाเคฅ เคฎें เคเคฐीเคฆाเคฐी เคเคฐเคคे เคนैं।
๐ Clothes & Fashion (20)
-
I want to buy a new shirt. – เคฎैं เคเค เคจเค เคถเคฐ्เค เคเคฐीเคฆเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Do you have this in medium size? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคฏเคน เคฎीเคกिเคฏเคฎ เคธाเคเค เคฎें เคนै?
-
This dress looks beautiful. – เคฏเคน เคก्เคฐेเคธ เคूเคฌเคธूเคฐเคค เคฒเค เคฐเคนी เคนै।
-
Can I try this on? – เค्เคฏा เคฎैं เคเคธे เคชเคนเคจเคเคฐ เคฆेเค เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Where is the trial room? – เค्เคฐाเคฏเคฒ เคฐूเคฎ เคเคนाँ เคนै?
-
This size doesn’t fit me. – เคฏเคน เคธाเคเค़ เคฎुเคे เคซिเค เคจเคนीं เคนै।
-
Please show me some more designs. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคเคฐ เคกिเค़ाเคเคจ เคฆिเคाเคเค।
-
Do you have this in another color? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคฏเคน เคिเคธी เคเคฐ เคฐंเค เคฎें เคนै?
-
This jacket is very stylish. – เคฏเคน เคैเคेเค เคฌเคนुเคค เคธ्เคाเคเคฒिเคถ เคนै।
-
I want to buy traditional clothes. – เคฎैं เคชाเคฐंเคชเคฐिเค เคเคชเคก़े เคเคฐीเคฆเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
This fabric is very soft. – เคฏเคน เคเคชเคก़ा เคฌเคนुเคค เคฎुเคฒाเคฏเคฎ เคนै।
-
Is this cotton or polyester? – เค्เคฏा เคฏเคน เคॉเคเคจ เคนै เคฏा เคชॉเคฒिเคเคธ्เคเคฐ?
-
This suit is too tight. – เคฏเคน เคธूเค เคฌเคนुเคค เคाเคเค เคนै।
-
I need a larger size. – เคฎुเคे เคฌเคก़ा เคธाเคเค़ เคाเคนिเค।
-
The fitting is perfect. – เคซिเคिंเค เคฌिเคฒ्เคुเคฒ เคธเคนी เคนै।
-
I like your collection. – เคฎुเคे เคเคชเคा เคเคฒेเค्เคถเคจ เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
How much is this saree? – เคฏเคน เคธाเคก़ी เคिเคคเคจे เคी เคนै?
-
This T-shirt is very cheap. – เคฏเคน เคी-เคถเคฐ्เค เคฌเคนुเคค เคธเคธ्เคคी เคนै।
-
Can you pack this nicely? – เค्เคฏा เคเคช เคเคธे เค เค्เคे เคธे เคชैเค เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं?
-
I bought new clothes for a party. – เคฎैंเคจे เคชाเคฐ्เคी เคे เคฒिเค เคจเค เคเคชเคก़े เคเคฐीเคฆे।
๐ Shoes & Accessories (15)
-
I want to buy new shoes. – เคฎैं เคจเค เคूเคคे เคเคฐीเคฆเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Do you have this in size 9? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคฏเคน เคจौ เคจंเคฌเคฐ เคฎें เคนै?
-
These shoes are very comfortable. – เคฏे เคूเคคे เคฌเคนुเคค เคเคฐाเคฎเคฆाเคฏเค เคนैं।
-
I don’t like high heels. – เคฎुเคे เคนाเค เคนीเคฒ्เคธ เคชเคธंเคฆ เคจเคนीं เคนैं।
-
Please show me some sandals. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคुเค เคธैंเคกเคฒ เคฆिเคाเคเค।
-
I need a leather belt. – เคฎुเคे เคเค เคฒेเคฆเคฐ เคฌेเคฒ्เค เคाเคนिเค।
-
This watch is very stylish. – เคฏเคน เคเคก़ी เคฌเคนुเคค เคธ्เคाเคเคฒिเคถ เคนै।
-
How much is this handbag? – เคฏเคน เคนैंเคกเคฌैเค เคिเคคเคจे เคा เคนै?
-
I like this pair of sunglasses. – เคฎुเคे เคฏเคน เคธเคจเค्เคฒाเคธेเคธ เคा เคोเคก़ा เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
Please give me matching earrings. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฎिเคฒเคคे-เคुเคฒเคคे เคเคฏเคฐเคฐिंเค्เคธ เคฆीเคिเค।
-
These slippers are too loose. – เคฏे เคเคช्เคชเคฒें เคฌเคนुเคค เคขीเคฒी เคนैं।
-
I prefer sports shoes. – เคฎुเคे เคธ्เคชोเคฐ्เค्เคธ เคถूเค़ เคชเคธंเคฆ เคนैं।
-
This necklace is very pretty. – เคฏเคน เคจेเคเคฒेเคธ เคฌเคนुเคค เคธुंเคฆเคฐ เคนै।
-
Please show me some wallets. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคुเค เคฌเคुเค เคฆिเคाเคเค।
-
I bought a new cap. – เคฎैंเคจे เคเค เคจเค เคोเคชी เคเคฐीเคฆी।
๐ฅฆ Grocery & Food Shopping (20)
-
I need fresh vegetables. – เคฎुเคे เคคाเค़ी เคธเคฌ्เค़िเคฏाँ เคाเคนिเค।
-
How much are the tomatoes? – เคเคฎाเคเคฐ เคिเคคเคจे เคे เคนैं?
-
Please give me one kilo of onions. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคเค เคिเคฒो เคช्เคฏाเค़ เคฆीเคिเค।
-
Do you have fresh fruits? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคคाเค़े เคซเคฒ เคนैं?
