रोज़ बोले जाने वाले English sentences /Daily use English sentences in Hindi/Spoken English

इस article में मैंने रोज उपयोग होने वाले English sentences लिखा है, क्युकी आजकल हर कोई English बोलना चाहता है मगर sentence की जानकारी नहीं होने के कारन इंग्लिश नहीं बोल पाता है, इसी समस्या को ख़तम करने के लिए मैंने Daily use english sentence in hindi में लिखा है | इस spoken english sentence के प्रैक्टिस करने से आप धीरे धीरे बोलना शुरू कर देंगे | तो चलिए  पढ़ते है ........

रोज बोले जाने वाली English Sentences.


Tell me - मुझे बताओ 

Tell us - हमें बताओ 

Tell Nandan - नंदन को बताओ 

Tell anything - कुछ भी बताओ 

Tell anyone - किसी को भी बताओ 

Tell her - उसे बताओ 

Tell everyone - हर एक को बताये 

Tell them - उन्हें बताओ 

Tell the truth - सच बताओ 

Tell the time - समय बताओ 

I think - मुझे लगता हैं 

I don't think - मुझे नहीं लगता 

I don't think so - मुझे ऐसा नहीं लगता 

I know - मैं जानता हूँ 

I know sohan - मैं सोहन को जानता हूँ 

I agree - मैं सहमत हूँ 

I agree with you - मैं आपसे सहमत हूँ 

Talk to me - मुझसे बात करो 

Talk to you later - बाद में बात करते हैं 

I confessed - मैंने कबूल किया 

I waited - मैंने इन्तेज़ार किया 

I heard - मैंने सुना 

I asked - मैंने पूछ लिया 

I asked first - मैंने पहले पूछा 

I asked him - मैंने उससे पूछा 

I told - मैने बताया 

I told you - मैने तुमसे कहा था 

I told him - मैने उससे कहा 

I am angry - मैं नाराज़ हूँ 

I am angry with you - मैं आपसे नाराज़ हूँ 

I am alone - मैं अकेला हूँ 

I am alone here - मैं यहाँ अकेला हूँ 

I am alone now - मैं अब अकेला हूँ 

I am grateful - मैं आभारी हूँ 

I am thankful to you - मैं आपका आभारी हूँ 

I am happy - मैं खुश हूं 

I am happy for you - मैं आपके लिए खुश हूं 

I am ready - मैं तैयार हूं 

I will cook - मैं पकाऊँगा 

I will wait - मैं इन्तेज़ार करूँगा 

I will work - मैं काम करूँगा 

I will try - मैं कोशिश करुँगा 



credit- dear sister



  • आगे और जबरदस्त WORD MEANING पढ़े :---

    Comments