-
I need half a kilo of apples. – เคฎुเคे เคเคงा เคिเคฒो เคธेเคฌ เคाเคนिเค।
-
This watermelon is very sweet. – เคฏเคน เคคเคฐเคฌूเค เคฌเคนुเคค เคฎीเค ा เคนै।
-
Where can I find rice? – เคฎुเคे เคाเคตเคฒ เคเคนाँ เคฎिเคฒेंเคे?
-
Please give me a packet of sugar. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคीเคจी เคा เคเค เคชैเคेเค เคฆीเคिเค।
-
I want a packet of biscuits. – เคฎुเคे เคฌिเคธ्เคुเค เคा เคเค เคชैเคेเค เคाเคนिเค।
-
Do you sell milk here? – เค्เคฏा เคเคช เคฏเคนाँ เคฆूเคง เคฌेเคเคคे เคนैं?
-
I need fresh bread. – เคฎुเคे เคคाเค़ी เคฌ्เคฐेเคก เคाเคนिเค।
-
Please give me some eggs. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคुเค เค ंเคกे เคฆीเคिเค।
-
Do you have butter and cheese? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคฎเค्เคเคจ เคเคฐ เคीเค़ เคนै?
-
This oil is very costly. – เคฏเคน เคคेเคฒ เคฌเคนुเคค เคฎเคนँเคा เคนै।
-
Please weigh the potatoes. – เคृเคชเคฏा เคเคฒुเคं เคा เคตเคเคจ เคीเคिเค।
-
I need some spices. – เคฎुเคे เคुเค เคฎเคธाเคฒे เคाเคนिเค।
-
Give me a bottle of cold drink. – เคฎुเคे เคเค เคोเคฒ्เคก เคก्เคฐिंเค เคी เคฌोเคคเคฒ เคฆीเคिเค।
-
Where is the billing counter? – เคฌिเคฒिंเค เคाเคंเคเคฐ เคเคนाँ เคนै?
-
Do you deliver groceries at home? – เค्เคฏा เคเคช เคเคฐ เคชเคฐ เคिเคฐाเคจा เคชเคนुँเคाเคคे เคนैं?
-
I bought everything from the supermarket. – เคฎैंเคจे เคธเคฌ เคुเค เคธुเคชเคฐเคฎाเคฐ्เคेเค เคธे เคเคฐीเคฆा।
๐ฑ Electronics & Online Shopping (15)
-
I want to buy a new phone. – เคฎैं เคจเคฏा เคซ़ोเคจ เคเคฐीเคฆเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Do you have this model? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคฏเคน เคฎॉเคกเคฒ เคนै?
-
How much is this laptop? – เคฏเคน เคฒैเคชเคॉเคช เคिเคคเคจे เคा เคนै?
-
Please show me a good camera. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคเค เค เค्เคा เคैเคฎเคฐा เคฆिเคाเคเค।
-
Does this TV have a warranty? – เค्เคฏा เคเคธ เคीเคตी เคी เคตाเคฐंเคी เคนै?
-
I need a pair of headphones. – เคฎुเคे เคนेเคกเคซ़ोเคจ เคा เคเค เคोเคก़ा เคाเคนिเค।
-
This washing machine is very costly. – เคฏเคน เคตॉเคถिंเค เคฎเคถीเคจ เคฌเคนुเคค เคฎเคนँเคी เคนै।
-
Is this product available online? – เค्เคฏा เคฏเคน เคช्เคฐोเคกเค्เค เคเคจเคฒाเคเคจ เคเคชเคฒเคฌ्เคง เคนै?
-
I like online shopping. – เคฎुเคे เคเคจเคฒाเคเคจ เคถॉเคชिंเค เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
Please show me some offers. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคुเค เคเคซ़เคฐ เคฆिเคाเคเค।
-
I ordered this from Amazon. – เคฎैंเคจे เคเคธे เค เคฎेเค़เคจ เคธे เคเคฐ्เคกเคฐ เคिเคฏा।
-
My order was delivered today. – เคฎेเคฐा เคเคฐ्เคกเคฐ เคเค เคกिเคฒीเคตเคฐ เคนुเค।
-
I got a huge discount online. – เคฎुเคे เคเคจเคฒाเคเคจ เคฌเคนुเคค เคूเค เคฎिเคฒी।
-
Can I track my order? – เค्เคฏा เคฎैं เค เคชเคจा เคเคฐ्เคกเคฐ เค्เคฐैเค เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
This product is out of stock. – เคฏเคน เคช्เคฐोเคกเค्เค เคธ्เคॉเค เคฎें เคจเคนीं เคนै।
๐ฐ Bargaining & Price (15)
-
What is the price of this? – เคเคธเคा เคฆाเคฎ เค्เคฏा เคนै?
-
The price is too high. – เคฆाเคฎ เคฌเคนुเคค เค़्เคฏाเคฆा เคนै।
-
Can you reduce the price? – เค्เคฏा เคเคช เคฆाเคฎ เคเคฎ เคเคฐ เคธเคเคคे เคนैं?
-
Please give me some discount. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฅोเคก़ी เคूเค เคฆीเคिเค।
-
I will not pay this much. – เคฎैं เคเคคเคจा เคจเคนीं เคฆूँเคा।
-
This is my final price. – เคฏเคน เคฎेเคฐी เคเค़िเคฐी เค़ीเคฎเคค เคนै।
-
Please make it cheaper. – เคृเคชเคฏा เคเคธे เคธเคธ्เคคा เคीเคिเค।
-
I got this at half price. – เคฎैंเคจे เคฏเคน เคเคงी เค़ीเคฎเคค เคฎें เคฒिเคฏा।
-
Other shopkeepers are selling it cheaper. – เคฆूเคธเคฐे เคฆुเคाเคจเคฆाเคฐ เคเคธे เคธเคธ्เคคा เคฌेเค เคฐเคนे เคนैं।
-
I am a regular customer. – เคฎैं เคจिเคฏเคฎिเคค เค्เคฐाเคนเค เคนूँ।
-
Please give me a fair price. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคธเคนी เคฆाเคฎ เคฆीเคिเค।
-
I want wholesale rates. – เคฎुเคे เคฅोเค เคฆाเคฎ เคाเคนिเค।
-
This price is reasonable. – เคฏเคน เคฆाเคฎ เคเคिเคค เคนै।
-
I got a good bargain. – เคฎुเคे เค เค्เคा เคธौเคฆा เคฎिเคฒा।
-
Let’s fix the price. – เคเคฒिเค เคฆाเคฎ เคคเคฏ เคเคฐเคคे เคนैं।
๐งพ Payment, Return & Exchange (15)
-
Where is the cash counter? – เคैเคถ เคाเคंเคเคฐ เคเคนाँ เคนै?
-
Do you accept cards? – เค्เคฏा เคเคช เคाเคฐ्เคก เคฒेเคคे เคนैं?
-
Can I pay by UPI? – เค्เคฏा เคฎैं เคฏूเคชीเคเค เคธे เคญुเคเคคाเคจ เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ?
-
Please give me the bill. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฌिเคฒ เคฆीเคिเค।
-
I paid the bill. – เคฎैंเคจे เคฌिเคฒ เคुเคा เคฆिเคฏा।
-
Do you have a return policy? – เค्เคฏा เคเคชเคी เคฐिเคเคฐ्เคจ เคชॉเคฒिเคธी เคนै?
-
I want to return this product. – เคฎैं เคฏเคน เคช्เคฐोเคกเค्เค เคฒौเคाเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
This item is defective. – เคฏเคน เคธाเคฎाเคจ เคเคฐाเคฌ เคนै।
-
I want to exchange this shirt. – เคฎैं เคฏเคน เคถเคฐ्เค เคฌเคฆเคฒเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Please give me the receipt. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคฐเคธीเคฆ เคฆीเคिเค।
-
Do you have a gift voucher? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคिเคซ्เค เคตाเคเคเคฐ เคนै?
-
I want to pay in cash. – เคฎैं เคจเคเคฆ เคญुเคเคคाเคจ เคเคฐเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Please swipe the card. – เคृเคชเคฏा เคाเคฐ्เคก เคธ्เคตाเคเคช เคเคฐें।
-
I lost my receipt. – เคฎेเคฐी เคฐเคธीเคฆ เคो เคเค।
-
Thank you for shopping. – เคเคฐीเคฆाเคฐी เคเคฐเคจे เคे เคฒिเค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
๐ข Category 16: Health & Emergency Sentences (100)
๐ฅ Doctor & Hospital (20)
-
I need to see a doctor. – เคฎुเคे เคกॉเค्เคเคฐ เคो เคฆिเคाเคจा เคนै।
-
Where is the nearest hospital? – เคธเคฌเคธे เคจเค़เคฆीเคी เค เคธ्เคชเคคाเคฒ เคเคนाँ เคนै?
-
I have an appointment with the doctor. – เคฎेเคฐी เคกॉเค्เคเคฐ เคธे เค เคชॉเคंเคเคฎेंเค เคนै।
-
Please call the nurse. – เคृเคชเคฏा เคจเคฐ्เคธ เคो เคฌुเคฒाเคเค।
-
I am not feeling well. – เคฎैं เค เค्เคा เคฎเคนเคธूเคธ เคจเคนीं เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
The doctor is very kind. – เคกॉเค्เคเคฐ เคฌเคนुเคค เคฆเคฏाเคฒु เคนैं।
-
Please wait in the waiting area. – เคृเคชเคฏा เคช्เคฐเคคीเค्เคทाเคฒเคฏ เคฎें เคฌैเค िเค।
-
What is your problem? – เคเคชเคी เค्เคฏा เคธเคฎเคธ्เคฏा เคนै?
-
I have a fever. – เคฎुเคे เคฌुเคाเคฐ เคนै।
-
How long have you been sick? – เคเคช เคเคฌ เคธे เคฌीเคฎाเคฐ เคนैं?
-
Please lie down here. – เคृเคชเคฏा เคฏเคนाँ เคฒेเค เคाเคเค।
-
The doctor checked my blood pressure. – เคกॉเค्เคเคฐ เคจे เคฎेเคฐा เคฌ्เคฒเคก เคช्เคฐेเคถเคฐ เคेเค เคिเคฏा।
-
You need a blood test. – เคเคชเคो เคฌ्เคฒเคก เคेเคธ्เค เคी เค़เคฐूเคฐเคค เคนै।
-
Please go for an X-ray. – เคृเคชเคฏा เคเค्เคธ-เคฐे เคเคฐाเคเค।
-
The hospital is very clean. – เค เคธ्เคชเคคाเคฒ เคฌเคนुเคค เคธाเคซ़ เคนै।
-
Visiting hours are over. – เคฎुเคฒाเค़ाเคค เคा เคธเคฎเคฏ เคธเคฎाเคช्เคค เคนो เคเคฏा เคนै।
-
Please admit the patient. – เคृเคชเคฏा เคฎเคฐीเค़ เคो เคญเคฐ्เคคी เคीเคिเค।
-
The operation was successful. – เคเคชเคฐेเคถเคจ เคธเคซเคฒ เคฐเคนा।
-
I want to meet the doctor. – เคฎैं เคกॉเค्เคเคฐ เคธे เคฎिเคฒเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
Please bring the medical report. – เคृเคชเคฏा เคฎेเคกिเคเคฒ เคฐिเคชोเคฐ्เค เคฒाเคเค।
๐ Medicines & Pharmacy (15)
-
Where is the pharmacy? – เคฆเคตा เคी เคฆुเคाเคจ เคเคนाँ เคนै?
-
I need some medicines. – เคฎुเคे เคुเค เคฆเคตाเคเคฏाँ เคाเคนिเค।
-
Do you have this medicine? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคฏเคน เคฆเคตा เคนै?
-
Please give me the prescription. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคชเคฐ्เคी เคฆीเคिเค।
-
This medicine is not available. – เคฏเคน เคฆเคตा เคเคชเคฒเคฌ्เคง เคจเคนीं เคนै।
-
Take this medicine twice a day. – เคฏเคน เคฆเคตा เคฆिเคจ เคฎें เคฆो เคฌाเคฐ เคฒें।
-
Do not take this on an empty stomach. – เคเคธे เคाเคฒी เคชेเค เคจ เคฒें।
-
These are painkillers. – เคฏे เคฆเคฐ्เคฆ เคจिเคตाเคฐเค เคฆเคตाเคเคฏाँ เคนैं।
-
Please give me some bandages. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคुเค เคชเค्เคिเคฏाँ เคฆीเคिเค।
-
I need cough syrup. – เคฎुเคे เคाँเคธी เคी เคฆเคตा เคाเคนिเค।
-
Do you have vitamin tablets? – เค्เคฏा เคเคชเคे เคชाเคธ เคตिเคाเคฎिเคจ เคी เคोเคฒिเคฏाँ เคนैं?
-
Please give me an injection. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เคंเคेเค्เคถเคจ เคฒเคाเคเค।
-
This ointment is very effective. – เคฏเคน เคฎเคฐเคนเคฎ เคฌเคนुเคค เค เคธเคฐเคฆाเคฐ เคนै।
-
Keep the medicine in a cool place. – เคฆเคตा เคो เค ंเคกी เคเคเคน เคชเคฐ เคฐเคें।
-
I have bought all the medicines. – เคฎैंเคจे เคธाเคฐी เคฆเคตाเคเคฏाँ เคเคฐीเคฆ เคฒीं।
๐ค Illness & Symptoms (20)
-
I have a headache. – เคฎुเคे เคธिเคฐ เคฆเคฐ्เคฆ เคนै।
-
My stomach is hurting. – เคฎेเคฐा เคชेเค เคฆเคฐ्เคฆ เคเคฐ เคฐเคนा เคนै।
-
I feel very weak. – เคฎैं เคฌเคนुเคค เคเคฎเค़ोเคฐ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I have a cold and cough. – เคฎुเคे เค़ुเคाเคฎ เคเคฐ เคाँเคธी เคนै।
-
My throat is sore. – เคฎेเคฐा เคเคฒा เคเคฐाเคฌ เคนै।
-
I am suffering from fever. – เคฎैं เคฌुเคाเคฐ เคธे เคชीเคก़िเคค เคนूँ।
-
I have back pain. – เคฎुเคे เคชीเค เคฆเคฐ्เคฆ เคนै।
-
I feel dizzy. – เคฎुเคे เคเค्เคเคฐ เค เคฐเคนे เคนैं।
-
My eyes are burning. – เคฎेเคฐी เคँเคें เคเคฒ เคฐเคนी เคนैं।
-
I am feeling breathless. – เคฎुเคे เคธाँเคธ เคฒेเคจे เคฎें เคคเคเคฒीเคซ़ เคนो เคฐเคนी เคนै।
-
I have high blood pressure. – เคฎेเคฐा เคฌ्เคฒเคก เคช्เคฐेเคถเคฐ เค़्เคฏाเคฆा เคนै।
-
My sugar level is high. – เคฎेเคฐी เคถुเคเคฐ เคฒेเคตเคฒ เค़्เคฏाเคฆा เคนै।
-
I have pain in my chest. – เคฎेเคฐे เคธीเคจे เคฎें เคฆเคฐ्เคฆ เคนै।
-
My hands are shaking. – เคฎेเคฐे เคนाเคฅ เคाँเคช เคฐเคนे เคนैं।
-
I am not able to sleep. – เคฎुเคे เคจींเคฆ เคจเคนीं เค เคฐเคนी।
-
My leg is swollen. – เคฎेเคฐा เคชैเคฐ เคธूเคा เคนुเค เคนै।
-
I feel very tired. – เคฎैं เคฌเคนुเคค เคฅเคा เคนुเค เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
My nose is bleeding. – เคฎेเคฐी เคจाเค เคธे เคूเคจ เคจिเคเคฒ เคฐเคนा เคนै।
-
I have food poisoning. – เคฎुเคे เคซूเคก เคชॉเคเค़เคจिंเค เคนो เคเค เคนै।
-
I am allergic to dust. – เคฎुเคे เคงूเคฒ เคธे เคเคฒเคฐ्เคी เคนै।
๐ Emergency Situations (15)
-
Call an ambulance! – เคเคฎ्เคฌुเคฒेंเคธ เคฌुเคฒाเคเค!
-
There has been an accident. – เคเค เคฆुเคฐ्เคเคเคจा เคนो เคเค เคนै।
-
Please help him quickly. – เคृเคชเคฏा เคเคธเคी เคเคฒ्เคฆी เคฎเคฆเคฆ เคीเคिเค।
-
Where is the emergency ward? – เคเคฎเคฐเคेंเคธी เคตाเคฐ्เคก เคเคนाँ เคนै?
-
He is bleeding heavily. – เคเคธे เคฌเคนुเคค เคूเคจ เคฌเคน เคฐเคนा เคนै।
-
She has fainted. – เคตเคน เคฌेเคนोเคถ เคนो เคเค เคนै।
-
Please call the doctor immediately. – เคृเคชเคฏा เคคुเคฐंเคค เคกॉเค्เคเคฐ เคो เคฌुเคฒाเคเค।
-
He needs urgent treatment. – เคเคธे เคคुเคฐंเคค เคเคฒाเค เคी เค़เคฐूเคฐเคค เคนै।
-
Don’t panic. – เคเคฌเคฐाเคเค เคฎเคค।
-
Please take him to the hospital. – เคृเคชเคฏा เคเคธे เค เคธ्เคชเคคाเคฒ เคฒे เคाเคเค।
-
Fire! Call the fire brigade. – เคเค! เคซाเคฏเคฐ เคฌ्เคฐिเคेเคก เคो เคฌुเคฒाเคเค।
-
Dial 100 for police. – เคชुเคฒिเคธ เคे เคฒिเค 100 เคกाเคฏเคฒ เคीเคिเค।
-
Give him some water. – เคเคธे เคฅोเคก़ा เคชाเคจी เคฆीเคिเค।
-
She is having difficulty in breathing. – เคเคธे เคธाँเคธ เคฒेเคจे เคฎें เคคเคเคฒीเคซ़ เคนो เคฐเคนी เคนै।
-
Please inform his family. – เคृเคชเคฏा เคเคธเคे เคชเคฐिเคตाเคฐ เคो เคธूเคिเคค เคीเคिเค।
๐ง Health & Fitness (15)
-
I go for a morning walk. – เคฎैं เคธुเคฌเคน เคเคนเคฒเคจे เคाเคคा เคนूँ।
-
Exercise daily to stay fit. – เคธ्เคตเคธ्เคฅ เคฐเคนเคจे เคे เคฒिเค เคฐोเค़ เคต्เคฏाเคฏाเคฎ เคीเคिเค।
-
Drink at least 8 glasses of water. – เคฆिเคจ เคฎें เคเคฎ เคธे เคเคฎ 8 เคिเคฒाเคธ เคชाเคจी เคชिเคँ।
-
Yoga is good for health. – เคฏोเค เคธेเคนเคค เคे เคฒिเค เค เค्เคा เคนै।
-
I like doing meditation. – เคฎुเคे เคง्เคฏाเคจ เคเคฐเคจा เคชเคธंเคฆ เคนै।
-
Running is a good exercise. – เคฆौเคก़เคจा เคเค เค เค्เคा เคต्เคฏाเคฏाเคฎ เคนै।
-
I go to the gym every day. – เคฎैं เคฐोเค़ เคिเคฎ เคाเคคा เคนूँ।
-
Stretch your body properly. – เค เคชเคจे เคถเคฐीเคฐ เคो เค เค्เคी เคคเคฐเคน เคธ्เค्เคฐेเค เคीเคिเค।
-
Don’t skip your workout. – เค เคชเคจा เคตเคฐ्เคเคเคเค เคฎเคค เคोเคก़िเค।
-
Cycling keeps you active. – เคธाเคเคिเคฒ เคเคฒाเคจे เคธे เคเคช เคเค्เคिเคต เคฐเคนเคคे เคนैं।
-
Breathing exercises are important. – เคธाँเคธ เคฒेเคจे เคे เคต्เคฏाเคฏाเคฎ เค़เคฐूเคฐी เคนैं।
-
Walking after dinner is healthy. – เคฐाเคค เคे เคाเคจे เคे เคฌाเคฆ เคเคนเคฒเคจा เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏเคตเคฐ्เคงเค เคนै।
-
Sleep early and wake up early. – เคเคฒ्เคฆी เคธोเคँ เคเคฐ เคเคฒ्เคฆी เคเค ें।
-
Regular exercise boosts immunity. – เคจिเคฏเคฎिเคค เคต्เคฏाเคฏाเคฎ เคธे เคฐोเค เคช्เคฐเคคिเคฐोเคงเค เค्เคทเคฎเคคा เคฌเคข़เคคी เคนै।
-
Fitness is more important than looks. – เคซिเคเคจेเคธ เคฐूเคช-เคฐंเค เคธे เค़्เคฏाเคฆा เค़เคฐूเคฐी เคนै।
๐ฅ Diet & Healthy Living (15)
-
Eat fresh fruits daily. – เคฐोเค़ เคคाเค़े เคซเคฒ เคाเคเค।
-
Avoid junk food. – เคंเค เคซूเคก เคธे เคฌเคिเค।
-
Drink warm water in the morning. – เคธुเคฌเคน เคเคฐ्เคฎ เคชाเคจी เคชिเคँ।
-
Don’t eat too much sugar. – เคฌเคนुเคค เค़्เคฏाเคฆा เคीเคจी เคฎเคค เคाเคเค।
-
Eat more green vegetables. – เค़्เคฏाเคฆा เคนเคฐी เคธเคฌ्เค़िเคฏाँ เคाเคเค।
-
Don’t skip breakfast. – เคจाเคถ्เคคा เคเคญी เคฎเคค เคोเคก़िเค।
-
A balanced diet is important. – เคธंเคคुเคฒिเคค เคเคนाเคฐ เค़เคฐूเคฐी เคนै।
-
Avoid oily food. – เคคैเคฒीเคฏ เคญोเคเคจ เคธे เคฌเคिเค।
-
Take dinner on time. – เคธเคฎเคฏ เคชเคฐ เคฐाเคค เคा เคाเคจा เคाเคเค।
-
Eat slowly and chew well. – เคงीเคฐे-เคงीเคฐे เคाเคเค เคเคฐ เค เค्เคे เคธे เคเคฌाเคเค।
-
Too much salt is harmful. – เค़्เคฏाเคฆा เคจเคฎเค เคจुเคเคธाเคจเคฆाเคฏเค เคนै।
-
Drink milk daily. – เคฐोเค़ เคฆूเคง เคชिเคँ।
-
Avoid alcohol and smoking. – เคถเคฐाเคฌ เคเคฐ เคงूเคฎ्เคฐเคชाเคจ เคธे เคฌเคिเค।
-
Eating salad is healthy. – เคธเคฒाเคฆ เคाเคจा เคธ्เคตाเคธ्เคฅ्เคฏเคตเคฐ्เคงเค เคนै।
-
Healthy food makes you strong. – เคธ्เคตเคธ्เคฅ เคญोเคเคจ เคเคชเคो เคฎเค़เคฌूเคค เคฌเคจाเคคा เคนै।
๐ข Category 17: Relationships & Emotions Sentences (120)
❤️ Love & Care (20)
-
I love you. – เคฎैं เคคुเคฎเคธे เคช्เคฏाเคฐ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
I care for you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคชเคฐเคตाเคน เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
You are very special to me. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคฒिเค เคฌเคนुเคค เคाเคธ เคนो।
-
I miss you a lot. – เคฎुเคे เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคฌเคนुเคค เคฏाเคฆ เคเคคी เคนै।
-
You are my best friend. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคธเคฌเคธे เค เค्เคे เคฆोเคธ्เคค เคนो।
-
I respect you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคธเคฎ्เคฎाเคจ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
I will always support you. – เคฎैं เคนเคฎेเคถा เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคธाเคฅ เคฆूँเคा।
-
You mean the world to me. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคฒिเค เคชूเคฐी เคฆुเคจिเคฏा เคนो।
-
I am proud of you. – เคฎुเคे เคคुเคฎ เคชเคฐ เคเคฐ्เคต เคนै।
-
I like spending time with you. – เคฎुเคे เคคुเคฎ्เคนाเคฐे เคธाเคฅ เคธเคฎเคฏ เคฌिเคคाเคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
You are very kind-hearted. – เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคฆिเคฒ เคฌเคนुเคค เค เค्เคा เคนै।
-
I want to see you happy. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนें เคुเคถ เคฆेเคเคจा เคाเคนเคคा เคนूँ।
-
You are my strength. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐी เคคाเคเคค เคนो।
-
I will never leave you alone. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนें เคเคญी เค เคेเคฒा เคจเคนीं เคोเคก़ूँเคा।
-
You are very close to my heart. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคฆिเคฒ เคे เคฌเคนुเคค เคเคฐीเคฌ เคนो।
-
I will always remember you. – เคฎैं เคนเคฎेเคถा เคคुเคฎ्เคนें เคฏाเคฆ เคฐเคूँเคा।
-
Thank you for your love. – เคคुเคฎ्เคนाเคฐे เคช्เคฏाเคฐ เคे เคฒिเค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
-
I am lucky to have you. – เคฎैं เคญाเค्เคฏเคถाเคฒी เคนूँ เคि เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคธाเคฅ เคนो।
-
I trust you completely. – เคฎुเคे เคคुเคฎ เคชเคฐ เคชूเคฐा เคญเคฐोเคธा เคนै।
-
You are everything to me. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคฒिเค เคธเคฌ เคुเค เคนो।
๐ Happiness & Joy (20)
-
I am very happy today. – เคฎैं เคเค เคฌเคนुเคค เคुเคถ เคนूँ।
-
You made my day. – เคคुเคฎเคจे เคฎेเคฐा เคฆिเคจ เคฌเคจा เคฆिเคฏा।
-
I feel so good. – เคฎुเคे เคฌเคนुเคค เค เค्เคा เคฒเค เคฐเคนा เคนै।
-
Life is beautiful. – เค़िंเคฆเคी เคूเคฌเคธूเคฐเคค เคนै।
-
I am enjoying this moment. – เคฎैं เคเคธ เคชเคฒ เคा เคเคจंเคฆ เคฒे เคฐเคนा เคนूँ।
-
Congratulations on your success! – เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคธเคซเคฒเคคा เคชเคฐ เคฌเคงाเค เคนो!
-
I am smiling because of you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคตเคเคน เคธे เคฎुเคธ्เคुเคฐा เคฐเคนा เคนूँ।
-
You always bring me happiness. – เคคुเคฎ เคนเคฎेเคถा เคฎुเคे เคुเคถी เคฆेเคคे เคนो।
-
I am grateful for everything. – เคฎैं เคนเคฐ เคीเค़ เคे เคฒिเค เคเคญाเคฐी เคนूँ।
-
This is the best day of my life. – เคฏเคน เคฎेเคฐे เคीเคตเคจ เคा เคธเคฌเคธे เค เค्เคा เคฆिเคจ เคนै।
-
You are a blessing in my life. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคीเคตเคจ เคฎें เคเค เคเคถीเคฐ्เคตाเคฆ เคนो।
-
I can’t stop laughing. – เคฎैं เคนँเคธी เคฐोเค เคจเคนीं เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
Your smile makes me happy. – เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคฎुเคธ्เคाเคจ เคฎुเคे เคुเคถ เคเคฐ เคฆेเคคी เคนै।
-
I feel free and light. – เคฎैं เคนเคฒ्เคा เคเคฐ เคธ्เคตเคคंเคค्เคฐ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am thankful for this moment. – เคฎैं เคเคธ เคชเคฒ เคे เคฒिเค เคเคญाเคฐी เคนूँ।
-
Let’s celebrate together. – เคเคฒो เคนเคฎ เคธाเคฅ เคฎें เคเคถ्เคจ เคฎเคจाเคคे เคนैं।
-
I am proud of my achievements. – เคฎुเคे เค เคชเคจी เคเคชเคฒเคฌ्เคงिเคฏों เคชเคฐ เคเคฐ्เคต เคนै।
-
Life feels so positive. – เคीเคตเคจ เคฌเคนुเคค เคธเคाเคฐाเคค्เคฎเค เคฒเคเคคा เคนै।
-
I enjoy being with you. – เคฎुเคे เคคुเคฎ्เคนाเคฐे เคธाเคฅ เคฐเคนเคจा เค เค्เคा เคฒเคเคคा เคนै।
-
This makes me so excited. – เคเคธเคธे เคฎैं เคฌเคนुเคค เคเคค्เคธाเคนिเคค เคนो เคเคฏा เคนूँ।
๐ Sadness & Pain (15)
-
I am feeling very sad. – เคฎैं เคฌเคนुเคค เคฆुเคी เคนूँ।
-
Tears are in my eyes. – เคฎेเคฐी เคँเคों เคฎें เคँเคธू เคนैं।
-
I miss my family. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคชเคฐिเคตाเคฐ เคी เคฏाเคฆ เคเคคी เคนै।
-
I am heartbroken. – เคฎेเคฐा เคฆिเคฒ เคूเค เคเคฏा เคนै।
-
I feel lonely. – เคฎैं เค เคेเคฒा เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Nothing is going right. – เคुเค เคญी เค ीเค เคจเคนीं เคเคฒ เคฐเคนा เคนै।
-
I can’t stop crying. – เคฎैं เคฐोเคจा เคฌंเคฆ เคจเคนीं เคเคฐ เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
I lost my hope. – เคฎैंเคจे เค เคชเคจी เคเคถा เคो เคฆी เคนै।
-
My heart is heavy. – เคฎेเคฐा เคฆिเคฒ เคญाเคฐी เคนै।
-
I am disappointed in myself. – เคฎैं เคुเคฆ เคธे เคจिเคฐाเคถ เคนूँ।
-
I feel helpless. – เคฎैं เค เคธเคนाเคฏ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
Nobody understands me. – เคोเค เคฎुเคे เคจเคนीं เคธเคฎเคเคคा।
-
I am missing my old days. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคชुเคฐाเคจे เคฆिเคจ เคฏाเคฆ เค เคฐเคนे เคนैं।
-
I feel broken inside. – เคฎैं เค ंเคฆเคฐ เคธे เคूเคा เคนुเค เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
My smile hides my pain. – เคฎेเคฐी เคฎुเคธ्เคाเคจ เคฎेเคฐे เคฆเคฐ्เคฆ เคो เคुเคชाเคคी เคนै।
๐ก Anger & Frustration (15)
-
I am very angry. – เคฎैं เคฌเคนुเคค เคुเคธ्เคธे เคฎें เคนूँ।
-
Why did you do this? – เคคुเคฎเคจे เคเคธा เค्เคฏों เคिเคฏा?
-
Don’t shout at me. – เคฎुเค เคชเคฐ เคिเคฒ्เคฒाเค เคฎเคค।
-
I am tired of this behavior. – เคฎैं เคเคธ เคต्เคฏเคตเคนाเคฐ เคธे เคคंเค เค เคเคฏा เคนूँ।
-
You hurt my feelings. – เคคुเคฎเคจे เคฎेเคฐी เคญाเคตเคจाเคं เคो เค ेเคธ เคชเคนुँเคाเค เคนै।
-
Stop irritating me. – เคฎुเคे เคชเคฐेเคถाเคจ เคเคฐเคจा เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
I can’t control my anger. – เคฎैं เค เคชเคจा เคुเคธ्เคธा เคจिเคฏंเคค्เคฐिเคค เคจเคนीं เคเคฐ เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
This is so unfair. – เคฏเคน เคฌเคนुเคค เค เคจ्เคฏाเคฏ เคนै।
-
I don’t like your attitude. – เคฎुเคे เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคฐเคตैเคฏा เคชเคธंเคฆ เคจเคนीं เคนै।
-
Don’t argue with me. – เคฎुเคเคธे เคฌเคนเคธ เคฎเคค เคเคฐो।
-
I am frustrated with this situation. – เคฎैं เคเคธ เคธ्เคฅिเคคि เคธे เคชเคฐेเคถाเคจ เคนूँ।
-
You always make me upset. – เคคुเคฎ เคนเคฎेเคถा เคฎुเคे เคจाเคฐाเค़ เคเคฐเคคे เคนो।
-
I won’t forgive you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนें เคฎाเคซ़ เคจเคนीं เคเคฐूँเคा।
-
Stop blaming me. – เคฎुเคे เคฆोเคท เคฆेเคจा เคฌंเคฆ เคเคฐो।
-
I don’t want to talk right now. – เคฎैं เค เคญी เคฌाเคค เคจเคนीं เคเคฐเคจा เคाเคนเคคा।
๐จ Fear & Worry (15)
-
I am scared. – เคฎैं เคกเคฐा เคนुเค เคนूँ।
-
I can’t sleep at night. – เคฎैं เคฐाเคค เคो เคธो เคจเคนीं เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
What if something goes wrong? – เค เคเคฐ เคुเค เคเคฒเคค เคนो เคเคฏा เคคो?
-
I feel nervous. – เคฎैं เคเคฌเคฐाเคฏा เคนुเค เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am worried about my exams. – เคฎुเคे เค เคชเคจे เคเค्เค़ाเคฎ เคी เคिंเคคा เคนै।
-
Please don’t leave me alone. – เคृเคชเคฏा เคฎुเคे เค เคेเคฒा เคฎเคค เคोเคก़ो।
-
I have a bad feeling. – เคฎुเคे เคฌुเคฐा เคเคนเคธाเคธ เคนो เคฐเคนा เคนै।
-
I am afraid of losing you. – เคฎुเคे เคคुเคฎ्เคนें เคोเคจे เคा เคกเคฐ เคนै।
-
I feel unsafe here. – เคฎुเคे เคฏเคนाँ เคธुเคฐเค्เคทिเคค เคฎเคนเคธूเคธ เคจเคนीं เคนो เคฐเคนा।
-
My hands are trembling. – เคฎेเคฐे เคนाเคฅ เคाँเคช เคฐเคนे เคนैं।
-
I can’t breathe properly. – เคฎैं เคธเคนी เคธे เคธाँเคธ เคจเคนीं เคฒे เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am afraid of darkness. – เคฎुเคे เค ंเคงेเคฐे เคธे เคกเคฐ เคฒเคเคคा เคนै।
-
Don’t scare me. – เคฎुเคे เคฎเคค เคกเคฐाเค।
-
I am worried about the future. – เคฎुเคे เคญเคตिเคท्เคฏ เคी เคिंเคคा เคนै।
-
I hope everything will be fine. – เคฎुเคे เคเคฎ्เคฎीเคฆ เคนै เคธเคฌ เคुเค เค ीเค เคนो เคाเคเคा।
๐ฌ Trust, Support & Friendship (20)
-
You are my true friend. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคธเค्เคे เคฆोเคธ्เคค เคนो।
-
I can share anything with you. – เคฎैं เคคुเคฎเคธे เคुเค เคญी เคฌाँเค เคธเคเคคा เคนूँ।
-
I will always stand by you. – เคฎैं เคนเคฎेเคถा เคคुเคฎ्เคนाเคฐे เคธाเคฅ เคฐเคนूँเคा।
-
Thank you for your support. – เคคुเคฎ्เคนाเคฐे เคธเคนเคฏोเค เคे เคฒिเค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
-
Friends are like family. – เคฆोเคธ्เคค เคชเคฐिเคตाเคฐ เคैเคธे เคนोเคคे เคนैं।
-
I trust you completely. – เคฎुเคे เคคुเคฎ เคชเคฐ เคชूเคฐा เคญเคฐोเคธा เคนै।
-
You are my childhood friend. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคฌเคเคชเคจ เคे เคฆोเคธ्เคค เคนो।
-
Let’s always stay connected. – เคเคฒो เคนเคฎेเคถा เคुเคก़े เคฐเคนें।
-
Good friends are hard to find. – เค เค्เคे เคฆोเคธ्เคค เคฎिเคฒเคจा เคฎुเคถ्เคिเคฒ เคนै।
-
You are always there for me. – เคคुเคฎ เคนเคฎेเคถा เคฎेเคฐे เคฒिเค เคฎौเคूเคฆ เคฐเคนเคคे เคนो।
-
I enjoy our friendship. – เคฎुเคे เคนเคฎाเคฐी เคฆोเคธ्เคคी เค เค्เคी เคฒเคเคคी เคนै।
-
You are more than a friend to me. – เคคुเคฎ เคฎेเคฐे เคฒिเค เคฆोเคธ्เคค เคธे เคฌเคข़เคเคฐ เคนो।
-
True friendship never ends. – เคธเค्เคी เคฆोเคธ्เคคी เคเคญी เคเคค्เคฎ เคจเคนीं เคนोเคคी।
-
I will never betray you. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐा เคเคญी เคธाเคฅ เคจเคนीं เคोเคก़ूँเคा।
-
Let’s make more memories together. – เคเคฒो เคเคฐ เคฏाเคฆें เคฌเคจाเคँ।
-
I can rely on you. – เคฎैं เคคुเคฎ เคชเคฐ เคญเคฐोเคธा เคเคฐ เคธเคเคคा เคนूँ।
-
Thank you for being in my life. – เคฎेเคฐी เค़िंเคฆเคी เคฎें เคนोเคจे เคे เคฒिเค เคงเคจ्เคฏเคตाเคฆ।
-
Our bond is unbreakable. – เคนเคฎाเคฐा เคฐिเคถ्เคคा เค เคूเค เคนै।
-
Friends make life beautiful. – เคฆोเคธ्เคค เค़िंเคฆเคी เคो เคूเคฌเคธूเคฐเคค เคฌเคจाเคคे เคนैं।
-
I will help you anytime. – เคฎैं เคคुเคฎ्เคนाเคฐी เคिเคธी เคญी เคธเคฎเคฏ เคฎเคฆเคฆ เคเคฐूँเคा।
๐ Mixed Emotions (15)
-
Sometimes I feel confused. – เคเคญी-เคเคญी เคฎैं เคเคฒเคเคจ เคฎें เคชเคก़ เคाเคคा เคนूँ।
-
I don’t know what to say. – เคฎुเคे เคจเคนीं เคชเคคा เค्เคฏा เคเคนूँ।
-
My mind is full of thoughts. – เคฎेเคฐा เคฎเคจ เคตिเคाเคฐों เคธे เคญเคฐा เคนुเค เคนै।
-
I am lost in my own world. – เคฎैं เค เคชเคจी เคนी เคฆुเคจिเคฏा เคฎें เคोเคฏा เคนूँ।
-
I feel both happy and sad. – เคฎैं เคเค เคธाเคฅ เคुเคถ เคเคฐ เคฆुเคी เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
-
I don’t understand my feelings. – เคฎैं เค เคชเคจी เคญाเคตเคจाเคं เคो เคธเคฎเค เคจเคนीं เคชा เคฐเคนा।
-
My emotions are mixed. – เคฎेเคฐी เคญाเคตเคจाเคँ เคฎिเคฒी-เคुเคฒी เคนैं।
-
Sometimes I want to cry and laugh together. – เคเคญी-เคเคญी เคฎुเคे เคนँเคธเคจा เคเคฐ เคฐोเคจा เคฆोเคจों เคเคคा เคนै।
-
My heart says yes but my mind says no. – เคฎेเคฐा เคฆिเคฒ เคนाँ เคเคนเคคा เคนै เคฒेเคिเคจ เคฆिเคฎाเค़ เคจा।
-
I feel restless. – เคฎैं เคฌेเคैเคจ เคฎเคนเคธूเคธ เคเคฐเคคा เคนूँ।
-
My mood changes quickly. – เคฎेเคฐा เคฎूเคก เคเคฒ्เคฆी เคฌเคฆเคฒ เคाเคคा เคนै।
-
I can’t control my emotions. – เคฎैं เค เคชเคจी เคญाเคตเคจाเคं เคो เคจिเคฏंเคค्เคฐिเคค เคจเคนीं เคเคฐ เคชा เคฐเคนा เคนूँ।
-
I am thinking deeply. – เคฎैं เคเคนเคฐाเค เคธे เคธोเค เคฐเคนा เคนूँ।
-
Sometimes I just stay silent. – เคเคญी-เคเคญी เคฎैं เคฌเคธ เคुเคช เคฐเคนเคคा เคนूँ।
-
I am trying to understand myself. – เคฎैं เคुเคฆ เคो เคธเคฎเคเคจे เคी เคोเคถिเคถ เคเคฐ เคฐเคนा เคนूँ।
Comments
Post a Comment